34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

वृषभ राशि में ग्रहों का महासंयोग, इन राशियों का होगा भाग्योदय

Vrishabh rashi gochar: वृषभ राशि में 17 जून को सूर्य, बुध, शुक्र, मंगल और चंद्रमा ग्रहों का महासंयोग हो रहा है.

ज्योतिष शास्त्र में ग्रहों की चाल और उनकी युति का हमारे जीवन पर अत्यधिक प्रभाव माना जाता है. वर्तमान में वृषभ राशि में सूर्य, बुध, शुक्र, मंगल और चंद्रमा ग्रहों का महासंयोग हो रहा है. यह दुर्लभ खगोलीय घटना 17 जून 2024 तक रहेगी और सभी 12 राशियों पर इसका प्रभाव देखने को मिलेगा.

यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि ग्रहों का प्रभाव व्यक्तिगत जन्मकुंडली के आधार पर भिन्न होता है. यह विस्तृत विश्लेषण सामान्य ज्योतिषीय सूचनाओं पर आधारित है. सटीक भविष्यवाणी के लिए ज्योतिषी से परामर्श आवश्यक है.

Coral Gemstorne Benefits: परिवारिक कलेश तथा भाग्य में वृद्धि के लिए धारण करे मूंगा रत्न

आइए जानते हैं कि वृषभ राशि में ग्रहों के महासंयोग का प्रभाव विभिन्न राशियों पर कैसा होगा:

मेष राशि:

मेष राशि के जातकों के लिए यह समय अत्यंत शुभ रहेगा. करियर में उन्नति, नए अवसर, व्यापार में वृद्धि, आर्थिक लाभ, पारिवारिक सुख और स्वास्थ्य में सुधार प्राप्त होगा. मेष राशि के किसी जातक को नयी नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है, जिससे उनकी आय और सामाजिक प्रतिष्ठा में वृद्धि होगी.

वृषभ राशि:

वृषभ राशि के जातकों को ग्रहों के इस महासंयोग का अधिकतम लाभ मिलेगा. व्यक्तिगत जीवन, सामाजिक जीवन और आर्थिक जीवन में सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. नए अवसर प्राप्त होंगे, रुके हुए काम बन सकते हैं और व्यक्तिगत प्रतिभा का विकास होगा. वृषभ राशि के किसी जातक को अपने सपनों का प्रोजेक्ट शुरू करने का अवसर मिल सकता है, जिससे उन्हें प्रसिद्धि और सफलता प्राप्त होगी.

मिथुन राशि:

मिथुन राशि के जातकों के लिए यह समय मिश्रित परिणामों वाला रहेगा. करियर में उन्नति, व्यापार में वृद्धि, नए अवसर प्राप्त होंगे, लेकिन स्वास्थ्य को लेकर थोड़ी सावधानी बरतनी होगी. मिथुन राशि के किसी जातक को अपने कार्यक्षेत्र में नयी जिम्मेदारियां मिल सकती हैं, जिससे उनकी कार्यक्षमता और आत्मविश्वास में वृद्धि होगी.

कर्क राशि:

कर्क राशि के जातकों के लिए यह समय आर्थिक लाभ और सफलता वाला रहेगा. निवेश से लाभ, रुके हुए धन की प्राप्ति, नया व्यवसाय शुरू करने का अवसर, पारिवारिक सुख और मानसिक शांति प्राप्त होगी. कर्क राशि के किसी जातक को अपनी पैतृक संपत्ति से जुड़ा कोई लाभ मिल सकता है, जिससे उनकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी.

कम भाग्यशाली राशियां

मिथुन: मिथुन राशि वालों को इस समय कुछ चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. उन्हें अपने काम और स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

सिंह: सिंह राशि वालों को भी इस समय कुछ समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है. उन्हें अपने गुस्से और अहंकार पर काबू रखना होगा.

धनु: धनु राशि वालों को भी इस समय कुछ अड़चनों का सामना करना पड़ सकता है. उन्हें अपनी योजनाओं को धैर्य और विवेक से बनाना होगा.

मकर: मकर राशि वालों को भी इस समय कुछ कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है. उन्हें अपने काम पर ध्यान केंद्रित करना होगा और नकारात्मक विचारों से बचना होगा.

उपाय
यदि आप भाग्यशाली राशियों में से हैं, तो आप इस समय का अधिकतम लाभ उठाने के लिए कुछ विशेष उपाय कर सकते हैं. उदाहरण के लिए, आप पीले रंग के वस्त्र पहन सकते हैं, सूर्य देव की पूजा कर सकते हैं या दान कर सकते हैं.

जन्मकुंडली से सम्बंधित किसी भी तरह से जानकारी प्राप्त करने हेतु दिए गए नंबर पर फोन करके जानकारी प्राप्त कर सकते है .

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा
ज्योतिष वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ
8080426594/9545290847

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें