1. home Hindi News
  2. religion
  3. sun transit 2020 rashi parivartan surya ka rashi parivartan sun is going to enter virgo zodiac sign know these zodiac signs may increase rdy

Sun Transit 2020: सूर्य करने जा रहे है कन्या राशि में प्रवेश, जानें इन राशि वालों की बढ़ सकती है मुश्किलें

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Sun Transit 2020 Effects : सूर्य 16 सितंबर को राशि परिवर्तन कर रहे है. सूर्य का राशि परिवर्तन 16 सितंबर 2020 को सिंह राशि से कन्या राशि में होने जा रहा है. सूर्य का यह राशि परिवर्तन बुधवार को शाम 7 बजकर 23 मिनट पर होने जा रहा है, जिसके बाद सूर्य देव 17 अक्टूबर 2020 शनिवार सुबह शाम 7 बजकर 22 मिनट तक इसी राशि में स्थित रहेंगे. इसके बाद सूर्य देव तुला राशि में प्रवेश करेंगे. जो सूर्य की शत्रु राशि मानी जाती है तो चलिए जानते हैं सूर्य के कन्या राशि में गोचर करने पर पर 12 राशियों पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है...

मेष राशि- सूर्य का गोचर छठे भाव में हो रहा है. छठे भाव से रोग और शत्रुओं का विचार किया जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन होने के कारण आपको कोर्ट कचहरी के मामलों में शुभ फल की प्राप्ति होगी. यदि आपका कोई कोर्ट केस चल रहा था तो उसमें सफलता मिलेगी या फिर आप कोई मुकदमा डालना चाहते हैं तो यह समय आपके लिए शुभ है, लेकिन इस समय में आपके खर्च बढ़ेंगे. यदि आप लोन लेना चाहते हैं तो इस समय में आपको लोन आसानी से मिल जाएगा.

वृषभ राशि - सूर्य का गोचर वृषभ राशि के पांचवें भाव में हो रहा है. पांचवें भाव से प्रेम और संतान का विचार किया जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए समान्य रहेगा. इस समय में आपके अंदर क्रोध और बढ़ सकता है. यदि आप प्रेम संबंधों में हैं तो अपने लव पार्टनर के साथ बात करते समय अहंकार भरी बातें न करें. वहीं जिन लोगों की संतान किसी प्रतियोगी परिक्षा की तैयारी कर रही है उनके लिए यह समय काफी शुभ रहेगा. इसके साथ ही इस राशि के विद्यार्थीयों को अपने पढ़ाई पर अधिक मेहनत करनी पड़ेगी.

मिथुन राशि- सूर्य का गोचर मिथुन राशि के जातकों के लिए चौथे भाव में हो रहा है. चौथे भाव से सुख और माता का विचार किया जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन होने के कारण आपकी माता और पिता का स्वास्थय खराब हो सकता है. आपके परिवार में इस समय में झगड़े की स्थिति भी उत्पन्न हो सकती है. लेकिन कार्य स्थल पर इस समय में आपका मान- सम्मान बढ़ सकता है. वहीं यदि आप कोई जमीन, घर या वाहन आदि खरीदना चाहते हैं तो उसके लिए भी यह समय काफी शुभ है.

कर्क राशि- सूर्य का गोचर कर्क राशि के जातकों के लिए तीसरे भाव में हो रहा है. तीसरे भाव से पराक्रम और छोटे भाई बहनों का विचार किया जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन होने के कारण आपके पराक्रम में वृद्धि होगी, लेकिन इस समय में आपकी सेहत खराब हो सकती है. आपका आत्मविश्वास इस समय में बढ़ा चढ़ा रहेगा. आपको इस समय में लंबी दूरी की यात्राएं भी करनी पड़ेगी. वहीं सूर्य का यह गोचर आपके छोटे भाई बहनों के लिए भी अनुकूल नहीं रहेगा.

सिंह राशि- सूर्य का गोचर आपके दूसरे भाव में हो रहा है. दूसरे भाव से कुटूंब और धन का विचार किया जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन होने के कारण आपके वाणी कटू हो जाएगी. जिसकी वजह से आपका अपने परिवार के लोगों से झगड़ा भी हो सकता है. सूर्य का परिवर्तन आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करेगा. इस समय में आप धन संचिक करने में पूरी तरह से सफल रहेंगे, लेकिन ससुराल पक्ष से आपका झगड़ा हो सकता है और आपका स्वास्थय भी खराब हो सकता है.

कन्या राशि- सूर्य का गोचर कन्या राशि के जातको के लग्न भाव में हो रहा है. लग्न से शरीर का विचार किया जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन होने के कारण आपके स्वास्थय कमीं आ आएगी. आपको इस समय में बुखार अधिक रह सकता है, इसलिए स्वास्थय की और विशेष ध्यान दें. सूर्य का राशि परिवर्तन आपके और आपके जीवनसाथी के बीच में तनाव की स्थितियां भी उत्पन्न कर सकता है. लेकिन सूर्य का यह गोचर आपको आपके बिजनेस में काफी अच्छा परिणाम दे सकता है.

तुला राशि- सूर्य का गोचर तुला राशि के जातकों के बारहवें भाव में हो रहा है. बारहवें भाव से व्यय का विचार किया जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन होने के कारण आपके अचानक से खर्च बढ़ सकते हैं. जिसकी वजह से आपकी आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. लेकिन यदि आप विद्यार्थी हैं और विदेश में पढ़ाई करने का सपना देख रहे थे तो आपके लिए यह सूर्य का यह गोचर काफी शुभ है. आपका यह सपना इस समय काल में पूरा हो सकता है.

वृश्चिक राशि- सूर्य का गोचर वृश्चिक राशि के जातकों के लिए ग्यारहवें भाव में हो रहा है. ग्यारहवें भाव से आय का विचार किया जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ कहा जा सकता है. सूर्य का परिवर्तन होने के कारण आपको आर्थिक रूप से लाभ हो सकता है. इस समय में आपके समाज के उच्च व्यक्तियों से संबंध बनेंगे, जिसकी वजह से आपके मान- सम्मान में भी वृद्धि होगी. आपको इस समय में अपनी संतान से भी शुभ समाचारों की प्राप्ति होगी. लेकिन प्रेम संबंधो के लिए यह गोचर ठीक नही है.

धनु राशि- सूर्य का गोचर धनु राशि के जातकों के लिए दसम भाव में हो रहा है. दसवें भाव से कर्म का विचार किया जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन आपको आपके कार्यस्थल में शुभ परिणामों की प्राप्ति कराएगा. यदि आप नौकरी करते हैं तो आपको पद में वृद्धि हो सकती है. वहीं परिवार में इस समय में सुख और शांति बनी रहेगी. परिवार की और से कोई शुभ समाचार भी इस समय काल में सुनने को मिल सकता है.

मकर राशि- सूर्य का गोचर मकर राशि के जातकों के नवम भाव में हो रहा है. नवम भाव से भाग्य का विचार किया जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन होने के कारण आपका भाग्य इस समय में आपका पूर्ण साथ देगा. सूर्य का परिवर्तन आपके और आपके पिता के संबंधों के लिए भी अच्छा है. लेकिन इस समय में उन्हें कुछ स्वास्थय पीड़ा रह सकती है. आपको इस समय में तीर्थ यात्रा करने के अवसर भी प्राप्त होंगे. वहीं सूर्य का यह गोचर आपके छोटे भाई बहनों के लिए भी शुभ कहा जा सकता है.

कुंभ राशि- सूर्य का गोचर कुंभ राशि के जातकों के लिए अष्टम भाव में हो रहा है. अष्टम भाव से मृत्यु विचार किया जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन आपके लिए शुभ नहीं कहा जा सकता. सूर्य का परिवर्तन होने के कारण स्वास्थय संबंधी परेशानियां रह सकती है. लेकिन यदि आप किसी रिसर्च के कार्यों से जुड़े हुए हैं तो यह समय आपके लिए काफी अच्छा है. इस समय में आपको कानून के विरूद्ध कोई भी कार्य नहीं करना चाहिए नहीं तो आपको इसका परिणाम भुगतना पड़ सकता है.

मीन राशि - सूर्य का गोचर मीन राशि के जातकों के लिए सातवें भाव में हो रहा है. सातवें भाव से विवाह और व्यापार का विचार किया जाता है. सूर्य का राशि परिवर्तन आपके वैवाहिक जीवन के लिए ठीक नहीं कहा जा सकता है, इस समय में आपके जीवनसाथी का स्वास्थय खराब हो सकता है या फिर उनके अंदर अंहकार आ सकता है. लेकिन सूर्य का परिवर्तन आपके व्यापार के लिए काफी शुभ है. आपके व्यापार का इस समय में विस्तार होगा. वहीं यदि आप नौकरी करते हैं तो आपकी आय भी इस समय में बढ़ सकती है.

News Posted by: Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें