1. home Hindi News
  2. religion
  3. makar sankranti 2021 corona management at gangasagar mela 2021 is better than haridwar kumbh mela and magh mela at prayagraj saint gyan das praised west bengal chief minister mamata banerjee mtj

Makar Sankranti 2021: हरिद्वार और प्रयाग से बेहतर कोरोना प्रबंधन गंगासागर मेला में, संत ज्ञान दास ने की ममता बनर्जी की तारीफ

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Makar Sankranti 2021: हरिद्वार और प्रयाग से बेहतर कोरोना प्रबंधन गंगासागर मेला में, संत ज्ञान दास ने की ममता बनर्जी की तारीफ.
Makar Sankranti 2021: हरिद्वार और प्रयाग से बेहतर कोरोना प्रबंधन गंगासागर मेला में, संत ज्ञान दास ने की ममता बनर्जी की तारीफ.
Prabhat Khabar

गंगासागर से नम्रता पांडेय: पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिला में हर साल आयोजित होने वाले गंगासागर मेला में बेहतरीन कोरोना प्रबंधन के लिए संत ज्ञानदास ने प्रदेश की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की तारीफ की है. उन्होंने कहा है कि हरिद्वार और प्रयागराज में भी इतना बढ़िया इंतजाम नहीं है.

कपिल मुनि आश्रम के प्रमुख संत ज्ञानदास ने बुधवार को प्रभात खबर से विशेष बातचीत में कहा कि पूरा विश्व कोरोना नामक महामारी की वजह से संकट में घिरा हुआ है. पूरी दुनिया में हाहाकार मचा है. इस वैश्विक महामारी की वजह से कोई भी बड़ा आयोजन नहीं हो रहा है. ऐसे समय में पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने गंगासागर में बेहतरीन इंतजाम किया है.

उन्होंने राज्य में कोरोना प्रबंधन के लिए भी ममता बनर्जी एवं भारत सरकार की तारीफ की. कहा कि अपना भारत कोरोना पर भारी पड़ रहा है. जनसंख्या के मुताबिक, अब भी उतने कोरोना मरीज भारत में नहीं हुए, जितनी दुनिया के अन्य देशों में देखने को मिले हैं.

संत ज्ञानदास ने कहा कि ऐसी विषम परिस्थिति में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कुंभ के समान लगने वाले भव्य मेला का सुरक्षित व सफल आयोजन किया है. ममता ने एक उदाहरण प्रस्तुत किया है. कपिल मुनि आश्रम के प्रमुख ने कहा कि राज्य सरकार द्वारा कोरोना महामारी के दौरान मेला और मंदिर में जो व्यवस्था की है, वह सर्वश्रेष्ठ व्यवस्था है.

उन्होंने कहा कि इस वर्ष हर वर्ष से कई गुणा बेहतर इंतजाम किया गया है. लोग मंदिर में दर्शन कर रहे हैं. दो गज की दूरी का पालन कर रहे हैं. मास्क भी पहन रहे हैं. यही कारण है कि सभी सुरक्षित हैं. उन्होंने कहा कि सदियों से गंगासागर श्रद्धालुओं की आस्था का केंद्र रहा है.

संत ज्ञानदास ने कहा कि भले लोग कोरोना वायरस के संक्रमण के डर से इस साल गंगासागर आने से बच रहे हैं, लेकिन बंगाल सरकार ने भव्य मेला का आयोजन किया है. सुरक्षा का भी पूरा ख्याल रखा गया है. गंगासागर में जैसी व्यवस्था की गयी है, वैसी व्यवस्था प्रयागराज में लगने वाले माघ मेला और हरिद्वार कुंभ में भी नहीं है.

Posted By : Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें