25.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

kapoor ke Totke: लंबे समय से व्यापार और नौकरी में नहीं मिल रही सफलता, तो जरुर करें कपूर के ये उपाय

kapur ke Upay: अगर आप मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं तो नियमित रूप से स्नान करने के बाद पूजा घर में कपूर के कुछ ज्योतिषीय उपाय करना चाहिए. आइए जानते है कपूर के उपाय

kapoor ke Totke: हिंदू धर्म में कपूर को अत्यंत शुद्ध पदार्थ माना जाता है, इसका मुख्य उपयोग पूजा-पाठ में होता है, लेकिन यह घर के वास्तु दोष निवारण और नकारात्मकता दूर करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाता है. कपूर की धुनी देने से घर का वातावरण शुद्ध और सकारात्मक होता है. इसके अलावा, यदि किसी व्यक्ति को नौकरी से संबंधित समस्याएं हो रही हैं, तो कपूर के उपाय काफी प्रभावी साबित हो सकते हैं. आज हम जानेंगे कपूर से जुड़े कुछ उपाय के बारे में, जो आपकी नौकरी में तरक्की ला सकती हैं और आपको मनचाही नौकरी प्राप्त करने में मदद करेगा.

मनचाही नौकरी प्राप्त करने के उपाय

अगर आप मनचाही नौकरी पाना चाहते हैं तो नियमित रूप से स्नान करने के बाद पूजा घर में कपूर जलाकर भगवान से अपनी जॉब के लिए प्रार्थना करें. यह बेहद सरल उपाय है और इसे लगातार करने पर आपकी कुंडली में जल्द ही मनचाही नौकरी प्राप्त होने का योग बनेगा. धार्मिक मान्यताओं के अनुसार, कपूर की शुद्धि और सकारात्मक ऊर्जा से आपके जीवन में नई संभावनाओं के द्वार खुल सकते हैं. अपने करियर में सफलता और मनचाही नौकरी पाने के लिए इस उपाय को आजमाएं.

Also Read: बुधवार के दिन जरुर करें ये ज्योतिषीय उपाय, सुख-समृद्धि के साथ मानसिक तनाव से मिलेगी मुक्ति

नौकरी और व्यापार में मिलेगी तरक्की

यदि आप नौकरी और व्यापार में तरक्की पाना चाहते हैं, तो तेज पत्ता के साथ कपूर जलाने से लाभ हो सकता है. इसके लिए तेज पत्ता पर कपूर रखकर नियमित रूप से जलाएं. यह उपाय आपकी पेशेवर और व्यावसायिक सफलता में मददगार साबित हो सकता है. नियमित पालन से आप जल्दी ही सकारात्मक परिणाम देख सकते हैं.

घर में आ रही परेशानियों के लिए करें ये उपाय

घर में आ रही विभिन्न समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए कपूर और लौंग को एक साथ जलाना अत्यंत शुभ माना गया है, इसके लिए एक मिट्टी के दीए में तीन लौंग डालें और कपूर रखकर जलाएं. इसके धुएं को घर के चारों तरफ दिखाने से घर में शांति बढ़ती है और परिजनों में आपसी प्रेम बना रहता है.

परिजनों में वाद-विवाद के उपाय

अगर आपके घर में परिजनों के बीच अक्सर वाद-विवाद की स्थिति बनी रहती है, तो नियमित रूप से घी में भिगोकर कपूर जलाने से घर में उत्पन्न तनाव धीरे-धीरे खत्म हो सकता है. इस सरल उपाय से आप परिवार में शांति और सामंजस्य की भावना को बढ़ा सकते हैं, जिससे विवाद की स्थिति से छुटकारा मिल सकता है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें

ऐप पर पढें