1. home Home
  2. religion
  3. jaya kishori kathabhajan will not change everywhere know what jai kishori said to the devotees regarding marriage rdy

Jaya kishori Katha: हर जगह नहीं चलेगी बदली, जानिए जय किशोरी ने शादी को लेकर भक्तों से क्या कहा...

जया किशोरी एक कथा व मशहूर भजन गायिका है. जया किशारी जी का भजन काफी ज्यादा सुना जाता है. ये अपने भजनों से तो कभी कथाओं से लोगों को जगाने का काफी प्रयास करती रहती हैं. जया किशोरी जी (Jaya kishori ji) बहुत कम उम्र में ही आध्यात्म के मार्ग पर चल पड‍़ी और बहुत कम समय के अंदर भारत के अलावा विदेशों में भी उनके लाखों श्रोता हो गए, जो उनके कथा वाचन को काफी पसंद करते हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Jaya kishori Bhajan: जया किशोरी एक कथा व मशहूर भजन गायिका है. जया किशारी जी का भजन काफी ज्यादा सुना जाता है. ये अपने भजनों से तो कभी कथाओं से लोगों को जगाने का काफी प्रयास करती रहती हैं. जया किशोरी जी (Jaya kishori ji) बहुत कम उम्र में ही आध्यात्म के मार्ग पर चल पड‍़ी और बहुत कम समय के अंदर भारत के अलावा विदेशों में भी उनके लाखों श्रोता हो गए, जो उनके कथा वाचन को काफी पसंद करते हैं.

जया किशोरी ने अपने समागम में भक्तों के सवालों के भी जवाब बहुत ही सरलता और प्रभावी ढ़ंग से देती हैं, जब वैवाहिक रिश्तों पर उनके श्रोता के सवाल करते हैं तो वे कहती हैं कि “प्रेम विवाह और पारिवारिक मिलन विवाह में शादी के पहले दोनों लोगों का मिलना, समय गुजारना बहुत जरूरी है”. जया किशोरी कई इंटरव्यू में कहा हैं कि हमें अपनी भाषा के साथ-साथ दूसरों की भाषा और संस्कृति भी सीखनी चाहिए. भक्ति के साथ वे पढ़ाई को भी महत्व देती हैं. सोशल मीडिया पर उनके 20 लाख से भी अधिक फॉलोवर हैं.

जया किशोरी ने कहा- नहीं चलती है बदली

जीवन में कुछ ऐसी चीजें होती है जो कभी किसी के बदले में नहीं किया जा सकता है. पहला भोजन, दूसरा शादी, तीसरा मृत्यु, चौथा सत्संग. इनमें कभी बदली नहीं चलती है. यह ऐसा काम है जो किसी के बदले में कोई दूसरा व्यक्ति नहीं कर सकता है. जया किशोरी ने कहा कि बिना किए कुछ नहीं मिलेगा. अगर आपको स्वर्ग में जाना है तो पहले मरना होगा. स्वर्ग में जाने के लिए भी पहले आपको मरना पड़ेगा. यहां सुनिए जया किशोरी की पूरी कथा...

9 साल की उम्र में याद कर लिया था शिव तांडव स्तोत्र

जया किशोरी के पिता का नाम शिव शंकर शर्मा और माता का नाम सोनिया शर्मा है. जया किशोरी की एक छोटी बहन भी हैं, जिनका नाम चेतना शर्मा हैं. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार जया जब नौ साल की थीं तभी रामाष्टकम्, लिंगाष्टकम और शिव तांडव स्तोत्र का पाठ कर लिया करती थीं.

अध्यात्म में आगे बढ़ने के लिए उन्होंने पण्डित गोविंदराम मिश्र से आध्यात्मिक दीक्षा ली, इनके आध्यात्मिक गुरु ने भगवान श्री कृष्ण के प्रति इनका प्रेम और समर्पण भाव देखकर इनका नाम जया किशोरी रख दिया.

News posted by : Radheshyam kushwaha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें