1. home Hindi News
  2. religion
  3. guru vakri 2021 effects on all zodiac signs horoscope 20 june a day before nirjala ekadashi fast on ganga dussehra puja devguru jupiter retrograde in kumbh see rashifal from mesh vrishabh mithun kark singh kanya tula dhanu vrischik makar meen rashi smt

Guru Vakri 2021 Effects: आज Ganga Dussehra पर देवगुरु बृहस्पति कुंभ में होंगे वक्री, जानें मेष से मीन तक सभी राशियों पर क्या पड़ेगा प्रभाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Guru Vakri 2021 Effects, Rashifal, Ganga Dussehra 2021, Nirjala Ekadashi 2021
Guru Vakri 2021 Effects, Rashifal, Ganga Dussehra 2021, Nirjala Ekadashi 2021
Prabhat Khabar Graphics

Guru Vakri 2021 Effects, Rashifal, Ganga Dussehra 2021, Nirjala Ekadashi 2021 Date: ज्येष्ठ माह की एकादशी 21 जून को पड़ रही है. जिस दिन निर्जला एकादशी व्रत रखा जाएगा. इस दौरान भगवान विष्णु की पूजा होगी. वहीं, इससे एक दिन पूर्व 20 जून 2021 को गंगा दशहरा के मौके पर देवगुरु बृहस्पति वक्री होने जा रहे है. ज्योतिष गणनाओं के मुताबिक देव गुरु ग्रह हर 13 महीने में लगभग 4 महीने के वक्री होते हैं. ऐसे में इस बार वे 20 जून से वक्री होंगे और 14 सितंबर तक कुंभ राशि में ही उल्टी चाल चलेंगे. जिसके बाद गुरु मार्गी होकर मकर राशि में प्रवेश हो जाएंगे. इन सबका शुभ-अशुभ प्रभाव कुछ राशियों पर पड़ने वाला है...

मेष राशि

दांपत्य जीवन में परेशानियां बढ़ेंगी. धन-हानि होने की संभावना है. लेन-देन के मामले में सावधानी बरतना होगा. परिवार के सदस्यों के साथ अच्छा समय व्यतीत होगा. स्वास्थ्य पर विशेष रूप से ध्यान देने की जरूरत है.

वृष राशि

इस दौरान वृष राशि के जातक किसी भी मामले में जल्दबाजी न करें. वाद-विवाद से दूर रहने की कोशिश करें. कोई नया काम करना सोच रहे है तो बिल्कुल न करें. व्यापार में लाभ होगा. पारिवारिक जीवन सुखमय रहेगा. आर्थिक रूप से खुद को मजबूत महसूस करेंगे.

मिथुन राशि

मिथुन राशि वालों के शिक्षा में कठिन समय आ सकता है. धैर्य देकर ही कोई भी कार्य करें. पारिवारिक जीवन कलह मुक्त होगा. कड़ी मेहनत करने के बावजूद सफलता कम मिलने की संभावना है.

कर्क राशि

कर्क राशि के जातकों को इस दौरान विभिन्न समस्याओं का सामना करना पड़ेगा. स्वास्थ्य के प्रति सतर्क रहना होगा. कोई भी करने से पहले जांच-परख लें. हालांकि, व्यापार में धन- लाभ होने की पूरी संभावना है. लेकिन, फिजूल खर्च भी अधिक बढ़ सकता है.

सिंह राशि

आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है. कार्यक्षेत्र में भी नुकसान होने की संभावना है. इस दौरान सिंह राशि के जातकों को लेन-देन के मामले में सतर्क रहना होगा. दांपत्य जीवन में मनमुटाव हो सकता है. विद्यार्थियों के लिए समय अनुकूल हो सकता है.

कन्या राशि

कन्या राशि के जातकों का मनोबल और आत्मविश्वास ऊंचा रहेगा. शत्रुओं पर हावी रहेंगे. मानसिक परेशानी भी दूर होगी. स्वास्थ्य संबंधित समस्याओं दूर होंगी. हालांकि, कार्यक्षेत्र में थोड़ी परेशानी बढ़ सकती है. जिसे आप अपने आत्मविश्वास से पराजय करेंगे. शिक्षा के क्षेत्र में मेहनत ज्यादा करनी पड़ सकती है.

तुला राशि

तुला राशि के जातकों को आर्थिक रूप से नुकसान हो सकता है. घर में थोड़ा कलह वाला माहौल भी बढ़ सकता है. निवेश करने से या लेन-देने से परहेज करें. परिवार के सदस्यों के स्वास्थ्य का ध्यान रखें. कार्यक्षेत्र में तरक्की का योग है.

वृश्चिक राशि

आर्थिक रूप से आप खुद को मजबूत महसूस करेंगे. फिजूल खर्चों को रोकना होगा. वाद-विवाद से बच कर रहें. कानूनी चक्कर में पड़ने से बचें. अधिक मेहनत करने पर सफलता अवश्य मिलेगी. दफ्तर में काम का बोझ बढ़ सकता है. नए वाहन या मकान में निवेश कर सकते है.

धनु राशि

परिवार के सदस्यों के साथ वाद-विवाद होने की संभावना है. समाज में आपका मान-सम्मान, पद- प्रतिष्ठा बढ़ेगी. धन लाभ के योग है. करियर में भी तरक्की की ओर अग्रसर होंगे. कोई पुरानी परेशानी आपको संकट में डाल सकती है. धार्मिक कार्यों में रूची बढ़ेगी.

मकर राशि

मकर के जातकों को आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ेगा. खर्चे बढ़ेंगे. स्वास्थ्य का विशेष ध्यान दें. ऑफिस में बॉस आपके कार्य से खुश रहेंगे. पारिवारिक जीवन में भी थोड़ी परेशानियां बढ़ेंगी. हालांकि, जल्द समाप्त भी हो जायेगा.

कुंभ राशि

बाहरी व्यक्ति पर ज्यादा भरोसा न करें. किसी महत्वपूर्ण कार्य में आपको धोखा मिल सकता है. परिवार के स्वास्थ्य को लेकर चिंतित रह सकते हैं. प्रेम संबंध को रिश्ते में बदलने की सोचेंगे. स्वास्थ्य के मामले में सतर्क रहें. समाज में परोपकार का काम करेंगे. मान-सम्मान में वृद्धि होगी. आर्थिक स्थिति भी पहले के मुताबि सुधरेगी.

मीन राशि

शिक्षा से जुड़े लोगों को लाभ होगा. गुप्त शत्रुओं पर आप हावि रहेंगे. धार्मिक मामलों में रूची बढ़ेगी. परिवार के साथ कहीं बाहरी यात्रा का प्लान कर सकते हैं. धन को सोच-समझ कर ही खर्च करें. कार्यक्षेत्र का माहौल ठीक होगा.

निर्जला एकादशी 2021 शुभ मुहूर्त

  • ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि आरंभ: 20 जून 2021, रविवार की शाम 04 बजकर 21 मिनट से

  • ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष एकादशी तिथि समाप्त: 21 जून 2021, मंगलवार को दोपहर 01 बजकर 31 मिनट तक

  • एकादशी व्रत का पारण मुहूर्त आरंभ: 22 जून 2021, बुधवार की सुबह 05 बजकर 24 मिनट से

  • एकादशी व्रत का पारण मुहूर्त समाप्त: 22 जून 2021, बुधवार की सुबह 08 बजकर 12 मिनट तक

गंगा दशहरा और गुरु वक्री कब

  • गंगा दशहरा तिथि: 20 जून 2021, रविवार

  • गुरु वक्री तिथि: 20 जून 2021, रविवार

  • किस राशि में होंगे वक्री: कुंभ राशि में

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें