1. home Hindi News
  2. religion
  3. ayodhya ramleela 2020 when ramlila of ayodhya will start know manoj tiwari angad ravi kishan bharat and who will become ram sita laxman rdy

Ayodhya Ramleela 2020: कब शुरू होगी अयोध्या की रामलीला, जानिए मनोज तिवारी अंगद, रवि किशन भरत और कौन बनेगा राम-सीता, लक्षमण...

By Prabhat Khabar Digital Desk
Updated Date

Ayodhya Ramleela 2020: अयोध्या नगरी में भव्य राम मंदिर निर्माण की नींव रख दी गई है. अब राम नगरी अयोध्या में चहल-पहल बढ़ गयी है. राम की भक्ति में डूब चुकी इस अयोध्या को अब अक्टूबर में एक और बड़ी सौगात मिलने जा रही है. इस साल अयोध्या में पहले से भी भव्य रामलीला का आयोजन 17 अक्टूबर से होने जा रहा है. खास बात ये रहेगी कि कई फिल्मी सितारे इस रामलीला में किरदार निभाने वाले हैं.

मनोज तिवारी बनेंगे अंगद

भोजपुरी स्टार और बीजेपी सांसद मनोज तिवारी इस भव्य रामलीला में अंगद का किरदार निभाएंगे. पहले भी कई रामलीला में शिरकत कर चुके मनोज तिवारी को अब इस किरदार में देखने के लिए हर कोई उत्साहित नजर आ रहा है.

रवि किशन बनेंगे राम का छोटा भाई भरत

बीजेपी नेता रवि किशन भी इस रामलीला में अहम रोल निभाने जा रहे हैं. वे रामलीला में राम के छोटे भाई भरत के रूप में दर्शकों से रूबरू होंगे. रवि किशन को मनोज तिवारी संग देखने की उत्सुकता सभी के मन हो रही है.

विंदू दारा सिंह निभाएंगे हनुमान जी के किरदार

रामानंद सागर की रामायण में हनुमान के किरदार को अमर करने वाले दारा सिंह के बेटे विंदू दारा सिंह इस रामलीला में पिता के पद चिन्हों पर चलने की कोशिश करेंगे. उन्हें रामलीला में हनुमान का किरदार निभाने की जिम्मेदारी दी गई है. इस किरदार को देखने की उत्सुकता सभी के मन हो रही है.

राकेश बेदी

कई कॉमेडी फिल्मों में अपने अभिनय का लोहा मनवा चुके राकेश बेदी भी अयोध्या की इस रामलीला का हिस्सा हैं. उन्हें रामायण के एक अहम पात्र विभीषण का किरदार निभाने का मौका मिला है.

शाहबाज खान

बिना रावण कोई भी रामायण पूरी नहीं हो सकती है. ऐसे में अयोध्या की इस रामलीला में बतौर रावण शाहबाज खान नजर आएंगे. उन्होंने इससे पहले भी कई निगेटिव किरदार निभाए हैं. ऐसे में रावण के रोल में वे काफी दमदार लगेंगे. वहीं पर बताया जा रहा है कि राम के लिए टीवी कलाकार सोनू नागर का चयन किया गया है, वहीं पर सीता के रोल में कविता जोशी नजर आएंगी.

इन किरदारों की मंच पर रहेगा अहम भूमिका

इस साल आयोजित होने वाले रामलीला कार्यक्रम में कुल 22 कलाकार भाग ले रहे हैं. हालांकि अब तक यह सामने नहीं आ पाया है कि राम-सीता और लक्ष्मण का किरदार कौन निभाएगा. जानकारी के अनुसार मनोज तिवारी आपको अंगद की भूमिका में नजर आएंगे, रवि किशन भरत की भूमिका में, विंदू दारा सिंह हनुमान, फिल्म स्टार असरानी नारद मुनि, रजा मुराद अहिरावण और शाहबाज खान रावण के रूप में नजर आएंगे. फिल्म स्टार अवतार गिल सुबाहु और जनक के किरदार में, फिल्म स्टार राजेश पुरी सुतीक्ष्ण और निषादराज, अभिनेत्री रितु शिवपुरी कैकेई, अभिनेता राकेश बेदी विभीषण और उनकी बेटी सुलोचना के किरदार में नजर आएंगी. इसी प्रकार से कुल 22 कलाकार इसमें शामिल होने वाले हैं.

ड्रेस डिज़ाइन से लेकर स्क्रिप्ट तक काम शुरू

बॉलीवुड कलाकारों की तरफ से बनाए गए इस प्रपोजल की अगुवाई, कलाकार राजा बुंदेला कर रहे हैं. मुंबई के जाने-माने ड्रेस डिजाइनर विष्णु पाटिल रामलीला के पात्रों के लिए ड्रेस का डिजाइन तैयार कर रहे हैं. इसका निर्देशन प्रवेश कुमार करेंगे. इस रामलीला के दौरान पूरी अयोध्या को एक बार फिर से दुल्हन की तरह सजाया जाएगा. इस समय रामलीला की स्क्रिप्ट पर काम चल रहा है.

News Posted by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें