1. home Hindi News
  2. religion
  3. astrology planetary deity guru will be from 13 september know which zodiac signs will have auspicious and inauspicious effects rdy

Astrology: ग्रहों के देवता गुरु 13 सितंबर से होंगे मार्गी, जानिए किन राशियों पर पड़ेगा शुभ और अशुभ प्रभाव

By Prabhat khabar Digital
Updated Date

Astrology: ग्रहों के देवता गुरु या यानी बृहस्‍पति 13 सितंबर को अपनी ही राशि धनु में मार्गी होने वाले हैं. यानी सीधी चाल से चलना शुरू करेंगे, इससे पहले जून में बृहस्‍पति अपनी ही राशि धनु में आए थे. गुरु को धन, स्‍वर्ण और सुख सुविधा का कारक माना जाता है. गुरु के मार्गी होने से कुछ राशियों को खास लाभ हो सकता है. गुरु की इस चाल का कुछ राशियों पर शुभ तो कुछ पर अशुभ प्रभाव पड़ेगा. ऐसे में कैसा रहेगा आपकी राशि का हाल आइए जानते हैं...

मेष राशि- मेष राशि के जातको के लिए गुरु नवम भाव में मार्गी हो रहे हैं, जिसकी वजह से इन्हें भाग्य का भरपूर साथ मिलेगा. इसके साथ ही इनके व्यक्तित्व में भी सुधार होगा. इन्हें अपने भाई बहन और दोस्तों का साथ भी मिलेगा.

वृषभ राशि- वृषभ राशि के जातको के लिए गुरु अष्टम भाव में मार्गी होंगे. जिसकी वजह से इन्हें धन का लाभ तो हो सकता है. लेकिन ससुराल पक्ष से इनके वैचारिक मतभेद रह सकते हैं. साथ ही इस समय में इनके खर्चों में भी कमीं आएगी.

मिथुन राशि- मिथुन राशि के जातको के लिए गुरु सप्तम भाव में मार्गी हो रहे हैं, जिसकी वजह से इन्हें वैवाहिक सुख की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही इस समय में इनकी आमदनी भी बढ़ सकती है.

कर्क राशि- कर्क राशि के जातको के लिए गुरु छठे भाव में मार्गी हो रहे हैं, जिसकी वजह से इनके शत्रुओं की वृद्धि हो सकती है. साथ ही इन्हें इस समय में किसी प्रकार का रोग भी सता सकता है.

सिंह राशि - सिंह राशि के लिए गुरु पंचम भाव में मार्गी हो रहे हैं, जिसकी वजह से इन्हें विद्याअर्जन में लाभ प्राप्त होगा. इसके साथ ही इन्हें किसी प्रकार का लाभ भी इस समय में प्राप्त हो सकता है और इनके प्रेम संबंधों में भी मधुरता आ सकती है.

कन्या राशि- कन्या राशि के जातको के लिए गुरु चतुर्थ भाव में मार्गी हो रहा है, जिसकी वजह से इनके सुखों में वृद्धि होगी. इसके साथ ही इन्हें नौकरी में भी लाभ की प्राप्ति होगी और साथ ही इनके मान- सम्मान में भी वृद्धि हो सकती है.

तुला राशि- तुला राशि के जातको के लिए गुरु तीसरे भाव में मार्गी हो रहा है. गुरु के मार्गी होने के कारण आपमें कुछ आलस्य बढ़ सकता है. लेकिन आपको अपने छोटे भाई बहनों और मित्रों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. इसके साथ ही इस समय में आपका भाग्य भी आपका साथ देगा.

वृश्चिक राशि - वृश्चिक राशि के जातको के लिए गुरु दूसरे भाव में मार्गी हो रहा है, जिसकी वजह से आपका धन बढ़ सकता है और साथ ही आपके परिवार में सुखों की वृद्धि भी हो सकती है. ससुराल पक्ष से भी आपको इस समय में लाभ प्राप्त हो सकता है.

धनु राशि- धनु राशि के जातको के लिए गुरु लग्न भाव में ही मार्गी हो रहे हैं, जिसकी वजह से इनके व्यक्तित्व में वृद्धि होगी. इतना ही नहीं इस समय में आपको वैवाहिक सुख की प्राप्ति भी होगी. यदि आप बिजनेस करते हैं तो आपको उसमें भी लाभ की प्राप्ति होगी.

मकर राशि- मकर राशि के जातको के लिए गुरु बारहवें भाव में मार्गी हो रहे हैं. जिसकी वजह से आपके खर्चे बढ़ सकते हैं. लेकिन आपको अपने शत्रुओं से मुक्ति मिलेगी. वहीं यदि आप काफी समय से बीमार चल रहे थे तो इस समय में आपकी सेहत ठीक हो जाएगी.

कुंभ राशि- कुंभ राशि के जातको के लिए गुरु ग्यारहवें भाव में मार्गी हो रहे हैं. जिसकी वजह से आपको हर तरफ से लाभ की प्राप्ति होगी. इसके साथ ही आपके प्रेम संबंधों में भी मधुरता आएगी. वहीं इस समय में आपके पराक्रंम में वृद्धि होगी.

मीन राशि- मीन राशि के जातको के लिए गुरु दसवें भाव में मार्गी हो रहा है, जिसकी वजह से आपके मान- सम्मान में वृद्धि होगी और साथ ही इस समय में आपको नौकरी में तरक्की मिलेगी. परिवारिक सुख में भी इस समय में वृद्धि हो सकती है.

News Postet by: Radheshyam Kushwaha

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें