18.1 C
Ranchi
Friday, March 1, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Career Yearly Rashifal: मेष-कर्क समेत इन राशि वालों के लिए बेहद खास रहेगा साल 2024, पढ़ें वार्षिक करियर राशिफल

Vrishchik Rashifal 2024: नया साल आपके करियर के लिहाज से मिला जुला रहेगा. करियर के क्षेत्र में आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे. यह बदलाव आपके भविष्य के लिए बेहतर साबित होगा. आइए जानते है करियर के लिहाज से आने वाला अगला साल आपके लिए कैसा रहने वाला है.

करियर राशिफल मेष राशि

वार्षिक करियर राशिफल 2024 के अनुसार, यह समय मेष राशि वाले जातक के करियर के लिए बेहद शानदार रहेगा. करियर के क्षेत्र में आपको कई बदलाव देखने को मिलेंगे. यह बदलाव आपके भविष्य के लिए बेहतर साबित होगा. वर्ष की शुरुआत से ही दसवें भाव के स्वामी शनि आपके ग्यारहवें भाव में रहेंगे जो आपके ग्यारहवें भाव के स्वामी भी हैं. आपके करियर में स्थिरता देखने को मिलेगी, इस दौरान आप अपने करियर में सबसे बेहतर प्रदर्शन करेंगे. कार्यक्षेत्र में कई अच्छे अवसर आपको मिलेंगे. आप जो मेहनत कर रहे थे उसका परिणाम आपको इस अवधि में मिलेगा. मार्च से लेकर अप्रैल के बीच कार्यक्षेत्र में अपना शानदार प्रदर्शन के लिए आपको प्रमोशन मिल सकता है. यदि आप नौकरी बदलने का विचार बना रहे हैं तो अगस्त का महीना आपके लिए शानदार साबित होगा. वहीं नवंबर और दिसंबर के महीने आपको आपके करियर में ऊंचाई तक पहुंचने का मौका प्राप्त होगा. यदि आप लंबे समय से नौकरी करते आ रहे हैं या नौकरी करने से मन भर गया है तो हो सकता है कि आप बिज़नेस की तरफ कदम बढ़ाएं.

करियर राशिफल वृषभ राशि

करियर राशिफल 2024 के अनुसार, वृषभ राशि वालों के लिए यह समय करियर के लिहाज़ से बेहद सुखद और आशाजनक रहेगा है. आपको अच्छे परिणामों की प्राप्ति करवाएगा. दसवें व नौवें भाव के स्वामी शनि आपको करियर के क्षेत्र में अपार सफलता प्रदान करेगी, इस दौरान आप कार्यक्षेत्र में जी तोड़ कर मेहनत करते हुए नज़र आएंगे और आपको अपनी का पूरा फल भी प्राप्त होगा. आपके काम की चारों तरफ प्रशंसा होगी. आप अपनी नौकरी को लेकर बहुत संजीदा रहेंगे. अपना सौ प्रतिशत देने की कोशिश करेंगे. आपके करियर को चार चांद लगा देगा. आपको पदोन्नति प्राप्त होगी और वेतन में वृद्धि भी हो सकती है. मार्च से अप्रैल के बीच और दिसंबर के महीने में आपको अपनी नौकरी में उन्नति के योग बन रहे हैं, इस साल आपको जी भर कर मेहनत करनी है और अपने काम को और बेहतर बनाना है क्योंकि यह साल आपको खुद को साबित करने के लिए कई मौके प्रदान करेगा.

करियर राशिफल मिथुन राशि

करियर वार्षिक राशिफल 2024 के अनुसार आपको किसी भी तरह से शॉर्टकट लेने से बचना होगा. क्योंकि यह अल्प समय के लिए तो लाभदायक होगा, लेकिन भविष्य के लिए नुकसानदायक साबित हो सकता है. वर्ष 2024 की शुरुआत में आपको बेहतर परिणाम प्राप्त होंगे. हर काम को चुटकियों में खत्म करने में सक्षम होंगे. आप अपने काम को लेकर दूसरों के लिए उदाहरण बनेंगे. आपके काम की चर्चा हर तरफ होती दिखेगी. मार्च के अंत से अप्रैल के अंत के बीच आपको प्रमोशन मिल सकता है, इसके साथ ही आपके वेतन में वृद्धि होने का योग बनेगा. वहीं मई महीने के बाद आपको नौकरी के सिलसिले से दूसरे राज्य या दूसरे देश में जाने का मौका मिलेगा. आप अपने काम में अधिक व्यस्त रहेंगे. ये व्यस्तता आपको लाभ देगी और आपको करियर में उच्च स्तर तक पहुंचाएगी. 7 मार्च से 31 मार्च और 18 सितंबर से 13 अक्टूबर के बीच आपको किसी नई नौकरी का अवसर मिलेगा. यदि आप नौकरी बदलने का विचार बना रहे हैं तो यह अवधि आपके लिए बेहतर साबित होगी. हालांकि साल 2024 के अंतिम महीनों के दौरान नौकरी की तलाश कर रहे लोगों को रोजगार के अच्छे अवसर मिलेंगे.

Also Read: Astrology: संकट से जूझ रहे लोग जरूर करें ये काम, कष्टकारी समय को अवसर में बदल देगा साल 2024 का ये राजयोग
करियर राशिफल कर्क राशि

करियर वार्षिक राशिफल 2024 के अनुसार इस वर्ष की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी. शनिदेव आपके आठवें भाव से आपके दसवें भाव में दृष्टि डालेंगे और देव गुरु बृहस्पति भी दसवें भाव में विराजमान रहेंगे, जबकि सूर्य और मंगल छठे भाव में मौजूद रहेंगे. आपको नौकरी में बेहतर अवसर प्राप्त होंगे और आपको कार्यक्षेत्र में मजबूत स्थान प्राप्त होगा. आप पूरी मेहनत, लगन और कार्यकुशलता से अपने काम को अंजाम देंगे, जिससे नौकरी में आप की स्थिति और अधिक प्रबल होगी. 1 मई को बृहस्पति के ग्यारहवें भाव में गोचर करने से आप और आप के वरिष्ठ अधिकारियों व सहकर्मियों के बीच रिश्ता और अधिक मजबूत व बेहतर होगा, जिसका लाभ आपको अपने काम में मिलेगा. अपने कठिन से कठिन समय में आप अपने वरिष्ठों का पूरा सहयोग प्राप्त करेंगे. बृहस्पति की पांचवीं दृष्टि तीसरे भाव पर होने से आपको अपने साथ काम करने वाले सहकर्मियों का सहयोग भी समय-समय पर मिलता रहेगा. आप अपनी नौकरी में पूरी तरह मन लगाएंगे और अपना सौ प्रतिशत देंगे. आपका मानसिक तनाव बढ़ सकता है, लेकिन आप इन सभी चुनौतियों को पार करने में सफल होंगे.

करियर राशिफल सिंह राशि

करियर वार्षिक राशिफल 2024 के अनुसार वर्ष की शुरुआत आपके लिए सामान्य से बेहतर रहेगी. सातवें भाव में दिग्बली शनि महाराज पूरे वर्ष पर्यंत बने रहेंगे और यह आपके करियर के लिए शानदार समय साबित होगा. आपको अपनी नौकरी में मजबूती प्राप्त होगी, इस दौरान आप खूब मेहनत करेंगे और आपकी मेहनत का पूरा फल भी आपको प्राप्त होगा. बुध और शुक्र वर्ष की शुरुआत में आपके दसवें भाव पर होंगे. आपको नौकरी में कई गुना ज्यादा अच्छे परिणाम मिलेंगे. देव गुरु बृहस्पति 1 मई तक आपके नवम भाव में रहकर नौकरी में बदलाव और ट्रांसफर के योग बनाते रहेंगे. यह बदलाव आपके करियर के लिए अच्छा साबित होगा. मंगल 1 जून से 12 जुलाई तक आपके नौवें भाव में और उसके बाद 26 अगस्त तक आपके दसवें भाव में रहेंगे. मंगल की स्थिति आपको नौकरी के कई अवसर प्रदान कर सकती है. जुलाई का महीना भागदौड़ से भरा रहेगा. इस दौरान आपको काम के सिलसिले से कहीं बाहर दूसरे राज्य या शहर में जाने का मौका भी मिलेगा. 31 जुलाई से 25 अगस्त के बीच का समय करियर के लिए चुनौतीपूर्ण साबित होगा. इस पूरे वर्ष आप अपनी नौकरी में एक अच्छा स्थान प्राप्त करेंगे और एक अच्छी नौकरी की तलाश आपकी पूरी होगी.

करियर राशिफल कन्या राशि

करियर राशिफल 2024 के दौरान छठे भाव में शनि महाराज पूरे वर्ष मौजूद रहेंगे. वर्ष की शुरुआत में सूर्य और मंगल का प्रभाव आपके दसवें भाव पर होने से करियर में अच्छे बदलाव देखने को मिलेंगे. शनिदेव की कृपा से तरक्की होगी. आप अपनी नौकरी में उन्नति की राह पर आगे बढ़ते चले जाएंगे. आपके लिए आपकी मेहनत ही सब कुछ होगी और आपको अपनी मेहनत के कारण आपकी नौकरी अच्छी रहेगी, इस दौरान आपको अपनी स्किल्स दिखाने का भरपूर मौका मिलेगा. हालांकि इसी दौरान मार्च से अप्रैल के बीच मंगल का गोचर आपके छठे भाव में शनि के साथ होगा और यह समय आपके लिए चुनौतीपूर्ण हो सकता है, इसलिए आपको सावधानी बरतने की सलाह दी जाती है. अप्रैल से मई का समय आपके लिए बेहद शानदार रहेगा. जून के महीने में एक बार फिर से सावधानी रखनी होगी. जुलाई-अगस्त के बीच आपकी नौकरी में बड़ा बदलाव देखने को मिलेगा. अगस्त के बाद का समय आपके करियर के लिए और भी अधिक बेहतर साबित होगा.

Also Read: Astrology: कुंडली में ये ग्रह बनते हैं पति-पत्नी के बीच झगड़े का कारण, जानें ज्योतिषीय वजह और उपाय
करियर राशिफल तुला राशि

करियर राशिफल 2024 के अनुसार यह वर्ष आपके लिए कई नए अवसर लेकर आ सकता है. वर्ष की शुरुआत में देव गुरु बृहस्पति आपके सातवें भाव में होंगे और शनि महाराज आपके पांचवें भाव में रहेंगे. सूर्य और मंगल वर्ष की शुरुआत में आपके तीसरे भाव में रहेंगे. राहु का प्रभाव आपके छठे भाव पर होगा, जिससे आप हर चुनौतियों का सामना करने में सफल होंगे. कार्यक्षेत्र में आपको जो भी काम मिलेगी आप उसको अच्छे से करने में सक्षम होंगे. मार्च और अप्रैल का महीना आपके लिए उतार चढ़ाव लेकर आ सकता है. मई और जून के महीने के दौरान आपको अपने कार्यक्षेत्र में अपने विरोधियों और शत्रुओं से सावधान रहना होगा. आप आत्मविश्वास से भरपूर महसूस करेंगे. आप अपनी नौकरी में मजबूती के साथ हर काम को बढ़िया तरीके से करेंगे और अपना एक अलग स्थान बना पाएंगे.

करियर राशिफल वृश्चिक राशि

साल 2024 में करियर में कुछ अच्छा और बेहतर करने के लिए मेहनत करनी होगी. आप जिस जगह काम कर रहे हैं उसी में टिके रहना पसंद करेंगे. हालांकि बीच-बीच में ग्रह स्थितियां आपको नौकरी बदलने के लिए प्रेरित कर सकती हैं, जिसे आप अवसर देखकर बदल भी सकते हैं. शनि महाराज पूरे वर्ष चौथे भाव में रहकर आपके छठे भाव और दसवें भाव पर दृष्टि डालेंगे, जिसकी वजह से आपको अपनी नौकरी में स्थिरता महसूस होगी और आप अपनी नौकरी में जमे रहेंगे. बृहस्पति का सातवें भाव में जाना भी अनुकूल परिणाम लेकर आएगा. यह समय आपको नौकरी में परिवर्तन के बाद शानदार सफलता प्रदान कर सकता है. अगस्त से अक्टूबर के बीच आपके लिए नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. शनि की कृपा से आपके विरोधी/शत्रु आपके सामने टिक नहीं पाएंगे और उन पर हावी होते देखें जा सकते हैं. सूर्य देव का गोचर अप्रैल में जब आपके छठे भाव में होगा तो वह समय नौकरी में बड़े पद प्राप्ति की ओर इशारा करता है. यदि आप सरकारी नौकरी के लिए तैयारी कर रहे हैं तो आपके लिए सरकारी नौकरी के योग बनेंगे.

करियर राशिफल धनु राशि

वार्षिक राशिफल 2024 करियर ज़ से यह वर्ष धनु राशि के जातक के लिए मिला-जुला साबित हो सकता है. पूरे वर्ष केतु आपके दसवें भाव में रहेंगे, जिससे आपको अपनी नौकरी में कुछ असहजता महसूस होगी. अप्रैल और अगस्त के दौरान काम का दबाव भी आपके ऊपर आ सकता है, जिस वजह से आप तमान महसूस कर सकते हैं और इन सभी समस्याओं के कारण आप अपनी नौकरी छोड़ने के लिए मजबूर हो सकते हैं, इसलिए आप सावधानी बनाए रखें और जब तक कोई नई नौकरी ना मिल जाए, पुरानी नौकरी छोड़ने का विचार अपने मन से हटा लें. करियर के दृष्टिकोण से सितंबर का महीना बहुत अच्छा रहेगा, इस दौरान आपको अचानक से कोई बड़ा पद मिल सकता है, जिससे आपको लाभ होने की संभावना है. हालांकि फिर भी आपको थोड़ी सावधानी बरतने के सलाह दी जाती है. वहीं साल 2024 का अंतिम महीना नवंबर और दिसंबर आपके लिए बेहद अनुकूल रहेगा.

करियर राशिफल मकर राशि

साल 2024 में आपका करियर अच्छा रहने वाला है. आपकी राशि के स्वामी शनि आपके दूसरे भाव के स्वामी हैं और यह आपके दूसरे भाव में विराजमान रहेंगे और आपके ग्यारहवें भाव पर दृष्टि डालेंगे तथा देव गुरु बृहस्पति चौथे भाव में रहकर आपके दसवें भाव पर पूर्ण दृष्टि डालेंगे, जिससे आपको अपनी नौकरी में अच्छे परिणामों की प्राप्ति होगी. आपका आत्मविश्वास तो बढ़ेगा ही साथ ही आपकी वाणी भी प्रभावशाली होगी. तीसरे भाव में राहु स्थित होने से आप अपने काम को एक चुनौती की तरह लेकर उसे कम से कम समय में बढ़िया से बढ़िया तरीके से करके देना पसंद करेंगे. करियर राशिफल 2024 के अनुसार नवंबर का महीना आपके लिए बहुत महत्वपूर्ण रहेगा. अप्रैल और अगस्त में स्थानांतरण के योग बनेंगे. यदि आप नौकरी बदलना चाहते हैं, तो इस दौरान बदल सकते हैं.

Also Read: Astrology: कुंडली में ये ग्रह बनते हैं पति-पत्नी के बीच झगड़े का कारण, जानें ज्योतिषीय वजह और उपाय
करियर राशिफल कुंभ राशि

साल 2024 में वर्ष की शुरुआत से ही शनि महाराज आपकी राशि में विराजमान रहकर आपके तीसरे भाव, सातवें और दसवें भाव पर पूर्ण दृष्टि डालेंगे. तीसरे भाव पर शनि की दृष्टि से आप अपनी ओर से बहुत ज्यादा प्रयास करेंगे. कार्यक्षेत्र में आपको अपने सहकर्मियों का पूरा सहयोग प्राप्त होगा. आपके कुंडली के दसवें भाव पर शनि की दृष्टि आपको अपने प्रयासों में सफल बनाएगी. मार्च के बीच आपको अपने कार्य क्षेत्र अधिक व्यस्तता झेलनी पड़ सकती है. आपको काम के सिलसिले से विदेश यात्रा भी करने पड़ी. जुलाई से अगस्त के बीच भी आपके काम में बढ़ोतरी होने और आपको अच्छा पद मिलने के योग बनेंगे. अगस्त से अक्टूबर के बीच नौकरी में बदलाव करने की संभावनाएं भी प्रबल रहेंगी. वर्ष के अंतिम महीने में सफलता आपके कदम चूम सकती है.

करियर राशिफल मीन राशि

वर्ष 2024 की शुरुआत आपके लिए पिछले वर्ष से बेहतर रहेगी. मंगल और सूर्य आपके दसवें भाव में वर्ष की शुरुआत में रहेंगे और इस कारण आपको अपने करियर में अपार सफलता प्राप्त होगी. वर्ष की शुरुआत में ही जनवरी से लेकर मार्च के बीच आपको कोई बड़ा पद प्राप्त हो सकता है और आपको कार्यों में सफलता मिलने के योग बनेंगे. आप अपनी मेहनत से कार्यक्षेत्र में एक अलग पहचान बनाएंगे और लोग आपके काम की वाहवाही करेंगे. आपके वरिष्ठ अधिकारी भी आप से संतुष्ट नजर आएंगे. साल 2024 में गुरु बृहस्पति वर्ष की शुरुआत से आपके दूसरे भाव में रहकर आपके दसवें भाव पर पूर्ण दृष्टि डालेंगे और छठे भाव को भी देखेंगे. आपके लिए मार्च से अप्रैल के बीच का समय बहुत महत्वपूर्ण रहेगा. अक्टूबर से दिसंबर के बीच में आपको कार्यक्षेत्र में होने वाले पॉलिटिक्स से बचने की सलाह दी जाती है.

ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे

यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न [email protected] या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें