30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

Saptahik Rashifal 21 to 27 April 2024: इस सप्ताह बुरे फसेंगे ये 5 राशि वाले लोग, पढ़ें मेष से मीन तक का सप्ताहिक राशिफल

Saptahik Rashifal 21 to 27 April 2024: अप्रैल महीने के आखिरी सप्ताह 21 से 27 अप्रैल तक शुरू होने जा रहा है. साप्ताहिक राशिफल के आकलन और गणना के अनुसार आप पूरे सप्ताह के लिए करियर, व्यापार, स्वास्थ्य, यात्रा, प्रेम, निजी जिंदगी जैसे पहलुओं की प्लानिंग कर सकते हैं. पढ़ें वीकली राशिफल

Saptahik Rashifal 21 to 27 April 2024: मेष राशि- इस सप्ताह धन लाभ का योग है, अर्थिक पक्ष में नकारात्मक उतार-चढ़ाव हो सकता है. आकस्मिक लाभ होगा. निकटजनों की प्रगति से मन में प्रसन्नता होगी. परिश्रम से कार्यों में शुभ परिणाम मिलने की उम्मीद है. विदेश जाने का योग बनेंगे.

करियर/बिजनेस- इस सप्ताह आप अपने जीवन को लेकर थोड़े निराश रहेंगे. नौकरी की स्थिति बेहतर रहेगी. किसी बड़े अधिकारी की मदद से आपका रुका हुआ कार्य में प्रमोशन मिल सकता है. आप अपनी बौद्धिक क्षमता से धन कमाने में सफल रहेंगे. भागीदारी के बिजनेस में आपको ज्यादा आनंद नहीं आएगा.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह अहंकार को प्यार के बीच में न लाएं और एक-दूसरे से अपनी भावनाओं को सामझे की कोशिश करें. यदि आप शादीशुदा हैं तो यह सप्ताह आपके लिए चुनौतीपूर्ण रह सकता है. भाई-बहनों व मित्रों से इस सप्ताह आपके सम्बन्ध उत्तम बने रहेंगे.

हेल्थ- इस सप्ताह आपके कार्य तेज गति से आगे बढेंगे. आपमें उत्साह और स्फूर्ति की मात्रा अच्छी रहेगी. दूर स्थान पर रहने वाले किसी प्रियजन के साथ समय बिताने का प्रसंग बनेगा जो आपके में उल्लास हो बढ़ाएगा. सामान्य बीमारियां आपका रास्ता नहीं रोक पाएंगी. आपकी सकारात्मकता व रोग प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोत्तरी होगी.

लकी डेट: 22, 23, 27
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- धैर्य के साथ ही अपने चंचल मन और दिमाग को स्थिर रखें.
उपाय- प्रतिदिन भगवान श्री गणेश जी की पूजा में दूर्वा चढ़ाकर गणपति अथर्वशीर्ष का पाठ करें.

सप्ताहिक वृषभ राशिफल 21 to 27 अप्रैल 2024

वृष राशि- इस सप्ताह आर्थिक रूप से यह उत्कृष्ट समय है. गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है. समय पर काम करें. आपकी मेहनत से प्रत्येक काम लाभप्रद रहेगा. सश्रम किए गए कार्य सफल होंगे. कष्ट एवं समस्याओं का अंत संभव है. आय से अधिक व्यय न करें.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह किसी के साथ नई रिलेशनशिप की शुरुआत हो सकती है. एक से अधिक लोगों पर आपका दिल आ सकता है, परंतु आपको इससे बचना होगा. सप्ताह की शुरुआत अच्छी है और मध्य सामान्य जबकि सप्ताह का अंत बहुत ही बढ़िया रहेगा. शादीशुदा जातकों के लिए सप्ताह अनुकूल रहने का संकेत दे रहा है.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह भाई बहनों का आपको पूरा सपोर्ट मिलने की उम्मीद रहेगी.घर में मित्रों व रिश्तेदारों का आना-जाना भी लगा रह सकता है. अपने परिवार व मित्रों के साथ आप कुछ बेहतरीन फलों का आनंद उठा सकते हैं. संबंधों को बनाए रखने के लिए संयम एक मात्र हथियार है, इसलिए अपनी वाणी पर विशेष ध्यान दें.

हेल्थ- इस सप्ताह मौसमी बीमारियों से कभी कभार स्वास्थ्य नरम-गरम रह सकता है. खान-पान पर आपको संयम रखना होगा, वर्ना पेट से जुड़ी परेशानियां हो सकती हैं, इसके अलावा कभी-कभार कान, कन्धों व बाजुओं में पीड़ा रहने की सम्भावना है, इसलिए काम के साथ-साथ शरीर को आराम देना भी आपके लिए जरुरी है.

लकी डेट- 21, 24, 25
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह इस भ्रम में न रहें कल्पना लोक से बाहर आएं और हकीकत का सामना करें.
उपाय: प्रतिदिन स्फटिक के श्रीयंत्र की पूजा तथा श्रीसूक्त का पाठ करें.

सप्ताहिक मिथुन राशिफल 21 to 27 अप्रैल 2024

मिथुन राशि- इस सप्ताह आर्थिक स्थिति हो सकता है. कार्य विस्तारित करने के लिए सार्वजनिक समर्थन हासिल करने के लिए अथक प्रयास करने पड़ सकते हैं. आपके आलोचक और शत्रु आपके लिए समस्याएं पैदा करेंगे. आजीविका संबंधी समस्या का हल होगा.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह आप अपने जीवन को लेकर थोड़े निराश रहेंगे. इस समय आपके मन में नकारात्मक विचार आ सकते हैं और आप क्रोध में आकर अपशब्दों का प्रयोग करेंगे. आपको स्वास्थ्य संबंधी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए अपनी सेहत का ध्यान रखें. घर में शांति का वातावरण देखने को मिलेगा. छात्र पढ़ाई में ख़ूब मेहनत करेंगे जिसका उन्हें बढ़िया परिणाम मिलेगा. कार्यस्थल पर आपको सफलता मिलेगी और प्रॉपर्टी के द्वारा आर्थिक लाभ मिलने की संभावना है.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह जीवनसाथी के सहयोग से आपको आर्थिक मदद मिल सकती है. उनके साथ आप कुछ आवश्यक घरेलू सामान की ख़रीददारी भी कर सकते हैं. नए रिश्ते और प्यार के लिए समय उत्तम रहेगा. अपने कार्यक्षेत्र में आपको किसी विपरीत लिंग के व्यक्ति के प्रति आकर्षण का भाव आ सकता है. कोई पुरानी मित्रता प्रेम संबंधों का रूप ले सकती है. मित्रों से आपके सम्बन्ध काफी अच्छे रह सकते हैं. आपकी मित्रों व पारिवारिक सदस्यों के साथ मौज-मस्ती में लिप्त रहने की भी सम्भावनाएं हैं.

हेल्थ- इस सप्ताह सेहत का मामला इस समय काफी अच्छा रहेगा. आप जोश, ऊर्जा, उमंग व उत्साह से भरे रहेंगे. मित्रों व भाई-बहनों के साथ घूमने-फिरने के अनेक मौके मिलने के कारण आपकी मानसिक प्रसन्नता बनी रहेगी. इस समय आपको अपने स्वभाव में क्रोध की अधिकता महसूस हो सकती है.

लकीडेट-21, 24, 25
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- किसी दूसरे की बातों में आकर कोई भी बड़ा निर्णय न लें
उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी को गुड़-चना का भोग लगाकर चालीसा का सात बार पाठ करें.

सप्ताहिक कर्क राशिफल 21 to 27 अप्रैल 2024

कर्क राशि- इस सप्ताह राजनेताओं को कोर्इ नई जिम्मेदारियां मिल सकती हैं. परोपकार में रुचि बढ़ेगी. धर्म कर्म में समय व्यतीत होगा. किसी शुभचिंतक से मेल-मुलाकात आत्मबल मजबूत करेगी. लापरवाही से काम न करें.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह व्यावसायिक कारणों से शारीरिक परिश्रम व दौड़-धूप बढ़ेगी. अचल संपति अथवा ज़मीन के कारोबार से आपको अच्छा ख़ासा आर्थिक लाभ मिलने के संकेत हैं. आपकी आर्थिक स्थिति का प्रत्यक्ष संबंध आपके जोश, उत्साह और पुरुषार्थ पर निर्भर रहेगा. धन कमाने को लेकर की गई लंबी दूरी की यात्राओं से आपको सकारात्मक फलों की प्राप्ति होगी.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्यार के मामलों के लिए यह सप्ताह ख़ास रहेगा. सप्ताह की शुरुआत बेहतरीन रहेगा. हालांकि मन में प्यार को लेकर भ्रम की स्थिति भी रह सकती है. किसी के साथ नया रिश्ता कायम हो सकता है. मध्य को छोड़कर सप्ताह का अंत अच्छा रहेगा. वैवाहिक जीवन में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है. जीवनसाथी की सेहत में गिर होगी.

हेल्थ- इस सप्ताह आपको बिजली व आग से बचने की विशेष जरुरत है. घर में कोई शुभ कार्य होने से आपका मन प्रफुल्लित रहेगा. किसी भी कार्य या समस्या का निपटारा शीघ्रता से कर सकेंगे. आपके साहस व मनोबल का स्तर ऊंचा रहेगा. आप रोजमर्रा की भागदौड़ से समय निकालकर किसी दूर सुन्दर स्थान की यात्रा करके मानसिक शांति प्राप्त कर सकते हैं.

लकी डेट: 22, 23, 27
कलर- गुलाबी, पीला, लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- कोई भी निर्णय लेने से पहले उसके परिणाम के बारे में पहले से विचार-विमर्श जरूर कर लें.
उपाय: प्रतिदिन भगवान श्री विष्णु की केसर का तिलक लगाकर पूजा एवं श्री विष्णु सहस्त्रनाम का पाठ करें.

सप्ताहिक सिंह राशिफल 21 to 27 अप्रैल 2024

सिंह राशि- इस सप्ताह धन लाभ का योग है. रचनात्मक कार्यों से आर्थिक लाभ होगा. नवीन योजनाओं में निवेश संभव है. आपको अपनी क्षमताओं का प्रदर्शन करने के लिए पर्याप्त अवसर मिलेंगे.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह आपकी कई योजनाएं पूर्ण हो सकेंगी. इस समय आपको परिवार की ओर से कुछ धन लाभ हो सकता है या कोई सहायता प्राप्त हो सकती है. जीवनसाथी का सहयोग आपकी आर्थिक स्थिति को मजबूत करने में मददगार साबित होगा. आप अपने घर की साज-सज्जा पर कुछ ख़र्चा कर सकते हैं.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्यार के लिए सप्ताह कम अनुकूल है. इस समय प्यार को लेकर आपने मन में कोई शंका रह सकती है. पार्टनर से ब्रेकअप के संकेत हैं. सप्ताह की शुरुआत सामान्य है परंतु अंत बेहतर रहेगा. शादीशुदा जीवन में मिश्रित परिणाम मिलेंगे. जीवनसाथी की सेहत में गिरावट आ सकती है.

हेल्थ- इस सप्ताह आपका स्वास्थ्य कुछ कम अच्छा रहेगा.आपको मानसिक बैचैनी कुछ अधिक रहेगी. आप इस अवधि में चिड़चिड़ापन महसूस कर सकते हैं. आप मानसिक तनाव का शिकार हो सकते हैं. आपकी कार्यक्षमता भी प्रभावित हो सकती है. यह समय आपको जल्दबाज़ी में काम न करने की चेतावनी दे रहा है.

लकी डेट: 22,23,27
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- अपनी बातों या व्यवहार से किसी को कमतर साबित करने की कोशिश न करें.
उपाय: प्रतिदिन हनुमान जी की पूजा में तुलसी दल चढ़ाकर श्री सुंदरकांड का पाठ करें.

Also Read: Ravi Pradosh Vrat 2024: रवि प्रदोष व्रत पर करें ये चमत्कारी उपाय, जानें समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए टोटके

सप्ताहिक कन्या राशिफल 21 to 27 अप्रैल 2024

कन्या राशि- इस सप्ताह आपको अपने संभावनाओं को बढ़ाने के लिए नए संपर्क और दोस्त बनाने होंगे. सामाजिक कुछ लोग आप के किये कार्यों से नाखुश रहेंगे. कार्यों को परिजनों में प्रशंसा मिलेगी. मन में उत्साह बढ़ेगा, जिससे कार्य की गति बढ़ेगी. खर्चों में कमी करें.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह आर्थिक मामलों के लिए यह माह काफी अच्छा रहने वाला है. आपको आमदनी के अच्छे स्रोत मिलेंगे और आप अच्छा-ख़ासा पैसा कमाने में सफल रहेंगे. नौकरीपैशा लोगों को मेहनत के बदले प्रोत्साहन राशि या अन्य लाभों के लिए थोड़ा इंतजार करना पड़ सकता है.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्यार के मामलों के लिए यह मिलाजुला सप्ताह रहेगा. सप्ताह की शुरुआत तो अच्छी है लेकिन मध्य सामान्य रहेगा और यदि वीकेंड की बात करें तो ये आपके लिए लाजवाब रहने वाला है. लव पार्टनर के साथ आप समय व्यतीत करेंगे. सिनेमा या किसी ट्रिप का आनंद लिया जा सकता है. इस समय अपने रिश्ते को और भी मजबूत बनाएं.

हेल्थ- इस सप्ताह शारीरिक फिटनेस के लिए व्यायाम, योग व ध्यान का ज्यादा महत्व देंगे. सेहत अच्छी रहने से आप कामकाज में थकान का अनुभव नहीं करेंगे. कुछ लोगों को क्रोध की अधिकता व सिरदर्द की समस्या से जूझना पड़ सकता है. मानसिक राहत और हवा-बदल के लिए एकाध टूर का आयोजन भी कर सकते हैं.

लकीडेट- 21, 24, 25
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- संपत्ति से जुड़ा कोई विवाद आपकी रातों की नींद उड़ा सकता है.
उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव को तांबे के लोटे से जल चढ़ाएं और शिव चालीसा का पाठ करें.

सप्ताहिक तुला राशिफल 21 to 27 अप्रैल 2024

तुला राशि- इस सप्ताह अज्ञात के साथ व्यवहार करते समय सावधान रहें. संचारी बनें और खुद को आराम देने के लिए कुछ समय निकालें. जिसे आप किसी काम का न समझते थे, इस सप्ताह वहीं आप के कार्यों में सहभागी बनेगा. यात्रा का योग है. रिश्तेदारों से संपत्ति संबंधी विवाद बड़ा रूप ले सकते हैं.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह अपने आय के स्रोतों को थोड़ा और फैलाने का प्रयास आप करेंगे. आप अपनी बुद्धिमानी व चतुरता से आप प्रतियोगियों की योजनाओं को निष्फल करने में सफल रहेंगे. नौकरी के मुकाबले बिज़नेस करने वालों को इस दौरान ज्यादा लाभ मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रहीं हैं.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्रेम जीवन के लिए यह सप्ताह कम अनुकूल है. सप्ताह की शुरुआत अच्छी नहीं है. मध्य और सप्ताहांत भी सामान्य रहने के संकेत दे रहे हैं. इस दौरान धैर्य का परिचय दें और रिश्ते की डोर को मजबूत बनाने का प्रयत्न करें. प्रियतम पर ग़ुस्सा न करें वरना स्थिति और ख़राब हो सकती है.

हेल्थ- इस सप्ताह पेट,नेत्र व चर्म रोगों से आपका सामना हो सकता है. खान-पान का विशेष रुप से ध्यान रखें.आपको आंखों पर भी ध्यान देने की आवश्यकता है. किसी डॉक्टर से मिलकर आँखों का चेकअप करा लेना बेहतर रहेगा. आपकी पिछली स्वास्थ्य सम्बन्धी समस्याओं से कोई ख़ास राहत आपको नहीं मिलने वाली है.

लकीडेट-21, 24, 25
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह असमंजसता की स्थिति से बाहर आएं और मन को मजबूत कर निर्णय लें.
उपाय- प्रतिदिन सूर्य देवता को जल दें तथा आदित्य हृदय स्तोत्र का पाठ करें.

सप्ताहिक वृश्चिक राशिफल 21 to 27 अप्रैल 2024

वृश्चिक राशि- आपकी मेहनत के अनुरूप पूर्ण सफलता मिलने में संदेह है. यानि कार्य बहुत अधिक परिणाम नहीं दिखाएगा. किन्तु परिणाम जो भी हों, सकारात्मक होंगे. आर्थिक लाभ प्राप्त करने के लिए सप्ताह शुभ है. रुके काम बनेंगे और सफलता मिलेगी. दूसरों की झंझटों में न पड़ें.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह आपको प्रमोशन व मान-सम्मान मिलने की पूरी सम्भावना रहेगी. उच्च अधिकारियों की कृपा से आपको आर्थिक लाभ मिल सकता है. बिज़नेस के लिए यह माह काफी शानदार रहने वाला है. धन कमाने के लिए आपकी छोटी-मोटी यात्राएं लगी रहेंगी. इस अवधि में भाग्य का आपको पूरा साथ मिलेगा और शेयर बाजार, सट्टे-लॉटरी आदि से आप अच्छा धन कमा सकते हैं.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह की शुरुआत अच्छी है, मध्य सामान्य है और साप्ताहांत बहुत बढ़िया रहने के संकेत दे रहा है. इस समय आपकी रिलेशनशिप और भी मजबूत होगी. हो सकता है कि आप इस रिश्ते को शादी में बदल दें. शादीशुदा जीवन के लिए सप्ताह उत्तम रहने के संकेत दे रहा है. समाज में जीवनसाथी का मान-सम्मान बढ़ेगा.

हेल्थ- इस सप्ताह अपने आय के स्रोतों को थोड़ा और फैलाने का प्रयास करेंगे. अपनी बुद्धिमानी व चतुरता से आप प्रतियोगियों की योजनाओं को निष्फल करने में सफल रहेंगे. नौकरी के मुकाबले बिज़नेस करने वालों को इस दौरान ज्यादा लाभ मिलने की संभावनाएं दिखाई दे रहीं हैं. भूमि-मकान-वाहन, संचार, कला, सौंदर्य, वस्त्र, जल, होटल-रेस्तरां आदि से जुड़ा कार्य करने वाले लोगों को जबरदस्त सफलता मिलने के आसार हैं.

लकी डेट: 22,23,27
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह बिना योजना के एक कदम भी आगे न बढ़ाएं.
उपाय: प्रतिदिन भगवान शिव को दूध एवं गंगाजल अर्पित करके शिव चालीसा का पाठ करें.

सप्ताहिक धनु राशिफल 21 to 27 अप्रैल 2024

धनु राशि- इस सप्ताह आपका काम जीवन में नई उंचाइयों पर पहुंच सकता है. आपको अपने कार्यक्षेत्र में मनचाह फल प्राप्त हो सकता है, लेकिन यह बिना आपकी मेहनत के नहीं होगा. आपके कुछ बेवजह के खर्चे हो सकते हैं, जो आपकी आर्थिक स्थिति को परेशानी में डाल सकता हैं. काम की गति धीमा होने के कारण लाभ भी कम होगा. सामाजिक क्षेत्रों में कार्यरत लोग किसी मोर्चे की शुरुआत कर सकते हैं.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह आप सावधानी के साथ निवेश करें तो इस दौरान शेयर बाजार, सट्टा-लॉटरी आदि से आपको लाभ मिलने की काफी सम्भावनाएं हैं. अपनी बुद्धिमानी व चतुरता से आप धन कमाने में सफल रहेंगे. व्यापारियों के लिए विदेशी स्थानों से आय के उत्तम योग हैं. आयात-निर्यात के कामकाज से अच्छा लाभ होगा.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्यार के मामलों के लिए सप्ताह की शुरुआत अच्छी है. मध्य भाग थोड़ा कमज़ोर है इसलिए अपनी भावनाओं पर काबू रखें. वहीं सप्ताहांत फिर से अच्छा रहने का वादा कर रहा है. पार्टनर के साथ प्यार करने का भरपूर मौक़ा मिलेगा.

हेल्थ- इस सप्ताह आप फुर्ती व ऊर्जा का अनुभव करेंगे. मनोबल का स्तर अच्छा रहने के कारण आपके कार्य शीघ्र गति से आगे बढ़ेंगे. ध्यान और आध्यात्मिकता की तरफ आपका झुकाव अधिक रहेगा. आपकी विचार सकारात्मक बनेंगे और रोग प्रतिरोधक क्षमता में बढ़ोत्तरी होगी. आपको लगेगा कि आपके शरीर में एक नई शक्ति का संचार हो रहा है.

लकी डेट: 22,23,27
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह नवरात्र में प्रात: श्रीरामरक्षा स्तोत्र का पाठ करने से हर कार्य सफल होते है
उपाय: प्रतिदिन भगवान विष्णु को तुलसी दल चढ़ाकर नारायण कवच का पाठ करें.

सप्ताहिक मकर राशिफल 21 to 27 अप्रैल 2024

मकर राशि- इस सप्ताह आपको कार्य में सफलता मिलेगी. आपकी आमदनी में वृद्धि होगी. बिजनेस पार्टनरशिप में विवाद हो सकता है. माता जी का स्वास्थ्य कमजोर रह सकता है. कार्यक्षेत्र में आपका मान-सम्मान बढ़ेगा और आपका प्रमोशन भी संभव है. बच्चे ऊर्जावान रहेंगे, परंतु उनकी सेहत का ख़्याल रखना होगा.

करियर /बिजनेस- इस सप्ताह आर्थिक मोर्चे पर आपको ज़बरदस्त सफलता मिल सकती है. लेकिन ख़र्चों की अधिकता भी रहने की सम्भावना है. इस दौरान आय प्राप्ति के आपको अनेक स्रोत मिलेंगे. अगर आप शेयर बाजार में धन लगाते हैं तो लाभ मिलने की सम्भावनाएं रहेंगी अतः सोच-समझकर निवेश करना आपके लिए फ़ायदेमंद हो सकता है.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्रेम जीवन के लिए सप्ताह मिला-जुला रहेगा. सप्ताह की शुरुआत कमज़ोर है और मध्य सामान्य जबकि वीकेंड बढ़िया रहने के शुभ संकेत दे रहा है.अपने प्रियतम के साथ आप किसी लॉन्ग ड्राइव पर जा सकते हैं. इससे आपका रिश्ता और भी मजबूत होगा. मैरिड लाइफ में जीवनसाथी के साथ किसी प्रकार की अनबन हो सकती है.

हेल्थ- इस सप्ताह आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा और आपके अंदर ताजगी का समावेश भी बना रहेगा. आप अपने अंदर जीवनी-शक्ति का संचार महसूस करेंगे.आपके स्वास्थ्य पर काम का कोई बुरा असर न पड़े. योग व व्यायाम का सहारा लेकर आप अपनी सेहत में चार चांद लगा सकते हैं. एरोबिक्स या तैराकी करना भी फिट का एक बेहतरीन जरिया हो सकता है.

लकीडेट- 21, 24, 25
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह जहां तक संभव हो नौ दिन उपवास करें। अगर संभव न हो तो लहसुन-प्याज का सेवन न करें.
उपाय: प्रतिदिन देवी दुर्गा की पूजा में चालीसा का पाठ करें तथा शुक्रवार के दिन कन्या को सफेद मिठाई खिलाकर उनका आशीर्वाद प्राप्त करें.

सप्ताहिक कुंभ राशिफल 21 to 27 अप्रैल 2024

कुम्भ राशि – इस सप्ताह आपको मानसिक तनाव और ख़र्च में वृद्धि जैसी समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है. हालांकि विदेशी संबंधों से लाभ मिलने के योग हैं. आध्यात्म की ओर आपका रुझान बढ़ेगा. प्रॉपर्टी को लेकर विवाद भी सामने आ सकता है. माता जी की सेहत का ख़्याल रखें. कठिन परिश्रम के बाद आपको अपने कार्य में सफलता मिलेगी.

करियर /बिजनेस– इस सप्ताह मल्टीनेशनल कंपनी में कार्यरत जातकों को अच्छे अवसर प्राप्त होने की उम्मीद है. शेयर बाजार, कंसल्टेंसी, सट्टा-बाजार आदि तेजी से कमाई करवाने वाले क्षेत्रों से आप अच्छा-ख़ासा पैसा कमा सकते हैं. व्यापार को लेकर आपकी विदेश यात्रा करने के भी योग बने हुए हैं. इस दौरान किसी मित्र से आपको आर्थिक मदद प्राप्त होने की भी सम्भावना है.

रिलेशनशिप- इस सप्ताह प्रेम के मामलों के लिए सप्ताह की शुरुआत थोड़ी धीमी रहेगी जबकि मध्य अच्छा होने के संकेत दे रहा है. वहीं सप्ताहांत सामान्य रहेगा. किसी प्रकार की ग़लतफहमी हो सकती है जो आपके बीच विवाद का कारण बन सकती है. अपने प्रियतम पर शक न करें. वैवाहिक जीवन में अंहकार का टकराव हो सकता है.

हेल्थ- इस सप्ताह आपको मानसिक तनाव और ख़र्च में वृद्धि जैसी समस्याओं से गुजरना पड़ सकता है. हालांकि विदेशी संबंधों से लाभ मिलने के योग हैं.आध्यात्म की ओर आपका रुझान बढ़ेगा. प्रॉपर्टी को लेकर विवाद भी सामने आ सकता है. माता जी की सेहत का ख़्याल रखें.

लकीडेट- 21,24,25
कलर- गुलाबी, पीला , लाल
लकी-दिन- सोमवार, मंगलवार, गुरुवार

सावधानी- इस सप्ताह उपवास के दौरान शराब का सेवन पूर्ण रूप से वर्जित रखें.
उपाय: प्रतिदिन एक निश्चित रविवार के दिन जो शिवभक्त शिवलिंग पर जल चढ़ाता है, भगवान शिव उससे बहुत प्रसन्न होते हैं. माता लक्ष्मी की विशेष कृपा मिलती है और घर में धन की कमी नहीं रहती. त समय पर श्री हनुमान जी की पूजा एवं चालीसा का पाठ करें.

सप्ताहिक मीन राशिफल 21 to 27 अप्रैल 2024

मीन राशि- इस सप्ताह सामाजिक प्रतिष्ठा प्राप्ति के लिए समय अनुकुल है. नई परियोजनाओं पर काम करेंगे. नई शाखाएं स्थापित करेंगे लेकिन आलस्य से बचकर रहें, अन्यथा बने काम बिगड़ सकते हैं. कार्यों में रुकावट आ सकती है. कार्यस्थल पर किसी के भरोसे न रहकर अपना कार्य स्वयं करें. महत्वपूर्ण कार्यों में हस्तक्षेप से नुकसान संभव है.

करियर/ बिजनेस – कार्यक्षेत्र में नया प्रोजेक्ट मिलने की पूर्ण संभावना है. आपको इस सप्ताह अपनी योग्यता भी दिखाने का मौका प्राप्त होगा. भविष्य को देखते हुए हर अवसर को गंभीरता से लें. व्यवसाय में आमदनी अधिक होगी, जिससे आपकी आर्थिक स्थिति और अधिक मजबूत होगी.

रिलेशनशिप –आप अगर अब तक यह सोच रहे थे कि रिश्ते नाते किसी काम के नहीं होते, तो इस सप्ताह आप खुद से कहेंगे कि रिश्ते जरूरी हैं, क्योंकि विषम परिस्थितियों में आपके अपने ही काम आएंगे और आपको बेहतर माहौल में वापस लाने में पूरी मदद करेंगे. परिवार के वरिष्ठ सदस्यों के साथ बहस हो सकती है.

हेल्थ- पिछले कई दिनों की पीड़ा से इस सप्ताह आपको निजात मिलने वाली है. इस सप्ताह आप अपने स्वास्थ्य में काफी सुधार महसूस करेंगे. हालांकि सप्ताह के मध्य में किसी बात पर आप ज्यादा चिंतन कर लेंगे, जिसकी वजह से सिरदर्द आपको परेशान कर सकता है. मानसिक रूप से स्वस्थ रहने के लिए सुबह योगा एवं नित्य व्यायाम अवश्य करें.

लकी डेट: 22,23,27
कलर: सफेद, गुलाबी, लाल
लकी दिन: रविवार, मंगलवार, गुरूवार

सावधानी: अपनी अपेक्षाओं के बारे में लोगों से खुल कर बात करें. इस सप्ताह का आपका मंत्र यही है कि कुछ भी दिल और दिमाग में न रखें.

उपाय: बुधवार के दिन पूजा स्थल पर पूर्व या उत्तर दिशा की ओर मुख कर के आसान पर बैठ कर सामने श्री गणेश यन्त्र की स्थापना करें. इसके बाद शुद्ध मन से सभी पूजन सामग्री भगवान को समर्पित करें. आखिर में श्री गणेश की आरती करें. भगवान को साष्टांग प्रणाम करके अंत में गणेश जी का स्मरण कर ऊं गं गणपतये नमः मंत्र का जाप करें और प्रसाद ग्रहण करें.

ज्योतिष संबंधित चुनिंदा सवालों के जवाब प्रकाशित किए जाएंगे
यदि आपकी कोई ज्योतिषीय, आध्यात्मिक या गूढ़ जिज्ञासा हो, तो अपनी जन्म तिथि, जन्म समय व जन्म स्थान के साथ कम शब्दों में अपना प्रश्न radheshyam.kushwaha@prabhatkhabar.in या WhatsApp No- 8109683217 पर भेजें. सब्जेक्ट लाइन में ‘प्रभात खबर डिजीटल’ जरूर लिखें. चुनिंदा सवालों के जवाब प्रभात खबर डिजीटल के धर्म सेक्शन में प्रकाशित किये जाएंगे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें