1. home Hindi News
  2. rashifal
  3. saptahik rashifal 16 january 2022 to 22 january 2022 mesh mithun kark leo virgo libra scorpio dhanu capricorn aquarius meen weekly horoscope in hindi tvi

साप्ताहिक राशिफल 16 से 22 जनवरी 2022: इस सप्ताह वृष, मिथुन समेत इन 4 राशिवालों को सतर्क रहने की जरूरत

मेष से मीन राशिवालों के लिए जनवरी माह का तीसरा सप्ताह वैसे तो औसत रहेगा, लेकिन दिन को खुशनुमा बनाने के लिए एक बार सप्ताहिक राशिफल जरूर पढ़ लीजिए.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
साप्ताहिक राशिफल
साप्ताहिक राशिफल
Prabhat Khabar Graphics

मेष साप्ताहिक राशिफल (Mesh Saptahik Rashifal) (Aries Weekly Horoscope)

मेष-इस सप्ताह आपकी मेहनत और कार्य के प्रति आपके समर्पण को देखकर आपके वरिष्ठ और अधिकारी आपसे प्रसन्न रह सकते हैं.आपको ज्यादा बड़ी स्वास्थ्य समस्याओं का सामना नहीं करना होगा. किसी भी कागज पर हस्ताक्षर करने से पहले उसे ध्यानपूर्वक पढ़ लें और समझ ले यह आपके लिए बेहतर रहेगा.

कैरियर /बिजनेस-इस सप्ताह व्यवसाय में लाभ प्राप्त कर सकेंगे. बडे कामों के प्रस्ताव मिलेंगे. कई बड़े कामों में आपको सफलता मिलेगी. लेकिन शुरुआत आपके कार्यक्षेत्र में उन्नति होगी. किसी सोची हुई यात्रा पूरी करने से बड़ा लाभ होगा.छात्रों को इस समय आपका भी प्रयास यही होना चाहिए कि अपनी विषय वस्तु पर पूरी तरह से ध्यान केन्द्रित करने के लिए प्रयासरत रहें.

रिलेशनशिप-इस सप्ताह पुराने सच्चे प्रेम को नजरअंदाज कर नए की तलाश में न लगें. पुराने प्रेम संबंधों में और प्रगाढता आएगी लेकिन घरेलू समस्याओं को प्रेम के बीच में लाने से बचें यदि आप विवाहित हैं तो जीवनसाथी को लेकर कुछ परेशानियां सम्भव हैं अथवा आपके जीवन साथी का स्वास्थ्य पीडित रह सकता है. बेहतर होगा कि छोटी मोटी बात का बतंगड़ न बनाएं.

हेल्थ-इस सप्ताह स्वास्थ्य खिला-खिला रहेगा.आपको विश्राम की आवश्यकता महसूस करेंगे. प्रातःकाल भ्रमण करना लाभदायक रहेगा .यह राशि ऊष्णता की कारक होने से गरम चीजों का सेवन करना शरीर में रोग उत्पन्न कर सकता है.आपको रक्तचाप, पेट में वायु-विकार, आदि में से किसी एक से शिकायत हो सकती है.

लकी डेट-17,18,22
कलर- पीला,लाल,सफेद
लकी दिन- सोमवार,मंगलवार,रविवार


सावधानी- इस सप्ताह कुछ झूठे प्रलोभन वाले प्रस्ताव भी सामने आ सकते हैं. अत: बड़े निर्णय लेने या विकास की योजनाओं पर अमल करने से पहले पूरी जांच परख आवश्यक होगी.

उपाय-इस सप्ताह घर में समृद्धि लाने हेतु घर के उत्तरपश्चिम के कोण (वायव्य कोण) में सुन्दर से मिट्टी के बर्तन में कुछ सोने-चांदी के सिक्के, लाल कपड़े में बांध कर रखें. फिर बर्तन को गेहूं या चावल से भर दें. ऐसा करने से घर में धन का अभाव नहीं रहेगा.

वृष साप्ताहिक राशिफल (Vrishabh Saptahik Rashifal) (Taurus Weekly Horoscope)

वृष- इस सप्ताह भविष्य को लेकर आप काफी असमंजस में रहेंगे. अगर आप सोचने या फिर चिंता करने के बजाय समय रहते सही दिशा में कार्य करना शुरू कर दें, तो निश्चय ही आप सारे असमंजस से पार पा सकते हैं. यात्रा शुभकारी नहीं रहेगी अत: संभव हो तो अभी यात्रा टाल दें.

करियर-बिजनेस- आपके अंदर एक बहुत अच्छी बात है, कि जब तक आपमें कार्य को लेकर जोश रहता है, तब तक आप अपनी सारी उर्जा कार्य को पूरा करने में लगा देते है और सफलता भी पाते हैं. बस आपको यही जोश पूरे सप्ताह बनाये रखना है, फिर बिजनेस एवं कार्यक्षेत्र दोनों में ही आपको आपके मन मुताबिक परिणाम प्राप्त होगी.

रिलेशनशिप- रिश्तों को लेकर आप बहुत जल्दी अपनी एक धारणा बना लेते हैं. सामने वाला जितना भी सही हो अगर आपने उसे खराब समझ लिया, तो बस वही आपका अंतिम निर्णय होता है. बस यहां पर इस सप्ताह आपको अपने इस नजरिये को बदलने की जरूरत है.

हेल्थ-इस सप्ताह मिडिल एज वालों को इस सप्ताह अपने स्वास्थ्य पर विशेष ध्यान देने की जरूरत है. आपको सर दर्द, जोड़ों में दर्द या फिर अपच जैसी परेशानी हो सकती है. इसके लिये पर्याप्त नींद अवश्य लें और खान—पान पर विशेष ध्यान दें. दुर्घटना से बचने के लिये वाहन सावधानी से चलायें.

लकी डेट:16,20,21
कलर: भूरा,हरा,काला
लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार


सावधानी-इस सप्ताह यदि कोई लुभावना प्रस्ताव मिल रहा है तो यह धोखा भी हो सकता है अत: इनसे सावधान रहें.


उपाय-इस सप्ताह सोना धारण करें.किसी धर्म स्थान में अखरोट चढ़ाएं और उसी में से थोड़ा बहुत घर में लाकर रख लें.

मिथुन साप्ताहिक राशिफल (Mithun Saptahik Rashifal) (Gemini Weekly Horoscope)

मिथुन-इस सप्ताह पिछले कई दिनों से आपने बहुत से काम पेंडिंग रखे हुए थे. इस सप्ताह आप इन सभी कार्यों को संपन्न कर सकेंगे. दूसरों से भी मनमुताबिक सहायता प्राप्त होगी. आर्थिक स्थिति मजबूत होने के चलते जमीन आदि में निवेश कर सकते हैं. यह फलदायक भी रहेगा.


करियर-बिजनेस - कार्यक्षेत्र में आपके विरोधी सक्रिय रहेंगे. दबाव के चलते आप जॉब छोड़ने का भी निर्णय ले सकते हैं. लेकिन अभी जॉब छोड़ने का निर्णय सही नहीं है. खुद को मानसिक रूप से मजबूत बनाएं. जल्द ही आपको सफलता प्राप्त होगी.

रिलेशनशिप- रिलेशनशिप को देखते हुए इस सप्ताह भावुक होकर कोई भी निर्णय न लें. कुछ बातों को प्रैक्टिकल होकर भी सोचें. काफी दिनों बाद परिवार के साथ अच्छा समय व्यतीत करेंगे. जीवनसाथी का आपके हर फैसले में साथ मिलेगा.

हेल्थ- इस सप्ताह आपके समक्ष ऐसी कई परिस्थितयां आयेंगी जिसमें न चाहते हुए भी तनावपूर्ण स्थिति उत्पन्न होगी. इन स्थितियों से बचना जरूरी है, क्योंकि तनाव आपकी सेहत के लिए हानिकारक साबित हो सकता है. नियमित टेस्ट कराएं और ब्लड प्रेशर लेवल में होनेवाले उतार-चढ़ाव पर नज़र रखें.

लकी डेट-16,20,21
कलर- भूरा, नारंगी, काला
लकी दिन-रविवार,बुधवार,शनिवार

सावधानी- उन बातों को लेकर बिल्कुल भी तनाव न लें,जिसे आप चाह कर भी वर्तमान में सही नहीं कर सकते.

उपाय- पीला वस्त्र लेकर उसमें कौड़ी, केसर, हल्दी की गांठ, चांदी के सिक्के बांधकर घर की तिजोरी में रखें. शुक्रवार के दिन 3 कुवांरी लड़कियों को घर बुलाकर खीर खिलाएं. उसके बाद उन्हें दक्षिणा और वस्त्र दें.

कर्क साप्ताहिक राशिफल (Kark Saptahik Rashifal) (Cancer Weekly Horoscope)

कर्क-कई बार बातचीत के माध्यम से बड़ी से बड़ी समस्या सुलझ जाती है, इसलिए बातचीत को महत्व न देना सही नहीं. यकीन मानिए आपकी ज्यादातर समस्याएं इसलिए काफी समय से बनी हुई हैं,क्योंकि बातचीत के माध्यम से आपने उन्हें सुलझाने की कोशिश नहीं की. इस सप्ताह ऐसा करके देखें, लाभ होगा.

करियर/बिजनेस- असमंजस की स्थिति से बाहर आएं, लेकिन बदलाव की नई शुरुआत ना करें. जो है, उसमें बेहतर करने की कोशिश करें. खुद पर भरोसा करें कि आप जो कर रहे हैं, वह सही है और आप सही दिशा में मेहनत कर रहे हैं. सब कुछ आपके पक्ष में जाता दिख रहा है.

रिलेशनशिप- रिलेशनशिप के मामले में आप काफी लकी हैं और इस सप्ताह भी यह बना रहेगा. आपके चाहने वालों की संख्या बढ़ेगी और उन्हें संभाल कर रखने की जिम्मेदारी भी आपकी बढ़ेगी. ये रिश्ते आपकी ताकत हैं इसे और भी मजबूती देने का प्रयास करें.

हेल्थ- इस सप्ताह आप खुद में थकावट एवं कमजोरी कुछ ज्यादा महसूस करेंगे,जिसकी मुख्य वजह आपकी अनहेल्दी लाइफस्टाइल है. आपको धीमे पाचन, एसीडिटी और उससे जुड़ी समस्याएं महसूस हो सकती हैं. समय रहते पाचन तंत्र को व्यवस्थित रखने के लिए उचित उपाय करें तो बेहतर होगा. पर्याप्त नींद लें.

लकी डेट-17,18,22
कलर-पीला,लाल,मैरून
लकी दिन-सोमवार,मंगलवार,रविवार


सावधानी-सब कुछ अपने आप नहीं हो सकता, आपको इसके लिए मेहनत करनी होगी और यह बात आप जानते हैं, लेकिन इसके बावजूद आपकी चूक आपको पीछे कर देती है. इस सप्ताह अपने काम पर फोकस करें और लापरवाही बिल्कुल न करें.

उपाय-गुरुवार को गुरु ग्रह के लिए व्रत रखें. इस दिन पीले कपड़े पहनें. बिना नमक का खाना खाएं. भोजन में पीले रंग का पकवान जैसे बेसन के लड्डू, आम, केले आदि भी शामिल करें. गुरु मंत्र का जप करें- मंत्र- ॐ बृं बृहस्पते नम:. मंत्र जप की संख्या कम से कम 108 होनी चाहिए.

सिंह साप्ताहिक राशिफल (Singh Saptahik Rashifal) (Leo Weekly Horoscope)

सिंह-इस सप्ताह आपकी मेहनत के अनुसार आपको फल मिल पाएगा.आपका भी प्रयास यही होना चाहिए कि अपनी विषय वस्तु पर पूरी तरह से ध्यान केन्द्रित करने के लिए प्रयासरत रहें.कई बड़े कामों में आपको सफलता मिलेगी.

कैरियर/बिजनेस-इस सप्ताह कला,डिजाइनिंग, कॉस्मेटिक्स, ब्यूटी और स्पा से संबंधित कामकाज, डेकोरेशन,सुशोभन इत्यादि से जुड़े हैं कामकाज में प्रगति के संकेत हैं.किसी भी कामकाज में आपकी एकाग्रता शक्ति कम रहेगी. इस दौरान किसी प्रकार का अहम निर्णय लेना टालें. बाकी समय उत्तम है.

रिलेशनशिप-इस सप्ताह परिवार में माता-पिता के स्वास्थ्य को लेकर आपको चिंता बनी रहेगी.आपको सचेत रहने कि अत्यंत आवश्यकता है.अपने स्वास्थ्य के प्रति अतयधिक सावधान रहे.दांपत्य जीवन सुखमय रहेगा. भाई-बहनों का साथ प्राप्त होगा.दोस्तों के साथ पार्टी मनायेगे. सुख प्राप्त होगा.गोतियो के साथ अनबन हो सकती है.

हेल्थ-इस सप्ताह कॅरोना में स्वास्थ्य के मामले में उतार-चढ़ाव की स्थिति रहेगी.आप जीवनसाथी या अपने पसंदीदा साथी के साथ एक सुनहरा समय बिताकर मन को खुश रखेंगे. नियंत्रण में रखने के लिए खानपान की नियमित जीवनशैली को अपनाएं.

लकी डेट:17,21,22
कलर:पीला,लाल,सफेद
लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार


सावधानी-इस सप्ताह कुछ झूठे प्रलोभन वाले प्रस्ताव भी सामने आ सकते हैं अत: बड़े निर्णय लेने या विकास की योजनाओं पर अमल करने से पहले पूरी जांच परख आवश्यक होगी.


उपाय-इस सप्ताह मीठी रोटी गाय को खिलाएं. साधु-संतों,मां व गुरु की सेवा करें.सदाचार तथा वैदिक नियमों का पालन करें.

कन्या साप्ताहिक राशिफल (Kanya Saptahik Rashifal) (Virgo Weekly Horoscope)

कन्या-इस सप्ताह कार्यो को बेहतर गति देगे.जो भी आपसे मिले, उसके साथ विनम्र और सुखद व्यवहार करें. आप स्वभाव से हंसमुख हो सकते हैं.आपकी वाणी प्रभावशाली होगी. आपमें किसी विषयवस्तु को सीखने की अद्भुद क्षमता होगी.आपके हाथ में रहे प्रोजेक्ट्स अच्छी तरह से आगे बढ़ेंगे.आपको बातचीत में विनम्रता का भाव रखना होगा.

कैरियर /बिजनेस-इस सप्ताह नौकरीपेशा लोगों के लिए एक सकारात्मक संदेश दे रहा है. यानी नौकरीपेशा का प्रमोशन होने के योगायोग काफ़ी मजबूत दिख रहे हैं. या फ़िर उन्हें कोई बेहतर नौकरी मिल सकती है. ऐसी स्थिति में कुछ अधिक भाग दौड़ का होना स्वाभाविक है. नई जगह पर घुलने मिलने में कुछ समय जरूर लग सकता है.

रिलेशनशिप-इस सप्ताह पारिवारिक जीवन उतार-चढ़ाव भरा होगा. जीवनसाथी की सेहत पर विशेष ध्यान देना जरुरी होगा. संतान पक्ष की तरफ से कोई ख़ुशी मिल सकती है.

हेल्थ-इस सप्ताह के प्रारंभ में आपका मन व्याकुल रहेगा. मन में कई बातें एक साथ चलते रहने से आपको बेचैनी रहा करेगी. चिंता से सेहत पर बुरा असर पड़ता है, ध्यान रखें. पिता या घर के किसी बुजुर्ग व्यक्ति की सेहत आपकी चिंतित रखेंगी.


लकी डेट:16,20,21
कलर: भूरा, नारंगी, काला
लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार


सावधानी-इस सप्ताह गैर शादीशुदा लोगों के प्रेम के किए गए झूठे वादे विवाद का कारण बन सकते हैं. अत: सभी पहलुओं पर गौर करते हुए संयम से काम लेकर आप जीवन को खुशनुमा बना सकते हैं.

उपाय-इस सप्ताह घी का चिराग प्रतिदिन जलाएं.शुक्रवार के दिन उपवास करें.स्वच्छ कपड़े पहनें.घर में मनी प्लांट लगाएं.

तुला साप्ताहिक राशिफल (Tula Saptahik Rashifal) (Libra Weekly Horoscope)

तुला-इस सप्ताह आपको अपने दायरे से बाहर निकलकर अनुभवी लोगों से मिलने-जुलने की ज़रूरत है, जो ऊँची जगहों पर हों. आप अपने अच्छे कर्मों के कारण कामों में सफल रहेंगे. सरकार से जुडे किसी व्यक्ति की सहायता से भी आपके काम बनेंगे. प्रभावशाली व्यक्तियों से आपके सम्पर्क बढेंगे.

कैरियर/बिजनेस-इस सप्ताह जो लोग पारिवारिक कार्यों से जुड़े हैं उनके लिए प्रगतिपूर्ण समय है.नौकरी में लगे लोगों के प्रोजेक्ट्स धीमी गति से चलेंगे. मशीनरी, इलेक्ट्रोनिक्स, वाहन, रियल एस्टेट इत्यादि में भाग्य का साथ पहले की तुलना में कम मिलेगा.

रिलेशनशिप-इस सप्ताह पारिवारिक मामलों के लिए यह काफ़ी अनुकूल है. पारिवारिक मामलों से प्रसन्नता मिलेगी. घर परिवाज में कोई शुभ और श्रेष्ठ संस्कार हो सकता है यानी कि कोई मांगलिक कार्य या उत्सव सम्पन्न होने की सम्भावना है. घर परिवार का माहौल भी संतोषप्रद रहेगा.

हेल्थ-इस सप्ताह अपने खानपान में नियमितता बनाए रखें. ये माना कि काम को समय पर पूरा करना जरूरी है पर साथ ही आपकी हेल्थ भी किसी धन से कम नहीं. जिन्हें त्वचा की बीमारी, गुप्त भागों की समस्या, गले या गर्दन की कोई समस्या होने की संभावना है. हमारे जिन जातकों को स्नायुओं की कोई समस्या हो तो उन्हें भी इस समय किसी प्रकार के कष्ट का सामना करना पड़ सकता है.


लकी डेट:16,20,21
कलर: भूरा, नारंगी, काला
लकी दिन:रविवार,बुधवार,शनिवार


सावधानी-इस सप्ताह कुछ कामों में आप अनुभवी लोगों की सलाह को भी नजरअंदाज कर सकते हैं और गलत निर्णय लेकर चिंताग्रस्त हो सकते हैं.


उपाय-इस सप्ताह माता का पूजन करें और 12 वर्ष से छोटी कन्याओं का आशीर्वाद लें. तामसिक भोजन का परित्याग करें.

वृश्चिक साप्ताहिक राशिफल (Vrishchik Saptahik Rashifal) (Scorpio Weekly Horoscope)

वृश्चिक-इस सप्ताह आप बेहद संवेदनशील और जिज्ञासु स्वभाव के व्यक्ति हैं. आप अपने परिवार और दोस्तों के लिए समर्पण का भाव रखते हैं. आपका अपने परिवार और बच्चों के साथ बहुत लगाव है.कई मौकों पर आपके स्वभाव में लचीलापन भी देखने को मिलता है. आप परिश्रमी व्यक्ति हैं और संघर्ष करने से नहीं घबराते. आर्थिक मामले के लिए बहुत अच्छा रहेगा.

कैरियर /बिजनेस-इस सप्ताह जो लोग रियल एस्टेट, मशीनरी, वाहनों की खरीद-फरोख्त, कृषि, टेक्निकल क्षेत्र इत्यादि से जुड़े हैं उनके लिए नदी की धारा के विरूद्ध तैरने जैसी स्थिति रहेगी.शेयर बाजार के किसी भी प्रकार के सौदे से दूर रहने की सलाह है. इस समय नौकरी में लगे लोग अपने सीनियर लोगों के साथ किसी महत्वपूर्ण प्रोजेक्ट के संबंध में चर्चा कर सकेंगे, पर उसे अमल में लाने हेतु शुभ समय की राह देखें.

रिलेशनशिप-इस सप्ताह पारिवारिक वातावरण सुखद रहेगा. परिवार के सभी लोग आपका सम्मान और आदर करेंगे.परिवार के लोगों की इच्छाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति होगी. परिवार में कोई मांगलिक कार्य हो सकता है.परिवार के किसी परिजन से नाराजगी सम्भव है.आपकी इच्छाओं और आकांक्षाओं की पूर्ति होगी.शादीशुदा लोगों के लिए समय उत्तम फलदायी है.

हेल्थ-इस सप्ताह ब्लडप्रेशर, हृदय के धड़कनों की अनियमितता, बवासीर, पग के तलवे में सूजन, उलझन, पाचन संबंधी फरियाद, त्वचा और प्रजनन अंगो से संबंधित समस्याएं उभर की आशंका को देखते हुए अपना ध्यान रखें.


की डेट:17,18,22
कलर:पीला,लाल,गुलाबी
लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार


सावधानी -इस सप्ताह प्रेम में पवित्रता और विश्वसनीयता न होने की स्थिति में कुछ लोगों के संबंधों की प्रगाढता में कमी आ सकती है अत: प्रेम की विश्वसनीयता को खोने न दें.


उपाय-इस सप्ताह सार्वजनिक तौर से पानी पिलाएं.दुर्गा सप्तसती का पाठ करें.कन्या दान में सामान दें.

धनु साप्ताहिक राशिफल (Dhanu Saptahik Rashifal) (Sagittarius Weekly Horoscope)

धनु-इस सप्ताह परिवार में धार्मिक कार्य का आयोजन होगा. नुकसान की भरपाई हो सकती है. मकान अथवा सम्पत्ति के संबंध में लाभ होगा.ख़ास लोगों से परिचय होगा,जो आगे चलकर फ़ायदेमंद रहेगा. आज फ़ायदा हो सकता है, बशर्ते आप अपनी बात भली-भांति रखें और काम में लगन व उत्साह दिखाएँ. आपकी आमदनी के श्रोतों में इजाफा कराने वाली रहेगी.

कैरियर /बिजनेस-इस सप्ताह नौकरी के स्थान में होने से स्वाभाविक रूप से आपकी नौकरी में अनुकूलता रहेगी.कार्यों में धोखाधड़ी, तनातनी और संबंध टूटकर बिखरने तक की नौबत आने का डर है. कौटुंबिक व्यवसाय में आप धीमी पर स्थिर गति से आगे बढ़ेंगे. भागीदारी या करार में अनअपेक्षित या अचानक फेरबदलों के चांसेस बढ़ जाएंगे.

रिलेशनशिप-इस सप्ताह परिवार के कुछ लोगों का बर्ताव से आपकी भावनाएं आहत हो सकती हैं. ऐसे में बेहतर तो यही रहेगा कि विपरीत परिस्थितियों को झेलते समय आप अपने अन्दर प्रतिरोधात्मक शक्ति विकसित करें. कभी-कभी आपको ऐसा भी लग सकता है कि आपके इष्ट-मित्र अपने वादों से मुकर रहे हैं ऐसे में आत्मनिर्भर रहना उचित होगा.

हेल्थ-इस सप्ताह आप को मोटापे या डायबिटीज की समस्या है तो उसके उपचार पर ध्यान रखना होगा. संतान संतति से संबंधित समस्याओं में रातोंरात किसी सुधार की आशा मत रखें. सप्ताह के पहले दिन आप मानसिक रूप से तरोताजा होने के लिए पास के ही किसी स्थान पर घूमने-फिरने जा सकते हैं. पर इसके बाद के समयमें आपको ध्यान रखना जरूरी है.


लकी डेट:17,18,22
कलर:पीला,लाल,सफेद,पीला
लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार


सावधानी-इस सप्ताह बहसों में न उलझें अन्यथा आप मालिकों अथवा वरिष्ठ अधिकारियों के रोष के भाजन हो सकते हैं.


उपाय-इस सप्ताह कुछ मीठा खाकर ही कोई शुभ कार्य प्रारंभ करें.सदा सत्य बोलें तथा किसी का अहित न करें.अखरोट व नारियल धर्म स्थान में चढ़ाएं.

मकर साप्ताहिक राशिफल (Makar Saptahik Rashifal) (Capricorn Weekly Horoscope)

मकर-इस सप्ताह आपकी‍ आर्थिक स्थिति अच्छी रहेगी. भविष्य में रोजगार के लिए नई पहल करेंगे.निजी एवं पारिवारिक संबंध बेहतर होंगे. व्यवसाय में प्रगति होगी.अपने से बड़ों की बातें ग़ौर से सुनें और समस्याओं को हल करने के लिए ठण्डे दिमाग़ से सोचें.आपको दिमाग़ ठण्डा रखने की ज़रूरत है.आपके पास हालात से उबरने के लिए दृढ़ इच्छा-शक्ति है,जिससे कुछ भी संभव है.आप किसी नए काम की शुरुआत भी कर सकते हैं.कोशिश करें कि अपना काम सलीके से करें.

कैरियर /बिजनेस-इस सप्ताह नौकरीकर्ताओं के लिए शुभ समय शुरू होगा. दैनंदिन आय में वृद्धि या किसी नए उद्यम को लगाने में भी अनुकूलता रहेगी. आप उत्साहपूर्वक काम को खत्म कर सकेंगे. आपके शत्रु आपको किसी तरह से नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे, कभी भी इस धोखे में मत रहें. सरकारी या कानूनी कार्य में यदि किसी तरह का विलंब आ रहा है तो सप्ताह के उत्तरार्ध तक उसका समाधान निकलने के योग बनेंगे.

रिलेशनशिप-इस सप्ताह पारिवारिक दृष्टिकोण से बहुत बढ़िया रहेगा. आपको परिवारिक माहौल से सहारा मिलेगा. परिवार में सुख और शान्ति का वातावरण बनेगा.कोई मांगलिक कार्य सम्पन्न हो सकता है. भाई-बहनों से आपके सम्बंध और मधुर होंगे. उनकी उन्नति होगी. परिवार के सभी सदस्यों का वर्ताव आपके प्रति बहुत ही अच्छा रहेगा. कुछ पारिवारिक मतभेद भी दे सकती है. विवाहित लोगों को जीवनसाथी के साथ घूमने फिरने के कई मौके मिलेंगे.

हेल्थ-इस सप्ताह से आपको स्वास्थ्य संबंधी तकलीफें हैरान-परेशान कर सकती हैं.गुप्त भागों की समस्या, त्वचा रोग, रक्त परिभ्रमण, अाँखों में सूजन, एसिडिटी और मानसिक अनिश्चितता इत्यादि की परेशानियों से पीड़ित दिखाई पड़ सकते हैं.इस समय आप अपनी लाइफ स्टाइल को बनाए रखें.

लकी डेट:16,20,21
कलर:भूरा, नारंगी, काला
लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार


सावधानी-इस सप्ताह आपको जोखिम उठाने की प्रवृति पर अंकुश लगाना होगा साथ ही आपको चाहिए कि महत्वपूर्ण दस्तावेजों पर बिना देखे दस्तखत न करें.

उपाय-इस सप्ताह सूर्यास्त के बाद पीपल के वृक्ष व भगवान की मूर्ति के सामने दीप जलाये.माता-पिता की आज्ञा से ही विवाह करें.

कुम्भ साप्ताहिक राशिफल (Kumbh Saptahik Rashifal) (Aquarius Weekly Horoscope)

कुम्भ-इस सप्ताह आप दूसरों के हितों की अवहेलना होते नहीं देख सकते है.धन की आमदनी की निरंतरता में कुछ व्यवधान रह सकता है फ़िर भी कहीं न कहीं से अचानक धन प्राप्ति होने के योग जरूर बन रहे हैं. जोखिम उठाने के लिये यह उपयुक्त समय नहीं है. अत: इस समय तथ्यजीवी रहें स्मृतिजीवी न बनें.आपके काम धंधे में बेहतरी आने के कारण आर्थिक स्थिति में भी बेहतरी आने की उम्मीद है. कोई रुका हुआ पुराना पैसा मिल सकता है.

कैरियर /बिजनेस-इस सप्ताह प्रोफेशनल क्षेत्र में आपकी स्थिति में निरंतर परिवर्तन होता रहेगा. हफ्ते के पहले दिन आपको थोड़ी अनुकूलता रहेगी. पर इसके बाद के दिनों में विशेषतौर पर सेल्स एवं मार्केटिंग, शिक्षण, कंसल्टिंग इत्यादि से जुड़े जातकों की गति धीमी पड़ सकती है. जो लोग नया साहस करना चाहते हैं अथवा कामकाज में परिवर्तन करना चाहते हैं वे बहुत ज्यादा सोचने की वजह से हाथ में आया कोई सुनहरा मौका गुमा सकते हैं.

रिलेशनशिप-इस सप्ताह प्रेम प्रसंगों के लिए यह अनुकूल है.यदि आप प्रेम की अनुभूति से अभी तक अछूते रहे हैं तो किसी से प्रेम होने के अच्छे योग हैं. लेकिन विवाहित लोगों को अपने दाम्पत्य जीवन को लेकर काफ़ी सजग रहना होगा.

हेल्थ-इस सप्ताह जिन्हें मोटापे, कूल्हे में दर्द, डायबिटीस और लीवर से संबंधित समस्याएं हो उनको इस समय काफी सावधानी रखनी होगी.दांतो, मसूड़ों, जीभ और गले से संबंधित परेशानियां रहेंगी. जो साहसी लोग किसी जोखिम काम से जुड़े हैं उन्हें उत्तरार्ध में कोई अनजाना भय सताने का डर है.


लकी डेट:16,20,21
कलर: भूरा, नारंगी, काला
लकी दिन:शुक्रवार,बुधवार,शनिवार


सावधानी-इस सप्ताह मानिसक संतुलन बनाये.प्यार के मामले में जल्दबाजी से बात बिगड़ सकती है इसलिए धीरे-धीरे आगे बढें.


उपाय-इस सप्ताह शनि के अशुभ प्रभाव को दूर करने के लिए तिल का तेल एक कटोरी में लेकर उसमें अपना मुंह देखकर शनि मंदिर में रख आएं.

मीन साप्ताहिक राशिफल (Meen Saptahik Rashifal) (Pisces Weekly Horoscope)

मीन-इस सप्ताह अपने मनमौजी बर्ताव पर क़ाबू रखें,अन्यथा आप कुछ खर्च की अधिकता कर सकते है.समझदारी से काम लिया तो काफ़ी कुछ ठीक रहेगा और आप जीवन साथी के साथ कहीं घूमने फिरने भी जा सकते हैं.यदि आप कुछ नया करने जा रहे हैं तो उस क्षेत्र से जुडे अनुभवी लोगों की सलाह जरूर लें. यदि आप का व्यापार भागीदारी में है तो सम्बंधों को बिगड़ने न दें.

कैरियर /बिजनेस-इस सप्ताह विद्यार्थियों को अच्छी सफलता मिेलेगी. यदि आप दूर देश में जाकर शिक्षा लेना चाह रहे हैं तो उसके लिए भी समय अनुकूल रहेगा.व्यापार या नौकरी इत्यादि के विकासशील होने की अच्छी संभावनाएं रहेंगी. इस दौरान हर क्षेत्र से आपको सम्मान मिलेगा. आप बहु प्रतीक्षित व्यवसायिक यात्रा करेंगे. अनुभवी लोगों से सम्पर्क बढेंगे. व्यापार के विस्तृत होने की संभावना है.

रिलेशनशिप-इस सप्ताह प्रेम प्रसंगों के लिए यह अनुकूल है.यदि आप प्रेम की अनुभूति से अभी तक अछूते रहे हैं तो किसी से प्रेम होने के अच्छे योग हैं. लेकिन विवाहित लोगों को अपने दाम्पत्य जीवन को लेकर काफ़ी सजग रहेगे.

हेल्थ-इस सप्ताह आपको अपनी तंदुरस्ती का ध्यान रखना चाहिए. अनिद्रा, चिंता, शारीरिक तनाव, स्नायुओं में दुखाव होने इत्यादि की संभावना रहेगी. सप्ताह के पूर्वार्ध में परिवारजनों के लिए बहुत अधिक चिंता में व्याकुल रहने से उसका विपरीत असर आपकी सेहत पर पड़ने की आशंका है. मानसिक रूप से फुर्तीले बने रहने के लिए किसी रमणीय स्थल पर प्रियजनों के साथ पिकनिक पर जाने का प्रोग्राम बना सकते हैं.


लकी डेट:17,18,22
कलर:पीला,लाल,सफेद

लकी दिन:सोमवार,मंगलवार,रविवार


सावधानी -इस सप्ताह विवाद होने के योग भी बन रहे हैं. किसी भी छोटी बात को बड़ा मुद्दा बनाने की कोशिश बिल्कुल न करें.

उपाय-इस सप्ताह प्रात:काल शहद का सेवन करें.हनुमान जी को सिंदूर और चोला चढ़ाएं.तंदूर की मीठी रोटी बनाकर गरीबों को खिलाएं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें