21.1 C
Ranchi
Wednesday, February 21, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeधर्ममासिक अंक ज्योतिष भविष्यफल: अंक ज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा दिसंबर 2023 का महीना

मासिक अंक ज्योतिष भविष्यफल: अंक ज्योतिष के अनुसार जानें कैसा रहेगा दिसंबर 2023 का महीना

अंक ज्योतिष के अनुसार, हर व्यक्ति का एक मूलांक होता है, जो उसकी जन्मतिथि के आधार पर निकाला जाता है। मूलांक 1 से 9 तक होते हैं.

दिसंबर 2023 का महीना अंक 3 का महीना है। अंक 3 को गुरु ग्रह का प्रतीक माना जाता है। गुरु ग्रह को ज्ञान, बुद्धि और उन्नति का कारक माना जाता है। इसलिए, इस महीने में ज्ञान और बुद्धि के क्षेत्र में उन्नति के योग बनते हैं।अंक ज्योतिष के अनुसार दिसंबर 2023 के महीने की। जैसा कि आप जानते हैं, अंक ज्योतिष के अनुसार, हर व्यक्ति का एक मूलांक होता है, जो उसकी जन्मतिथि के आधार पर निकाला जाता है। मूलांक 1 से 9 तक होते हैं.

इस महीने में शिक्षा, करियर, व्यापार और आर्थिक मामलों में भी अच्छे परिणाम मिल सकते हैं। हालांकि, इस महीने में कुछ चुनौतियों का सामना भी करना पड़ सकता है. लेकिन, धैर्य और लगन से आप इन चुनौतियों को पार कर सकते हैं. आइए, अब जानते हैं कि आपके मूलांक के अनुसार दिसंबर 2023 का महीना कैसा रहेगा?

मूलांक 1

यदि आपका मूलांक 1 है, तो इस महीने आपके लिए कुछ अवसर आ सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। इस महीने आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। लेकिन, आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप सफलता प्राप्त करेंगे. इस महीने आपके व्यक्तिगत संबंधों में भी सुधार होगा। आपके परिवार और दोस्तों के साथ आपके संबंध मजबूत होंगे.

मूलांक 2

यदि आपका मूलांक 2 है, तो इस महीने आपके लिए कुछ चुनौतियाँ आ सकती हैं। लेकिन, आप इन चुनौतियों का सामना धैर्य और समझदारी से कर सकते हैं। इस महीने आपको अपने कार्यों में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी. इस महीने आपके आर्थिक मामलों में भी कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इसलिए, इस महीने अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा.

मूलांक 3

यदि आपका मूलांक 3 है, तो इस महीने आपके लिए कुछ खुशी के समाचार आ सकते हैं। इस महीने आपके कार्यों में सफलता मिलेगी। आपका मान-सम्मान बढ़ेगा. इस महीने आपके व्यक्तिगत संबंधों में भी सुधार होगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे.

मूलांक 4

यदि आपका मूलांक 4 है, तो इस महीने आपको अपने कार्यों में अधिक मेहनत करने की आवश्यकता होगी। इस महीने आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. इस महीने आपके आर्थिक मामलों में भी कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इसलिए, इस महीने अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा.

मूलांक 5

यदि आपका मूलांक 5 है, तो इस महीने आपके लिए कुछ नए अवसर आ सकते हैं। इस महीने आपके लिए यात्रा के योग बन सकते हैं. इस महीने आपके व्यक्तिगत संबंधों में भी सुधार होगा। आप अपने जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे.

मूलांक 6

यदि आपका मूलांक 6 है, तो इस महीने आपको अपने कार्यों में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी। इस महीने आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी. इस महीने आपके आर्थिक मामलों में भी कुछ उतार-चढ़ाव आ सकते हैं। इसलिए, इस महीने अपने खर्चों पर नियंत्रण रखना आवश्यक होगा.

मूलांक 7

यदि आपका मूलांक 7 है, तो इस महीने आपके लिए कुछ अवसर आ सकते हैं, जो आपके लिए फायदेमंद साबित हो सकते हैं। इस महीने आपको अपने लक्ष्यों को प्राप्त करने के लिए कड़ी मेहनत करने की आवश्यकता होगी। लेकिन, आपकी मेहनत रंग लाएगी और आप सफलता प्राप्त करेंगे. इस महीने आपके व्यक्तिगत संबंधों में भी सुधार होगा। आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ अच्छा समय बिताएंगे.

मूलांक 8

यदि आपका मूलांक 8 है, तो इस महीने आपके लिए कुछ चुनौतियाँ आ सकती हैं। लेकिन, आप इन चुनौतियों का सामना धैर्य और समझदारी से कर सकते हैं। इस महीने आपको अपने कार्यों में अधिक ध्यान देने की आवश्यकता होगी. साथ ही साथ आपको प्रैक्टिकल कोशिश भी ऐसी करनी है कि पेंडिंग कामों को जल्दी से कंप्लीट कर लें, क्योंकि आने वाले समय में आपको कुछ नए काम भी करने को मिल सकते हैं। इस महीने परिस्थितियों के अनुसार खुद को ढाल लेना समझदारी का काम होगा। धैर्य के साथ काम करेंगे तो आप अपने व्यापार व्यवसाय में अच्छे परिणाम प्राप्त कर सकेंगे तथा शांति के साथ अपने परिवार का आनंद भी ले सकेंगे.

मूलांक 9

यदि आपका मूलांक 9 है, तो इस महीने आप कुछ नए कामों की शुरुआत कर सकते है। कुछ नए लोगों से जुड़कर आप कुछ नया करने की सोच सकते हैं। आपका कोई मित्र या परिचित आपके कामों में मददगार बन सकता है, जिससे आपके काम और आसान हो सकेंगे. इस महीने ऊर्जा का दुरुपयोग न होने पाए इस बात का ख्याल रखना जरुरी रहेगा। साथ ही साथ मानसिक शांति को डेवलप करने की भी जरूर रहने वाली है। व्यर्थ के कामों में खर्च न होने पाए, इस बात का ख्याल भी रखना जरुरी रहेगा। इस महीने राजनीतिक व्यक्तियों से संबंध जुड़ते या बनते हुए प्रतीत हो रहे हैं लेकिन राजनीति के चक्कर में किसी से संबंध खराब नहीं करने हैं। शासन प्रशासन से जुड़े मामलों में भी आपको तुलनात्मक रूप से बेहतर परिणाम मिल सकते हैं.

ज्योतिषाचार्य संजीत कुमार मिश्रा

ज्योतिष ,वास्तु एवं रत्न विशेषज्ञ

8080426594/9545290847

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें