25.1 C
Ranchi
Wednesday, February 28, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Vishwakarma Puja 2022:झारखंड में विश्वकर्मा पूजा का उल्लास, रंग-बिरंगी रोशनी से सजे पूजा पंडाल,देखें PICS

Vishwakarma Puja 2022: झारखंड के साहिबगंज जिले का विश्वकर्मा पूजा काफी प्रसिद्ध है. वर्षों से यहां का विश्वकर्मा पूजा मेला बिहार व बंगाल में प्रसिद्ध है. यहां का विश्वकर्मा पूजा मेला देखने बिहार और बंगाल से श्रद्धालु आते हैं.

Undefined
Vishwakarma puja 2022:झारखंड में विश्वकर्मा पूजा का उल्लास, रंग-बिरंगी रोशनी से सजे पूजा पंडाल,देखें pics 8

झारखंड के साहिबगंज में विश्वकर्मा पूजा पर 17 और 18 सितंबर को भव्य मेला लगता है. रंग-बिरंगी रोशनी से पूजा पंडाल सजे हुए हैं. बिजली विभाग की ओर से भगवान विश्वकर्मा की प्रतिमा स्थापित की गयी है. साहिबगंज का मेला काफी प्रसिद्ध है. वर्षों से यहां का विश्वकर्मा पूजा मेला बिहार व बंगाल में प्रसिद्ध है.

Undefined
Vishwakarma puja 2022:झारखंड में विश्वकर्मा पूजा का उल्लास, रंग-बिरंगी रोशनी से सजे पूजा पंडाल,देखें pics 9

साहिबगंज जिले का विश्वकर्मा पूजा काफी प्रसिद्ध है. वर्षों से यहां का विश्वकर्मा पूजा मेला बिहार बंगाल में प्रसिद्ध है. यहां का विश्वकर्मा पूजा मेला देखने बिहार और बंगाल से श्रद्धालु आते हैं. कहा जाता है कि विश्वकर्मा पूजा पर यहां लगने वाला मेला बिहार के भागलपुर और बंगाल के मालदा में भी नहीं लगता है.

Undefined
Vishwakarma puja 2022:झारखंड में विश्वकर्मा पूजा का उल्लास, रंग-बिरंगी रोशनी से सजे पूजा पंडाल,देखें pics 10

साहिबगंज में विश्वकर्मा पूजा पर 17 और 18 सितंबर को भव्य मेला लगता है. रेलवे, बिजली ऑफिस, दूरसंचार विभाग, पीडब्ल्यूआई, कैरेज एंड वैगन डिपार्टमेंट, आइओडब्लू, संयुक्त क्रू बुकिंग लॉबी, सब्जी मंडी स्थित टीआरडी ऑफिस सहित अन्य रेलवे कार्यालय में भव्य विश्वकर्मा पूजा और मेला का आयोजन वर्षों से किया जाता है.

Undefined
Vishwakarma puja 2022:झारखंड में विश्वकर्मा पूजा का उल्लास, रंग-बिरंगी रोशनी से सजे पूजा पंडाल,देखें pics 11

साहिबगंज में क्रू बुकिंग लॉबी, कैरेज एंड वैगन डिपार्टमेंट में भव्य पूजा पंडाल का निर्माण किया गया है और आकर्षक विद्युत साज-सज्जा की गयी है. इसकी शोभा देखते ही बन रही है.

Undefined
Vishwakarma puja 2022:झारखंड में विश्वकर्मा पूजा का उल्लास, रंग-बिरंगी रोशनी से सजे पूजा पंडाल,देखें pics 12

वरीय अनुभाग अभियंता विद्युत कार्यालय में अयोध्या श्रीराम मंदिर का प्रारूप बनाकर भगवान विश्वकर्मा को स्थापित किया गया है. सहायक संकेत एवं दूरसंचार अभियंता की ओर से अब तक चलने वाली रेलवे ट्रेन दिखायी गयी है. विभिन्न विभागों में आकर्षक साज-सज्जा, स्टेशन से ट्रेन, रेलवे का विकास सहित अन्य थीम पर साज सज्जा किया गया है.

Undefined
Vishwakarma puja 2022:झारखंड में विश्वकर्मा पूजा का उल्लास, रंग-बिरंगी रोशनी से सजे पूजा पंडाल,देखें pics 13

साहिबगंज में वैदिक मंत्रोच्चार के साथ भगवान विश्वकर्मा का पूजन किया गया. भव्य मेला का आयोजन किया गया है. श्रद्धालुओं की भीड़ उमड़ी है.

Undefined
Vishwakarma puja 2022:झारखंड में विश्वकर्मा पूजा का उल्लास, रंग-बिरंगी रोशनी से सजे पूजा पंडाल,देखें pics 14

विश्वकर्मा पूजा पर साहिबगंज में मेले का आयोजन किया गया है. खिलौने, झूला, बच्चों के खेलकूद की सामग्री, चाट, खाने-पीने की दुकानें लगी हैं. रात भर मेला लगता है. इसे देखने के लिए श्रद्धालु बिहार और बंगाल से ट्रेन से पहुचेंगे और मेले का आनंद लेंगे.

रिपोर्ट : नवीन कुमार, साहिबगंज

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें