26.1 C
Ranchi
Thursday, February 29, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

99 रुपये में देखें अपनी कोई भी फेवरेट फिल्म, National Cinema Day पर भारी डिस्काउंट, अभी बुक करें टिकट

Movie Tickets At 99: नेशनल सिनेमा डे पर फिल्म देखने वालों के लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है. जी हां 13 अक्टूबर को आप अपनी कोई भी नई रिलीज मात्र 99 रुपये में जाकर देख सकते हैं. इसके लिए अभी ऑनलाइन जाकर टिकट बुक करें.

Undefined
99 रुपये में देखें अपनी कोई भी फेवरेट फिल्म, national cinema day पर भारी डिस्काउंट, अभी बुक करें टिकट 11

नेशनल सिनेमा डे एक बार फिर लौट आया है. जी हां इस साल शुक्रवार, 13 अक्टूबर को इसे सेलिब्रेट किया जाएगा. इस दिन सिनेमा प्रेमियों के पास एक खास ऑफर होता है, जिसमें वह अपनी फेवरेट फिल्म को मात्र 99 रुपये में जाकर देख सकते हैं.

Undefined
99 रुपये में देखें अपनी कोई भी फेवरेट फिल्म, national cinema day पर भारी डिस्काउंट, अभी बुक करें टिकट 12

मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (एमएआई) के अनुसार, 4,000 से अधिक सिनेमा हॉल इस कार्यक्रम में भाग लेंगे, जिनमें प्रमुख सीरीज पीवीआर आईनॉक्स, सिनेपोलिस और मूवी टाइम है.

Undefined
99 रुपये में देखें अपनी कोई भी फेवरेट फिल्म, national cinema day पर भारी डिस्काउंट, अभी बुक करें टिकट 13

ऐसे में अगर आप भी कोई लेटेस्ट रिलीज देखना चाहते हैं, तो अभी ऑनलाइन पेटीएम या फिर बुक माई शो पर जाकर टिकट बुक करें और फैमिली दोस्तों के साथ एंजॉय करें.

Undefined
99 रुपये में देखें अपनी कोई भी फेवरेट फिल्म, national cinema day पर भारी डिस्काउंट, अभी बुक करें टिकट 14

अभी सिनेमाघरों में अक्षय कुमार की मिशन रानीगंज, भूमि और शहनाज की थैंक्यू फॉर कमिंग, जवान और फुकरा लगी है. ऐसे में अगर आपने इनमें से कोई फिल्म बढ़ी हुई टिकट पाइज की वजह से मिस कर दी है, तो अभी जाकर देख लें.

Undefined
99 रुपये में देखें अपनी कोई भी फेवरेट फिल्म, national cinema day पर भारी डिस्काउंट, अभी बुक करें टिकट 15

हालांकि यह ऑफर IMAX, 4DX, या यहां तक कि रिक्लाइनर सीटों जैसे प्रीमियम प्रारूपों पर लागू नहीं है, विचार यह है कि हर फिल्म के लिए, दिन के समय की परवाह किए बिना, एक ही कीमत रखी जाए.

Undefined
99 रुपये में देखें अपनी कोई भी फेवरेट फिल्म, national cinema day पर भारी डिस्काउंट, अभी बुक करें टिकट 16

नेशनल सिनेमा डे की शुरुआत सबसे पहले 2022 में मल्टीप्लेक्स एसोसिएशन ऑफ इंडिया (MAI) द्वारा की गई थी. MAI ने कोविड-19 महामारी के बाद सिनेमा हॉलों को फिर से खोलने के उपलक्ष्य में राष्ट्रीय सिनेमा दिवस की शुरुआत की.

Undefined
99 रुपये में देखें अपनी कोई भी फेवरेट फिल्म, national cinema day पर भारी डिस्काउंट, अभी बुक करें टिकट 17

एसोसिएशन ने इस दिन मूवी टिकटों पर महत्वपूर्ण छूट देने का निर्णय लिया, जिससे मूवी देखने वालों को सिनेमा हॉल मालिकों का सपोर्ट करने के लिए प्रोत्साहित किया गया, जिन्हें कोविड -19 महामारी के दौरान भारी नुकसान हुआ.

Undefined
99 रुपये में देखें अपनी कोई भी फेवरेट फिल्म, national cinema day पर भारी डिस्काउंट, अभी बुक करें टिकट 18

नेशनल सिनेमा डे मनाने का एक अन्य प्रमुख कारण ओटीटी प्लेटफार्मों से मुकाबला करना है. यह सिनेमा हॉल मालिकों द्वारा बड़े पर्दे के जादू को फिर से जगाने और जवान, गदर 2 और ओएमजी 2 जैसी हालिया ब्लॉकबस्टर फिल्मों की सफलता की सराहना करने का एक प्रयास है, जिन्होंने दर्शकों को सिनेमाघरों में वापस लाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.

Undefined
99 रुपये में देखें अपनी कोई भी फेवरेट फिल्म, national cinema day पर भारी डिस्काउंट, अभी बुक करें टिकट 19

इस वर्ष, राष्ट्रीय सिनेमा दिवस 4000 से अधिक प्रतिभागी स्क्रीनों पर मनाया जाएगा, जिनमें पीवीआर, आईनॉक्स, सिनेपोलिस, मिराज, सिटी प्राइड, एशियन, मिक्टा ए2, मूवी टाइम, वेव, एम2के और डिलाइट जैसे प्रसिद्ध सिनेमाघर शामिल हैं.

Undefined
99 रुपये में देखें अपनी कोई भी फेवरेट फिल्म, national cinema day पर भारी डिस्काउंट, अभी बुक करें टिकट 20

मल्टीप्लेक्स मालिकों ने नेशनल सिनेमा डे के लिए कोई निश्चित तारीख तय नहीं की है. कुछ तारीखों में बदलाव के बाद, पिछले साल 23 सितंबर को यह देखा गया था, जब टिकट 75 रुपये की रियायती दर पर उपलब्ध थे. यह एक बड़ी सफलता थी, जिसमें 6.5 मिलियन का अब तक का सबसे अधिक एकल-दिवसीय प्रवेश दर्ज किया गया था.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें