34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल से रांची में, एयरपोर्ट से हाईकोर्ट व राजभवन तक ऐसी है सुरक्षा व्यवस्था

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के रांची आगमन से पहले पुलिस ने अपनी तैयारी पूरी कर ली है. रांची पुलिस ने एयरपोर्ट से बिरसा मुंडा चौक, राजभवन, हाईकोर्ट और आईआईआईटी तक मॉक ड्रिल की. सीनियर ऑफिशर्स ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा भी लिया.

Undefined
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल से रांची में, एयरपोर्ट से हाईकोर्ट व राजभवन तक ऐसी है सुरक्षा व्यवस्था 6

रांची, राज लक्ष्मी : राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल यानी बुधवार (24 मई 2023) से 26 मई 2023 तक झारखंड के दौरे पर रहेंगी. उनके आगमन से पहले सुरक्षा-व्यवस्था के पुख्ता इंतजाम किये गये हैं. राजधानी रांची में मंगलवार को पुलिस ने तैयारियों का जायजा लिया. जिस तरह से राष्ट्रपति का कारकेड निकलता है, उसी तरह कारों का काफिला निकला. राष्ट्रपति के आगमन पर रांची में कुछ देर के लिए ट्रैफिक को रोक दिया जायेगा.

Undefined
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल से रांची में, एयरपोर्ट से हाईकोर्ट व राजभवन तक ऐसी है सुरक्षा व्यवस्था 7

राष्ट्रपति की झारखंड यात्रा के मद्देनजर रांची में तीन दिन का ट्रैफिक रूट चार्ट प्लान तैयार किया गया है. इस दौरान राजभवन से नया झारखंड हाईकोर्ट, नामकुम के आईआईआईटी और एयरपोर्ट तक की मुख्य सड़क में मिलने वाले बाइलेन में बैरियर व ड्रॉप गेट लगाये गये हैं. राष्ट्रपति का कारकेड गुजरने के कुछ देर बाद ट्रैफिक रूट सामान्य हो जायेगा.

Undefined
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल से रांची में, एयरपोर्ट से हाईकोर्ट व राजभवन तक ऐसी है सुरक्षा व्यवस्था 8

इन तीन दिनों तक राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू के अलग-अलग जिलों में कई कार्यक्रम हैं. इसलिए 24, 24 और 26 मई को राष्ट्रपति के आने-जाने के दौरान एयरपोर्ट पहुंचने के लिए वैकल्पिक मार्ग की व्यवस्था की गयी है. रिंग रोड-तुपुदाना की ओर से एयरपोर्ट जाने के लिए सिंह मोड़ से दायें से लटमा रोड, लटमा बस्ती, हेथू से हवाई अड्डा की ओर जा सकेंगे.

Undefined
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल से रांची में, एयरपोर्ट से हाईकोर्ट व राजभवन तक ऐसी है सुरक्षा व्यवस्था 9

नामकुम-जमशेदपुर मार्ग से आवागमन करने वालों को खरसीदाग के रास्ते एयरपोर्ट जा सकेंगे. इन्हें सदाबहार चौक, कुटियातू बस्ती चौक, कुम्हाहुटू बस्ती, तुम्बागुटू, करमटोली, हेथू होते हुए एयरपोर्ट जायेंगे.

Undefined
राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू कल से रांची में, एयरपोर्ट से हाईकोर्ट व राजभवन तक ऐसी है सुरक्षा व्यवस्था 10

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू की झारखंड यात्रा के दौरान पुलिस तीन दिन तक हाई अलर्ट पर रहेगी. बता दें कि राष्ट्रपति पहले देवघर आयेंगी. वहां बाबा बैद्यनाथ की पूजा-अर्चना करने के बाद रांची पहुंचेंगी. यहां नये झारखंड हाईकोर्ट भवन के उद्घाटन समारोह में शामिल होंगी. उसके बाद वह नामकुम स्थित आईआईआईटी के दीक्षांत समारोह में भी शामिल होंगी. उनका खूंटी में भी एक कार्यक्रम है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें