17.1 C
Ranchi
Sunday, February 25, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeराज्यदिल्लीWeather Forecast: दिल्ली को दिवाली गिफ्ट, बारिश के बाद AQI हुआ कम, लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान

Weather Forecast: दिल्ली को दिवाली गिफ्ट, बारिश के बाद AQI हुआ कम, लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान

Weather Forecast: दिल्ली-एनसीआर के लोगों को मौसम ने बड़ी राहत दी है. देश की राजधानी में हुई बारिश से प्रदूषण में कुछ कमी देखने को मिल रही है. सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले लोगों के चेहरे पर मुस्कान देखने को मिली. दिल्ली के कई इलाकों में AQI घटकर 100 से कम रिकॉर्ड किया गया.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली को दिवाली गिफ्ट, बारिश के बाद aqi हुआ कम, लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान 8

दिल्ली-एनसीआर से राहत भरी खबर आ रही है. जी हां…दिल्ली-नोएडा के कई इलाकों में रातभर झमाझम बारिश हुई जिससे लोगों को राहत मिली. मौसम में बदलाव होने से तापमान में गिरावट देखने को मिल रही है. यही नहीं प्रदूषण से भी राजधानी के लोगों को बड़ी राहत मिली है.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली को दिवाली गिफ्ट, बारिश के बाद aqi हुआ कम, लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान 9

मौसम विभाग की मानें तो बहादुरगढ़, गुरुग्राम, मानेसर समेत एनसीआर के कुछ इलाकों में भी बारिश हुई. बारिश के बाद कुछ जगहों पर AQI घटकर 100 से कम रिकॉर्ड किया गया. हालांकि कई इलाकों में शुक्रवार को भी वायु गुणवत्ता गंभीर श्रेणी में बनी हुई है.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली को दिवाली गिफ्ट, बारिश के बाद aqi हुआ कम, लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान 10

मौसम विभाग की ओर से जो जानकारी दी गई है उसके अनुसार, शुक्रवार को यानी आज दिल्ली में आमतौर पर आसमान में बादल छाए रहेंगे और हल्की बारिश हो सकती है. केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (सीपीसीबी) के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने बताया कि अशोक विहार में एक्यूआई 462, आरके पुरम में 461, पंजाबी बाग में 460 और आईटीओ में 464 रिकॉर्ड किया गया है.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली को दिवाली गिफ्ट, बारिश के बाद aqi हुआ कम, लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान 11

दिल्ली में मौसम में अचानक बदलाव ने राहत दी है. हल्की बारिश के बाद जब लोग आज सुबह मॉर्निंग वॉक पर निकले तो उनके चेहरे पर मुस्कान नजर आई. एक शख्स ने न्यूज एजेंसी एएनआई से बात करते हुए कहा कि बारिश के बाद आज मौसम बेहतर है. पहले हर जगह धुंध थी, लेकिन आज अच्छा महसूस कर रहा हूं. बुजुर्ग लोगों को अपना ख्याल रखना चाहिए और मास्क पहनकर घर से बाहर निकलना चाहिए.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली को दिवाली गिफ्ट, बारिश के बाद aqi हुआ कम, लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान 12

इससे पहले खबर आई थी कि दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने खतरनाक वायु प्रदूषण से निपटने के लिए आर्टिफिशियल बारिश करवाएगी. लेकिन इससे पहले ही रियल बारिश ने लोगों को दिवाली का गिफ्ट दिया और राजधानी में बारिश देखने को मिली.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली को दिवाली गिफ्ट, बारिश के बाद aqi हुआ कम, लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान 13

देश की राजधानी दिल्ली से जो शुक्रवार सुबह तस्वीर आई वह आंखों को सकून देने वाली है. इंडिया गेट के पास लोग सुबह सुबह पहुंचे और मौसम का आनंद लिया. धुंध से लिपटा इंडिया गेट आज पूरी तरह से नजर आ रहा था.

Undefined
Weather forecast: दिल्ली को दिवाली गिफ्ट, बारिश के बाद aqi हुआ कम, लोगों के चेहरे पर आई मुस्कान 14

इधर मौसम विभाग के अनुसार हरियाणा के रोहतक, खरखौदा, मट्टनहेल, झज्जर, फरुखनगर, कोसली के आसपास के इलाकों में भी बारिश की संभावना बनी हुई है. यदि यहां बारिश होती है तो लोगों को प्रदूषण से राहत मिलेगी.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें