33.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

श्रमिक स्पशेल ट्रेन से जालंधर से 1188 मजदूर पहुंचे डालटनगंज, घर वापसी पर खिल उठे चेहरे

बुधवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से पंजाब के जालंधर से 1188 मजदूर डालटनगंज रेलवे स्टेशन पहुंचे. डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर ही मजदूरों के मेडिकल स्क्रिनिंग की व्यवस्था की गयी थी. ट्रेन आने से पहले ही उपायुक्त डॉ अग्रहरि रेलवे स्टेशन पहुंचकर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया और आवश्यक दिशा- निर्देश दिये.

मेदिनीनगर (पलामू) : बुधवार को श्रमिक स्पेशल ट्रेन से पंजाब के जालंधर से 1188 मजदूर डालटनगंज रेलवे स्टेशन पहुंचे. पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि के अलावा प्रशासनिक पदाधिकारियों, स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सकों एवं रेलवे के अधिकारियों ने इन मजदूरों का स्वागत किया. डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर ही मजदूरों के मेडिकल स्क्रिनिंग की व्यवस्था की गयी थी. ट्रेन आने से पहले ही उपायुक्त डॉ अग्रहरि रेलवे स्टेशन पहुंचकर वहां की व्यवस्था का जायजा लिया और आवश्यक दिशा- निर्देश दिये.

Also Read: Lockdown : कोरोना से बचाव को लेकर पलामू में धारा- 144 लागू, घर से बाहर निकलने की मनाही, नहीं मानने पर होगी कार्रवाई

श्रमिक स्पेशल ट्रेन के डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर पहुंचने के बाद सभी प्रवासी मजदूरों को एक-एक कर बॉगी से बाहर निकाला गया. इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पूरा ख्याल रखा गया. स्वास्थ्य विभाग के चिकित्सक एवं कर्मियों ने सभी मजदूरों का मेडिकल थर्मल स्क्रिनिंग एवं स्वास्थ्य जांच किया. इसके बाद मजदूरों का हाथ सेनेटाईज कराते हुए उन्हें मास्क उपलब्ध कराया गया. स्वास्थ्य जांच की प्रक्रिया पूरी करने के बाद सभी मजदूरों को सम्मान रथ (बस) द्वारा चियांकी हवाई अड्डा परिसर में बने सहायता केंद्र ले जाया गया.

चियांकी हवाई अड्डा परिसर में बने सहायता केंद्र में सबसे पहले मजदूरों का रजिस्ट्रेशन हुआ और स्वास्थ्य जांच की आवश्यक प्रक्रिया पूरी की गयी. इसके बाद सभी को भोजन का पैकेट व पानी की बोतल उपलब्ध करायी गयी. भोजन करने के बाद सभी मजदूरों को बस द्वारा उनके घर भेजा गया. सहायता केंद्र पर संबंधित प्रखंड का अलग-अलग काउंटर लगाया गया था, ताकि रजिस्ट्रेशन व आवश्यक कार्रवाई पूरी करने में कोई परेशानी न हो.

Also Read: Lockdown 3.0: पलामू में 163 लाभुकों का राशन डकार गया डीलर, कार्रवाई की मांग

घर वापसी पर खिल उठे चेहरे

जालंधर से पलामू के 1188 मजदूर स्पेशल ट्रेन से बुधवार को डालटनगंज रेलवे स्टेशन पहुंचे. सुबह करीब साढ़े नौ बजे ट्रेन प्लेटफार्म पर रुकी. ट्रेन रुकते ही उस पर सवार मजदूरों में खुशी का ठिकाना नही था. सभी ताली बजाकर अपनी खुशी का इजहार कर रहे थे. साथ ही सरकार व जिला प्रशासन के प्रति आभार व्यक्त किया. इन मजदूरों में पुरुषों के अलावा महिलाएं भी शामिल थी. वहां मौजूद पदाधिकारियों ने सभी को बड़े ही सम्मान के साथ प्लेटफार्म पर उतारा और उनका आवश्यक स्वास्थ्य जांच किया गया. पलामू के उपायुक्त डॉ शांतनु कुमार अग्रहरि ने सभी को आवश्यक सुझाव दिया है. कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए लॉकडाउन व सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने की सलाह दी गयी.

Also Read: झारखंड के कोरोना वॉरियर्स पत्रकारों के लिए Covid-19 चैंपियन सम्मान का आयोजन, आप भी करें शिरकत

पुलिस अधीक्षक कर रहे थे सुरक्षा व्यवस्था की निगरानी

डालटनगंज रेलवे स्टेशन पर पलामू के पुलिस अधीक्षक (SP) अजय लिंडा की निगरानी में सुरक्षा व्यवस्था सख्त थी. स्टेशन परिसर के अलावा प्लेटफार्म व आसपास के जगहों पर सुरक्षा बढ़ा दी गयी थी. पुलिस बल के जवानों के साथ-साथ आरपीएफ (RPF) व जीआरपी (GRP) को भी तैनात किया गया था. मौके पर नगर आयुक्त दिनेश प्रसाद, अपर समाहर्ता प्रदीप कुमार प्रसाद, सिविल सर्जन डॉ जॉन एफ कनेडी आदि पदाधिकारी मौजूद थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें