32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

रांची में मनेगी लालू की मकर संक्रांति, चूड़ा-दही और तिलकुट लेकर पहुंच रहे हैं भक्त, जानें, कहां है भोज

चारा घोटाला मामले में झारखंड की राजधानी रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के बाहर लालू प्रसाद यादव से मिलने वालों का तांता लगा हुआ है. मकर संक्रांति से पहले लोग लालू के लिए चूड़ा-दही और तिलकुट लेकर जेल पहुंच रहे हैं.

रांची : चारा घोटाला मामले में झारखंड की राजधानी रांची के होटवार स्थित बिरसा मुंडा केंद्रीय कारागार के बाहर लालू प्रसाद यादव से मिलने वालों का तांता लगा हुआ है. मकर संक्रांति से पहले लोग लालू के लिए चूड़ा-दही और तिलकुट लेकर जेल पहुंच रहे हैं. हालांकि, किसी को लालू प्रसाद से मिलने की अनुमति नहीं मिल रही है, लेकिन राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता और कार्यकर्ता लगातार होटवार जेल पहुंच रहे हैं.

इसे भी पढ़ें : हाईकोर्ट पहुंचे लालू प्रसाद, चारा घोटाला में मिली सजा के खिलाफ की अपील

लालू प्रसाद से मिलकर उन्हें चूड़ा-दही और तिलकुट खिलाने का समर्थकों को मलाल तो है, लेकिन इस बात की खुशी भी है कि हर साल वे लोग पटना में लालू के आवास पर मकर संक्रांति का भोज खाते थे, इस बार उन्हें लालू प्रसाद को चूड़ा-दही खिलाने का मौका मिला है. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के राष्ट्रीय अध्यक्ष लालू प्रसाद देवघर कोषागार से पशु चारा के नाम पर फर्जी बिल के आधार पर लाखों की निकासी करने के मामले में दोषी ठहराये जाने के बाद से जेल में सजा काट रहे हैं.

लोग लालू से मिलने की इच्छा लेकर जेल पहुंच रहे हैं, लेकिन जेल मैन्युअल से इतर किसी को मिलने की इजाजत नहीं मिल रही है. यही वजह है कि लालू और राजद के जितने समर्थक अपने लोकप्रिय नेता के लिए सामान लेकर आ रहे हैं, उसकी जेल रजिस्टर में इंट्री कर ली जाती है. बाद में सारे सामान लालू प्रसाद को पहुंचा दिये जाते हैं.

इसे भी पढ़ें : लालू प्रसाद यादव को जेल में राजनीतिक कैदी की नहीं मिल रही है सुविधा, जज से की शिकायत

ज्ञात हो कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद के पटना स्थित आवास पर हर साल मकर संक्रांति के अवसर पर भोज का आयोजन होता है. इसमें लालू की पार्टी के नेताओं और समर्थकों के साथ-साथ अलग-अलग दलों के बड़े नेता भी शामिल होते हैं. कई बार मकर संक्रांति के भोज के दौरान ही बिहार और देश के राजनीतिक समीकरण बने और बिगड़े हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें