30.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

झारखंड के तीन जज निलंबित

रांची : झारखंड हाइकोर्ट ने राज्य के तीन जिला जजों को निलंबित कर दिया है. इनमें हजारीबाग के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सत्येंद्र सिंह, गुमला के जिला जज संदीप श्रीवास्तव और रांची फैमिली कोर्ट के जिला जज नलिन कुमार शामिल हैं. तीनों जजों को निलंबित करते हुए शो कॉज भी किया गया है. जानकारी […]

रांची : झारखंड हाइकोर्ट ने राज्य के तीन जिला जजों को निलंबित कर दिया है. इनमें हजारीबाग के प्रधान जिला एवं सत्र न्यायाधीश सत्येंद्र सिंह, गुमला के जिला जज संदीप श्रीवास्तव और रांची फैमिली कोर्ट के जिला जज नलिन कुमार शामिल हैं.
तीनों जजों को निलंबित करते हुए शो कॉज भी किया गया है. जानकारी के अनुसार तीनों जजों के खिलाफ गोपनीय रिपोर्ट हाइकोर्ट को मिली थी. इस रिपोर्ट के बाद तीनों जजों को निलंबित किया गया है. सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार राजधानी रांची के ज्यूडिशियल एकेडमी में 21 व 22 सितंबर को रीजनल ट्रेनिंग प्रोग्राम का आयोजन किया गया था.
इसमें सुप्रीम कोर्ट समेत कई राज्यों के जजों ने हिस्सा लिया था. पटना से आयी दो महिला जजों ने इस कार्यक्रम में झारखंड के तीन जिला जजों पर गलत व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए हाइकोर्ट से शिकायत की थी. हाइकोर्ट ने महिला जजों की शिकायतों पर संज्ञान लेते हुए मामले की जांच करायी. सीसीटीवी फुटेज की जांच की गयी. प्रथम दृष्टया आरोप की पुष्टि होने पर तीनों जिला जजों को निलंबित करने की कार्रवाई की गयी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें