36.3 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

झारखंड से पटना के लिए पांच रूटों पर फरवरी से 20 बसें

रांची : झारखंड और बिहार के बीच बसों में सफर करनेवाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने पटना से झारखंड विभिन्न शहरों के बीच पांच रूटों पर 20 बसें चलाने की योजना बनायी है. ये बसें पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मोड में चलायी जायेंगी. संभावना जतायी जा रही है […]

रांची : झारखंड और बिहार के बीच बसों में सफर करनेवाले यात्रियों के लिए अच्छी खबर है. बिहार राज्य पथ परिवहन निगम ने पटना से झारखंड विभिन्न शहरों के बीच पांच रूटों पर 20 बसें चलाने की योजना बनायी है.
ये बसें पब्लिक प्राइवेट पार्टनरशिप (पीपीपी) मोड में चलायी जायेंगी. संभावना जतायी जा रही है कि फरवरी के अंत तक इन बसों का परिचालन शुरू हो जायेगा. इस संबंध में बिहार सरकार के परिवहन सचिव संजय कुमार अग्रवाल ने बताया कि जल्द ही निविदा का काम पूरा हो जायेगा. हर रूट पर चार बसें चलेंगी. कोशिश की जा रही है कि फरवरी के अंत तक यह सेवा शुरू कर दिया जाये.
श्री अग्रवाल के मुताबिक, बसों के परिचालन के लिए पांच रूटों का चयन किया गया है. इससे इन रूटों पर यात्रा करनेवाले यात्रियों को काफी सहूलियत होगी.
बसों के लिए प्रस्तावित रूट
1. जमशेदपुर से पटना के बीच चार बसें
रूट – वाया रांची, रामगढ़, हजारीबाग, कोडरमा, नवादा एवं बिहारशरीफ
2. हजारीबाग से पटना के बीच चार बसें
रूट – वाया तिलैया नवादा, बिहारशरीफ
3. डालटेनगंज से पटना के बीच चार बसें
रूट – वाया गढ़वा, छतरपुर, कुटुंबा, औरंगाबाद, गया
4. गुमला से पटना के बीच चार बसें
रूट – वाया लोहरदगा, कुड़ू, रांची, रामगढ़, हजारीबाग, कोडरमा, नवादा, बिहारशरीफ, फतुहा
5. रांची से पटना के बीच चार बसें
रूट – वाया रामगढ़, हजारीबाग, कोडरमा, बिहारशरीफ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें