34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पटना में जनसभा को संबोधित कर नीतीश-लालू के गढ़ में हुंकार भरेंगे योगी आदित्यनाथ

पटना : बिहार में चल रही सियासी सरगर्मी के बीच एक बड़ी खबर मिल रही है. जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार के तीन साल पूरा होने के मौके पर बिहार में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पटना में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि बीजेपी की ओर से 27 अगस्त को […]

पटना : बिहार में चल रही सियासी सरगर्मी के बीच एक बड़ी खबर मिल रही है. जानकारी के मुताबिक, केंद्र सरकार के तीन साल पूरा होने के मौके पर बिहार में यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पटना में एक जनसभा को संबोधित करेंगे. बताया जा रहा है कि बीजेपी की ओर से 27 अगस्त को होने वाली लालू की रैली को कड़ा जवाब देने के लिए इस कदम को उठाया गया है. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, भाजपा अभी से 2019 की तैयारी में जुट गयी है. योगी आदित्यनाथ पटना में जनसभा को संबोधित कर लालू प्रसाद और नीतीश कुमार को कड़ी चुनौती देंगे. बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित साह ने यह रणनीति तैयार की है. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्ट पटना और नालंदा में एक जनसभा को संबोधित करेंगे.

तारीख अभी तय नहीं

एक क्षेत्रीय चैनल द्वारा दिखायी जा रही रिपोर्ट की मानें तो योगी आदित्यनाथ के पटना में जनसभा करने की तारीख अभी फाइनल नहीं हुई है, लेकिन बताया जा रहा है कि मई के अंतिम सप्ताह और जून के पहले सप्ताह के बीच कभी भी जनसभा का आयोजन हो सकता है. बीजेपी के केंद्रीय कार्यालय से मिल रही जानकारी के मुताबिक भाजपा के अन्य प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों को मई के अंतिम सप्ताह और 15 जून तक गैर बीजेपी शासित राज्यों में विशेष दौरा करने का निर्देश दिया गया है.

मई जून में हो सकती है जनसभा

जानकारी की मानें तो झारखंड के मुख्यमंत्री रघुवर दास और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमण सिंह को पश्चिम बंगाल दौरे की जिम्मेदारी सौंपी गयी है. दूसरी ओर मोदी सरकार के तीन साल पूरा होने पर मध्य प्रदेश के सीएम शिवराज सिंह को ओड़िसा की जिम्मेदारी दी गयी है और महाराष्ट्र के सीएम को कोच्ची संभालने को कहा गया है. राजनीतिक जानकारों की मानें तो इस बार बीजेपी लोकसभा चुनाव से दो साल पहले ही तैयारी शुरू कर चुकी है. सभी गैर बीजेपी शासित राज्यों में माहौल बनाने की प्रक्रिया शुरू हो गयी है.

27 अगस्त को है लालू की रैली

कुछ जानकार यह भी मानते हैं कि बिहार में लालू प्रसाद की होने वाली रैली के जवाब में भाजपा अभी से अपनी रणनीति तैयार करने में जुटी है, इसी के तहत योगी आदित्यनाथ को बिहार में जनसभा में संबोधित करने को कहा गया है. केंद्र सरकार के तीन साल पूरे होने के मौके पर केंद्र सरकार की उपलब्धियों की बखान के साथ बीजेपी नेता यह भी भापेंगे कि किस प्रदेश में किस स्तर पर कितनी मेहनत करने की जरूरत है.

यह भी पढ़ें-
लालू को मिला ‘प्रभु’ का झटका, आगामी 27 अगस्त की रैली पर पड़ेगा यह बड़ा प्रभाव !

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें