27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Advertisement

पेट्रोल और डीजल के दाम रिकार्ड स्तर पर, फिर बढ़ी कीमत

नयी दिल्ली : पेट्रोल व डीजल की कीमत में तेजी मंगलवार को भी बनी रही. रुपये की विनिमय दर में गिरावट के कारण आयात महंगा होने से यह नयी ऊंचाई पर पहुंच गयी है. आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल कीकीमत में 0.14 रुपये की बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी. दिल्ली में पेट्रोल […]

नयी दिल्ली : पेट्रोल व डीजल की कीमत में तेजी मंगलवार को भी बनी रही. रुपये की विनिमय दर में गिरावट के कारण आयात महंगा होने से यह नयी ऊंचाई पर पहुंच गयी है. आज देश की राजधानी दिल्ली में पेट्रोल और डीजल कीकीमत में 0.14 रुपये की बढ़ोत्तरी दर्ज की गयी. दिल्ली में पेट्रोल 80.87 रुपये/लीटर जबकि डीजल 72.97रुपये/लीटर के मूल्य पर ग्राहकों को मिल रहा है.

यदि बात करोबारी नगरी मुंबई की करें तो यहां भी आज पेट्रोल व डीजल की कीमत में वृद्धि दर्ज की गयी है. यहां पेट्रोल की कीमत में 0.14 रुपये जबकि डीजल की कीमत में 0.15 रुपये की बढोत्तरी की गयी. मुंबई में पेट्रोल 88.26 रुपये/लीटर जबकि डीजल 77.47 रुपये/लीटर के मूल्य पर ग्राहकों को मिल रहा है.

फिर बढ़ी पेट्रोल-डीजल की कीमत, शिवसेना ने कहा- ‘यही हैं अच्छे दिन ‘

इससे पहले पेट्रोल का भाव सोमवार को 23 पैसे लीटर व डीजल 22 पैसे लीटर बढ़ा जिससे दिल्ली में पेट्रोल 80.73 रुपये व डीजल 72.83 रुपये प्रति लीटर के भाव पर पहुंच गया. कल तक की बात करें तो अगस्त के दूसरे सप्ताह से पेट्रोल की कीमत 3.65 रुपये और डीजल 4.06 रुपये लीटर महंगा हुआ है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें