32.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बिहार : रालोसपा को नहीं मिली जहानाबाद सीट तो एनडीए में हो सकती है टूट

जहानाबाद. एनडीए में शह और मात का खेल चल रहा. एक ओर रालोसपा ने जहानाबाद उपचुनाव में अपनी दावेदारी पेश कर एनडीए को सकते में डाल दिया है. वहीं भाजपा के सामने एनडीए के सभी घटक दलों को साथ लेकर चलने की चुनौती है. एनडीए में टूट न हो, इसलिए कई दौर में वार्ता चल […]

जहानाबाद. एनडीए में शह और मात का खेल चल रहा. एक ओर रालोसपा ने जहानाबाद उपचुनाव में अपनी दावेदारी पेश कर एनडीए को सकते में डाल दिया है. वहीं भाजपा के सामने एनडीए के सभी घटक दलों को साथ लेकर चलने की चुनौती है. एनडीए में टूट न हो, इसलिए कई दौर में वार्ता चल रही है. जहानाबाद विधानसभा सीट हॉट बन गयी है. सूत्रों की मानें तो अगर रालोसपा को जहानाबाद सीट नहीं मिली तो पार्टी दोस्ताना संघर्ष के लिए भी तैयार है. पिछले विधानसभा चुनाव में यह सीट भी रालोसपा की ही थी लेकिन उस वक्त पार्टी में टूट नहीं हुई थी.
फिलहाल रालोसपा में दो गुट हैं, एक उपेंद्र कुशवाहा का तो दूसरा अरुण गुट. पिछले चुनाव में रालोसपा ने जिस उम्मीदवार को चुनाव में टिकट दिया था, वे जहानाबाद के सांसद अरुण के चहेते थे. कई लोगों ने अरुण कुमार का साथ ही छोड़ दिया.
अब रालोसपा के दो धड़े एक-दूसरे को काटने में लगे हैं. सांसद अरुण कुमार रालोसपा (उपेंद्र गुट) को छोड़कर एनडीए के किसी भी घटक दल से हाथ मिलाने को तैयार है. सांसद होने के कारण इनका दावा भी मजबूत है. वहीं भाजपा भी इसी ताक में है कि दोनों की लड़ाई का फायदा उठाकर जहानाबाद सीट पर अपना दावा बुलंद किया जाये. इस सीट पर पूर्व सीएम जीतन राम मांझी की पार्टी हम अपना दावा ठोक रही थी. अब मांझी भाजपा के साथ खड़े दिख रहे हैं. राजद ने चुनावी मैदान में अपने उम्मीदवार के नाम का एलान कर दिया है. भाजपा हर हाल में इस सीट को अपनी झोली में डालना चाहती है. रालोसपा से भी तीन उम्मीदवारों के नामों की चर्चा है. उपेंद्र कुशवाहा भी मौके की तलाश में हैं. अगर उनके गुट को टिकट नहीं मिला तो वह एनडीए से खुद को किनारा कर चुनाव मैदान में अपने उम्मीदवार उतर सकते हैं. इस तरह एनडीए में टूट की भी संभावना दिख रही.
कांग्रेस को आलाकमान के इशारे का इंतजार
पटना. कांग्रेस को भभुआ सीट मिलने के बाद उम्मीदवार तय करने को लेकर पार्टी अपने आलाकमान के फरमान का इंतजार कर रही है. प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष कौकब कादरी उम्मीदवारों की सूची लेकर दिल्ली गये हैं.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें