29.2 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

पेंटिंग से दिखा बुद्ध का अक्स व इंतजार का दर्द

गया: रेनेसांस में रविवार की शाम दो कलाकारों की डिजिटल व मैनुअल पेंटिंग प्रदर्शनी लगायी गयी. प्रदर्शनी का उद्घाटन क्रेन मेमोरियल स्कूल के प्राचार्य फादर जेम्स व माउंट लिटरा जी स्कूल के निदेशक अनूप कुमार ने किया. इस दौरान तनुजा शर्मा ने मैनुअल पेंटिंग में लव एंड बुद्धा को दर्शाया, जबकि अनिमेष सिन्हा ने डिजिटल […]

गया: रेनेसांस में रविवार की शाम दो कलाकारों की डिजिटल व मैनुअल पेंटिंग प्रदर्शनी लगायी गयी. प्रदर्शनी का उद्घाटन क्रेन मेमोरियल स्कूल के प्राचार्य फादर जेम्स व माउंट लिटरा जी स्कूल के निदेशक अनूप कुमार ने किया. इस दौरान तनुजा शर्मा ने मैनुअल पेंटिंग में लव एंड बुद्धा को दर्शाया, जबकि अनिमेष सिन्हा ने डिजिटल पेंटिंग में इंतजार को दर्शाया.

अनिमेष की पेंटिंग में इंतजार का दर्द को दिखा. वहीं तनुजा की पेंटिंग से भगवान बुद्ध के दर्शन व उनके आभा मंडल से निकल रहा प्रेम व शांति प्रदर्शित हो रहा था. अनिमेष ने रांची के सेंट जेवियर्स कॉलेज से मास कॉम की पढ़ाई की है.

डिजिटल पेंटिंग व थ्री डी मॉडय़ूल की पढ़ाई कर इन दिनों मानपुर के माउंट लिटरा जी में आर्ट टीचर हैं. तनुजा भी गया की ही रहनेवाली हैं. उन्होंने चंडीगढ़ के प्राचीन कला केंद्र से बीएफए से कला की पढ़ाई की है. उन्होंने वाटर पोस्टर, तैल चित्र व पेंसिल से पेंटिंग के साथ क्राफ्ट वर्क सीखा है. फिलहाल वह भी माउंट लिटरा जी स्कूल में आर्ट टीचर हैं. उनकी बनायी पेंटिंग की कीमत 10 से 25 हजार रुपये है. प्रदर्शनी में आठ डिजिटल व 15 मैनुअल पेंटिंग प्रदर्शित किये गये थे.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें