27.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

सरकार को सबका विश्वास योजना से 39,500 करोड़ रुपये मिलने का अनुमान

नयी दिल्ली : सरकार को ‘सबका विश्वास’ योजना से 39,500 करोड़ रुपये मिलने का अनुमान है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष कर से राजस्व संग्रह कम होने की दिक्कतों से जूझ रही सरकार के लिए यह एक बड़ी राहत साबित होगा. सूत्रों ने कहा कि सबका विश्वास योजना के तहत आवेदन […]

नयी दिल्ली : सरकार को ‘सबका विश्वास’ योजना से 39,500 करोड़ रुपये मिलने का अनुमान है. सूत्रों ने इसकी जानकारी दी है. प्रत्यक्ष तथा अप्रत्यक्ष कर से राजस्व संग्रह कम होने की दिक्कतों से जूझ रही सरकार के लिए यह एक बड़ी राहत साबित होगा. सूत्रों ने कहा कि सबका विश्वास योजना के तहत आवेदन करने की समयसीमा 15 जनवरी को समाप्त हुई है. इसके तहत 90 हजार करोड़ रुपये के कर से जुड़े करीब 1.90 लाख आवेदन दिये गये हैं.

सूत्रों ने बताया कि केंद्रीय अप्रत्यक्ष कर एवं सीमा शुल्क बोर्ड (सीबीआईसी) ने इनके तहत 39,591.91 करोड़ रुपये की कर देनदारी तय की है. इसमें 24,770.61 करोड़ रुपये लंबित मामलों के हैं तथा 14,821.30 करोड़ रुपये नये भुगतान के हैं. इनमें से 1,855.10 करोड़ रुपये का भुगतान पहले ही किया जा चुका है.

वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने 2019-20 के आम बजट में इस योजना की घोषणा की थी. इसका उद्देश्य सेवा कर तथा केंद्रीय सीमा शुल्क के लंबित विवादों को सुलझाना है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें