36.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

बम धमाकों से थर्राया कूचबिहार का चांदामारी बाजार, इलाके में आतंक

कूचबिहार : गुरुवार को कूचबिहार-1 ब्लॉक के चांदामारी इलाके में राजनैतिक संघर्ष के दौरान बमबाजी में एक छात्र घायल हो गया. चांदामारी बाजार में भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ और बमबाजी के दौरान ट्यूशन पढ़कर लौट रहा वह स्कूली छात्र चपेट में आया. फिलहाल वह कूचबिहार सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चिकित्साधीन है. घटना के बाद […]

कूचबिहार : गुरुवार को कूचबिहार-1 ब्लॉक के चांदामारी इलाके में राजनैतिक संघर्ष के दौरान बमबाजी में एक छात्र घायल हो गया. चांदामारी बाजार में भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ और बमबाजी के दौरान ट्यूशन पढ़कर लौट रहा वह स्कूली छात्र चपेट में आया. फिलहाल वह कूचबिहार सरकारी मेडिकल कॉलेज अस्पताल में चिकित्साधीन है.

घटना के बाद इलाके में बड़ी संख्या में पुलिस बल ने पहुंचकर स्थिति पर नियंत्रण किया. बमबाजी से इलाके में आतंक फैल गया और व्यवसायियों ने बाजार बंद कर दिया. लोग दिनभ घरों में ही दुबके रहे.जानकारी के अनुसार, चंदामारी अंचल पर कब्जे को लेकर तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच बीते कुछ दिनों से लगातार टकराव हो रहा है.
भाजपा का आरोप है कि गुरुवार की सुबह अचानक से तृणमूल कांग्रेस के लोग बाजार में पहुंचे और चांदामारी भाजपा कार्यालय में तोड़फोड़ की. इस दौरान हुई बमबाजी में चांदामारी हाई स्कूल में छठवीं का छात्र सागर राय घायल हो गया.
चांदामारी के स्थानीय भाजपा नेता परेशचंद्र राय ने कहा, ‘तृणमूल कांग्रेस की गुंडा वाहिनी ने अचानक से बाजार में आकर पार्टी अफिस तोड़ दिया. उनके द्वारा की गयी बमबाजी में एक छात्र भी घायल हो गया. पुलिस को खबर देने पर भी कोई फायदा नहीं हुआ. तृणमूल कांग्रेस ने इलाके को अशांत करके रखा है.
’कूचबिहार जिला भाजपा अध्यक्ष मालती राभा ने भी तृणमूल पर इलाके में आतंक फैलाने का आरोप लगाते हुए कहा कि यदि जल्द ही पुलिस-प्रशासन ने इस संबंध में कोई कदम नहीं उठाया तो बड़े आंदोलन में उतरने को उनकी पार्टी मजबूर होगी. दूसरी तरफ, आरोप को गलत बताते हुए तृणमूल कांग्रेस नेता तथा उत्तर बंगाल विकास मंत्री रवीन्द्रनाथ घोष ने कहा कि इस घटना से उनकी पार्टी का कोई लेनादेना नहीं है.
उन्होंने लोकसभा चुनाव के बाद से इलाके को अशांत करने का आरोप भाजपा पर लगाया.
इधर, चांदामारी बाजार के व्यवसायियों संजीव झा, देवन विश्वास आदि ने कहा कि इस तरह की घटनाओं से वे लोग डर और तकीलफ में हैं. इस तरह के राजनैतिक संघर्षों के कारण वे लोग दुकान नहीं खोल पा रहे हैं.
कब क्या हो जाये, कोई भरोसा नहीं रह गया है. उन्होंने कहा कि सभी व्यवसायी बस यही चाहते हैं कि इलाके में शांति लौटे और वे लोग शांति से जीवन निर्वाह कर सकें.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें