30.8 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

टेलर लगातार तीन वनडे में शतक लगाने वाले दुनिया के छठे खिलाड़ी बनें

दुबई : रोस टेलर लगातार तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में शतक जडने वाले न्यूजीलैंड के पहले और विश्व के छठे बल्लेबाज बने लेकिन उनकी नाबाद शतकीय पारी के बावजूद कीवी टीम आज यहां पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे सात विकेट पर 246 रन ही बना पायी. टेलर का शतक पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले […]

दुबई : रोस टेलर लगातार तीन एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों में शतक जडने वाले न्यूजीलैंड के पहले और विश्व के छठे बल्लेबाज बने लेकिन उनकी नाबाद शतकीय पारी के बावजूद कीवी टीम आज यहां पाकिस्तान के खिलाफ पहले वनडे सात विकेट पर 246 रन ही बना पायी.

टेलर का शतक पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले न्यूजीलैंड की पारी का आकर्षण रहा. उन्होंने 135 गेंदों पर नौ चौकों और एक छक्के की मदद से नाबाद 105 रन बनाये. इस अनुभवी बल्लेबाज का वनडे में यह लगातार तीसरा और कुल 11वां शतक है. टेलर ने इससे पहले अपने पिछले दो वनडे मैच भारत के खिलाफ जनवरी में खेले थे जिनमें उन्होंने नाबाद 112 और 102 रन बनाये थे.

टेलर से पहले पाकिस्तान के जहीर अब्बास और सईद अनवर तथा दक्षिण अफ्रीका के हर्शल गिब्स, एबी डिविलियर्स और क्विंटन डिकाक लगातार तीन वनडे में शतक जडने का कारनामा कर चुके हैं. वहाब रियाज (57 रन देकर तीन विकेट) और मोहम्मद इरफान (51 रन देकर दो विकेट) की धारदार गेंदबाजी के सामने टेलर को छोड़कर बाकी कीवी बल्लेबाज जूझते हुए नजर आये. टेलर के बाद दूसरा सर्वोच्च स्कोर डेनियल विटोरी (27) का था. इन दोनों बल्लेबाजों ने सातवें विकेट के लिये 58 रन की साझेदारी की.
न्यूजीलैंड ने नियमित अंतराल में विकेट गंवाये लेकिन टेलर ने एक छोर संभाले रखा. शीर्ष क्रम में एंटन डेवसिच (26), डीन ब्राउनली (14) और कप्तान केन विलियमसन (10) ज्यादा देर तक नहीं टिक पाये. इससे कीवी टीम का स्कोर एक समय पांच विकेट पर 111 रन था. निचले क्रम में विकेटकीपर बल्लेबाज ल्यूक रोंची (23), विटोरी और नाथन मैकुलम (नाबाद 13) ने टेलर का कुछ देर तक साथ दिया. रोंची के साथ उन्होंने छठे विकेट के लिये 44 रन की साझेदारी की.
टेलर का शतक पहुंचना घटनाप्रद रहा. वहाब रियाज की गेंद उनके अंगूठे की चूमती हुई जबडे पर लगी जिससे टेलर दर्द से कराह उठे. वह हालांकि रन के लिये दौडे और उन्होंने वनडे में 11वां शतक पूरा किया. इससे पहले उन्होंने उमर गुल पर छक्का और चौका लगाया था.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें