26 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

BSNL का धमाका : 1 रुपये में मिलेगा अनलिमिडेट डाटा, जानें…

भारतीय टेलीकॉम जगत में रिलायंस जियो के आ जाने के बाद तमाम कंपनियां अपना अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रही हैं. ग्राहकों को रिझाने के लिए सारे टेलीकॉम ऑपरेटर्स एक से बढ़ कर एक ऑफर्स पेश करते जा रहे हैं. आलम यह है कि टेलीकॉम कंपनियां हर दिन अपने ग्राहकों को एक से लेकर पांच […]

भारतीय टेलीकॉम जगत में रिलायंस जियो के आ जाने के बाद तमाम कंपनियां अपना अस्तित्व बचाने की लड़ाई लड़ रही हैं. ग्राहकों को रिझाने के लिए सारे टेलीकॉम ऑपरेटर्स एक से बढ़ कर एक ऑफर्स पेश करते जा रहे हैं. आलम यह है कि टेलीकॉम कंपनियां हर दिन अपने ग्राहकों को एक से लेकर पांच जीबी तक डाटा मुफ्त दे रही हैं.

इसी कोशिश में बीएसएनएल अपने यूजर्स को एक रुपये में अनलिमिटेड डाटा देने का प्लान ला रहा है. इस खास प्लान के लिए कंपनी ने डाटाविंड से करार किया है. स्मार्टफोन और टैबलेट बनानेवाली कंपनी डाटाविंड के साथ मिलकर बीएसएनएल यूजर्स को यह जबरदस्त ऑफर देने जा रही है.

डाटाविंड और बीएसएनएल के बीच हुए इस करारकेतहत यूजर्स को यह सेवा फरवरी या मार्च में मिलनी शुरू हो जायेगी. इस सुविधा के लिए डाटाविंड की पेंटेंट एेप ‘मेरानेट’ का इस्तेमाल किया जायेगा. यह खास एेप एंड्रॉयड स्मार्टफोन और जावा फीचर फोन पर काम करेगा.

एक रुपये में अनलिमिटेड डाटा के लिए यूजर्स को बीएसएनएल की सिम खरीदनी होगी. इसके बाद यूजर्स को अपने स्मार्टफोन में मेरानेट एेप इंस्टॉल करना होगा. फिर यूजर्स को एेप का सालाना सब्सक्रिप्शन लेना होगा. कंपनी ने डाटा इस्तेमाल करने की कोई लिमिट तय नहीं की है. यूजर्स अपनी जरूरत के मुताबिक डाटा का इस्तेमाल कर सकते हैं.

बीएसएनएलऔर डाटाविंड का यह प्लान अगर कामयाब रहा, तो डाटाविंड दूसरी टेलीकॉम कंपनियों के साथ भी ऐसा करार कर सकती है. ऐसे में जाहिर है कि आने वाले समय में अनलिमिटेड डाटा को लेकर मुकाबला और भी कड़ा हो सकता है.

गौरतलब है कि हाल ही में बीएसएनएल ने एक खास प्लान पेश किया है जिसके तहत यूजर्स को एक साल तक हर दिन एक जीबी डाटा और छह महीनों के लिए अनलिमिटेड कॉलिंग मिलेगी. बीएसएनएल ने इस प्लान का शुल्क 999 रुपये रखा है.

यह भी पढ़ें –

BSNL का धमाकेदार प्लान : 6 महीने फ्री कॉल और सालभर तक रोजाना 1GB डेटा, बस इतने में…!

बीएसएनएल ऑफर: 99 रुपये में अनलिमिटेड बातें, जानें क्या है ‘घर वापस’ स्कीम

खुशखबरी! BSNL ने अनलिमिटेड कॉल के लिए किया प्लान पेश, महज 49 रुपये में…

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें