34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

लोकल ट्रेन भिड़ी टावर वैगन से, आठ घायल

हावड़ा : हावड़ा मंडल के श्रीरामपुर स्टेशन पर शनिवार शाम 37057 हावड़ा-सेवड़ाफुली लोकल व टॉवर वैगन (निरीक्षण वाहन) में भिड़ंत हो जाने से आठ लोग घायल हो गये. घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया. बताया जाता है कि सभी घायल रेलकर्मी हैं. वे रेलवे के टावर वैगन में सवार थे. घायलों में एक को […]

हावड़ा : हावड़ा मंडल के श्रीरामपुर स्टेशन पर शनिवार शाम 37057 हावड़ा-सेवड़ाफुली लोकल व टॉवर वैगन (निरीक्षण वाहन) में भिड़ंत हो जाने से आठ लोग घायल हो गये. घायलों को जिला अस्पताल ले जाया गया. बताया जाता है कि सभी घायल रेलकर्मी हैं. वे रेलवे के टावर वैगन में सवार थे.

घायलों में एक को प्राथमिक उपचार के बाद छोड़ दिया गया, चार को रेलवे के अार्थोपैडिक अस्पताल में भर्ती कराया गया है. गंभीर रूप से घायल दो लोगों को सियालदह के बीआर सिंह रेलवे अस्पताल में दाखिल कराया गया है. घटना के कारण हावड़ा-बंडेल सेक्शन के मेन लाइन में ट्रेनों का अवागन घंटों बाधित रहा.

जानकारी के अनुसार, हावड़ा-सेवड़ाफुली लोकल ट्रेन हावड़ा स्टेशन से रवाना होकर श्रीरामपुर स्टेशन आ रही थी. इस ट्रेन को स्टेशन के आउटर पर रुकने के लिए लाल सिग्नल दिया गया था. लेकिन चालक ने सिग्नल की अनदेखी करते हुए ट्रेन को आगे बढ़ा दिया. इसी दौरान दूसरी लाइन से टॉवर वैगन लाइन क्रॉस कर उसी लाइन में प्रवेश कर रही थी. लाइन क्रास कर रही टॉवर वैगन से सेवड़ाफुली लोकल टकरा गयी.
इस कारण टावर वैगन में बैठे सात रेलकर्मी घायल हो गये. टावर वैगन का एक हिस्सा क्षतिग्रस्त हो गया. रेलवे का कहना है कि इस दौरान लोकल ट्रेन में बैठे यात्री सुरक्षित रहे.
घटना के तुरंत बाद हावड़ा रेल मंडल के मंडल प्रबंधक इसहाक खान घटनास्थल पहुंचे और घायलों से मुलाकात करने के बाद मौके का जायजा लिया. श्री खान ने बताया कि सेवड़ाफुली लोकल श्रीरामपुर स्टेशन आ रही थी, होम सिग्नल लाल होने के कारण उसे रुकना था. लेकिन उसके बाद भी ट्रेन सिंग्नल को पार कर आगे बढ़ गयी और टावर वैगन के एक हिस्से से टकरा गयी. श्री खान ने बताया कि घटना की जांच होगी और दोषी पाये जाने वालों पर कार्रवाई होगी.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें