32.5 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

इंडिगो व एयर इंडिया दुनिया की पांच सस्ती एयरलाइंस में शामिल

नयी दिल्ली : किफायती दर पर विमान सेवा देने वाली इंडिगो तथा एयर इंडिया एक्सप्रेस अंतरराष्ट्रीय संपर्क सुविधा उपलब्ध कराने वाली दुनिया की शीर्ष पांच सस्ती एयरलाइंस में शामिल हैं. ग्लोबल फ्लाइट प्राइसिंग रिपोर्ट के अनुसार सार्वजनिक क्षेत्र की एयर इंडिया की पूर्ण अनुषंगी एयर इंडिया एक्सप्रेस सूची में दूसरे तथा इंडिगो पांचवें स्थान पर […]

नयी दिल्ली : किफायती दर पर विमान सेवा देने वाली इंडिगो तथा एयर इंडिया एक्सप्रेस अंतरराष्ट्रीय संपर्क सुविधा उपलब्ध कराने वाली दुनिया की शीर्ष पांच सस्ती एयरलाइंस में शामिल हैं.
ग्लोबल फ्लाइट प्राइसिंग रिपोर्ट के अनुसार सार्वजनिक क्षेत्र की एयर इंडिया की पूर्ण अनुषंगी एयर इंडिया एक्सप्रेस सूची में दूसरे तथा इंडिगो पांचवें स्थान पर है. सूची में दो अन्य भारतीय एयरलाइंस भी शामिल हैं. इनमें जेट एयरपेज 12वें तथा एयर इंडिया 13वें स्थान पर है. यह रिपोर्ट मेलबर्न की यात्रा नियोजन साइट रोम-टु-रियो ने तैयार की है.
रिपोर्ट में प्रति किलोमीटर औसत लागत के आधार पर विभिन्न महाद्वीपों की 200 बड़ी एयरलाइंस की तुलना की गयी है. एयर एशिया एक्स शीर्ष पायदान पर है. मुख्य रूप से खाड़ी देशों तथा सिंगापुर को जोड़ने वाली एयर इंडिया एक्सप्रेस की औसत लागत 0.08 डाॅलर प्रति किलोमीटर तथा इंडिगो की 0.10 डाॅलर प्रति किलोमीटर है.
इंडिगो भारतीय शहरों को खाड़ी देशों के अलावा बैंकॉक, कोलंबो तथा काठमांडो को जोड़ती है. सूची में सबसे ऊपर एयर एशिया एक्स की औसत लागत 0.078 डाॅलर प्रति लागत है. रोम-टु-रियो की वेबसाइट पर उपलब्ध इस साल के पहले दो महीनों में इकोनॉमी श्रेणी के हवाई किरायों के आधार पर आंकड़ों का विश्लेषण किया गया है. रिपोर्ट को इसी महीने जारी किया गया.रिपोर्ट के मुताबिक पांच सस्ती एयरलाइंस में चार एशिया की हैं. शीर्ष 10 में ब्रिटेन या अमेरिका का एक भी एयरलाइंस शामिल नहीं है.

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें