21.1 C
Ranchi
Saturday, February 24, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeचुनावहिमाचल चुनाव: कांग्रेस की बढ़ी परेशानी, BJP ने उछाला राम मंदिर का मुद्दा, बाबर-औरंगजेब की भी हुई एंट्री

हिमाचल चुनाव: कांग्रेस की बढ़ी परेशानी, BJP ने उछाला राम मंदिर का मुद्दा, बाबर-औरंगजेब की भी हुई एंट्री

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022: हिमाचल प्रदेश में चुनावी सभाओं में अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी राम मंदिर का जिक्र करते दिख रहे है. राम मंदिर के अलावा बीजेपी के दिग्गज नेता बाबर और औरंगजेब तक की बात भी कर रहे है.

Himachal Pradesh Assembly Elections 2022: हिमाचल प्रदेश में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान की तारीख के नजदीक आने के साथ ही सभी प्रमुख सियासी दलों के दिग्गज नेताओं ने अपनी सियासी गतिविधियां बढ़ा दी है. इसी कड़ी में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री और बीजेपी के दिग्गज नेता योगी आदित्यनाथ भी हिमाचल प्रदेश में लगातार चुनावी दौरा कर रहे है. इस दौरान चुनावी सभाओं में अपने संबोधन के दौरान सीएम योगी राम मंदिर का भी जिक्र करते दिख रहे है. राम मंदिर के अलावा बीजेपी के दिग्गज नेता बाबर और औरंगजेब तक की बात भी करते दिख रहे है.

प्रचार अभियान के दौरान राम मंदिर, बाबर और औरंगजेब का जिक्र

बताते चलें कि हिमाचल प्रदेश विधानसभा चुनाव 2022 में बीजेपी और कांग्रेस के साथ ही आम आदमी पार्टी जीत के लिए हर दांव आजमा रही है. हिमाचल प्रदेश में सत्तारूढ़ बीजेपी जहां एक बार फिर से सत्ता पर काबिज होने की कोशिश में जुटी है. वहीं, अपनी साख बचाने के प्रयास में जुटी कांग्रेस को इस बार आम आदमी पार्टी से कड़ी चुनौती मिलने की बात सामने आ रही है. बीजेपी के दिग्गज नेता हिमाचल चुनाव में कांग्रेस और AAP से मिलने वाली चुनौती का मुकाबला करने के लिए चुनाव प्रचार के दौरान राम मंदिर (Ram Mandir) से लेकर बाबर (Babar) और औरंगजेब (Aurangzeb) तक की बात कर रहे है. बता दें कि हिमाचल की 68 विधानसभा सीटों पर 12 नवंबर को वोट डाले जाएंगे और 8 दिसंबर को नतीजे आएंगे.

सीएम योगी ने उछाला राम मंदिर का मुद्दा, अमित शाह ने दोहराया

हिमाचल प्रदेश में एक चुनावी सभा को संबोधित करते हुए यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ ने जब राम मंदिर का मुद्दा उछाला, तो केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने भी इसे दोहराया. हिमाचल प्रदेश के कांगड़ा में चुनावी जनसभा को संबोधित करने के दौरान सीएम योगी ने कहा कि साल 2023 के अंत तक जब अयोध्या में भगवान राम का भव्य मंदिर बनेगा, तो यह विश्व का सबसे बड़ा मंदिर होगा. उन्होंने कहा कि यह भारत का राष्ट्र मंदिर होगा और हर भारतवासी गौरव की अनुभूति कर पाएगा. इस दौरान जनसभा में मौजूद लोगों से सीएम योगी ने सवाल करते हुए कहा कि क्या कांग्रेस अयोध्या में राम मंदिर का निर्माण करा पाती? योगी आदित्यनाथ ने कहा कि अयोध्या में भगवान राम के मंदिर के निर्माण में कांग्रेस बैरियर बन रही थी.

अमित शाह ने किया काशी विश्वनाथ और राम मंदिर का जिक्र

वहीं, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने ऊना में कहा कि 2024 तक उत्तर प्रदेश में राम मंदिर बनकर तैयार हो जाएगा. अमित शाह ने कहा कि राम मंदिर को कभी बाबर ने अपनी हुकूमत में तोड़ा था. लेकिन, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मंदिर का निर्माण करवा रहे हैं. केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि सभी चाहते थे कि अयोध्या में राम मंदिर बने. लेकिन, तुष्टीकरण की राजनीति के कारण कांग्रेस राम मंदिर बनाने के पक्ष में नहीं थी. कांग्रेस पार्टी का कहना था, मंदिर वहीं बनाएंगे, लेकिन तिथि नहीं बताएंगे. अमित शाह ने कांग्रेस पर हमला जारी रखते हुए कहा कि राहुल बाबा, तिथि चली भी गई और 2024 में अयोध्या चले जाना, गगनचुंबी राम मंदिर वहां दिखाई पड़ेगा. साथ ही केंद्रीय गृह मंत्री ने कहा कि औरंगजेब ने काशी विश्वनाथ तोड़ा था, हमलोगों ने बनवाया.

Also Read: Himachal Election 2022: हिमाचल में दोबारा चुनाव लड़ रहे 49 MLA की संपत्ति बढ़ी, ADR की रिपोर्ट में खुलासा

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें