1. home Hindi News
  2. national
  3. womens day 2021 mahila diwas womens daycelebration in india pm modi importance of womens day latest updates 08 march womens day theme 2021 mahila diwas ki badhaye prt

Womens Day 2021,LIVE Updates: यूपी में महिलाओं के लिए पिंक मैराथन का आयोजन, पूरा देश कर रहा है नारीशक्ति को सलाम

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Womens Day 2021
Womens Day 2021
Prabhat Khabar

Happy Womens Day 2021, Mahila Diwas 2021, International Women's Day: आज की महिलाएं आत्मनिर्भर हैं, वो दूसरे पर निर्भर नहीं. आज की नारी पुरुषों के बराबर सब कुछ करने में सक्षम हैं. हर महिला विशेष होती है, चाहे वह घर पर हो या ऑफिस में. आज महिला दिवस पर शहर में हवाई जहाज से लेकर रेलवे तक की कमान महिलाएं संभाल रही हैं. जी हां, अपनी प्रतिभा से अलग-अलग क्षेत्रों में मुकाम हासिल करनेवाली भारतीय महिलाओं की फेहरिस्त काफी लंबी है. दुनिया के सबसे पुराने लोकतंत्र वाले देश अमेरिका में भी एक महिला को उपराष्ट्रपति के पद तक पहुंचने में 300 साल लग गये. लेकिन भारत में स्वतंत्रता के बाद से ही महिलाओं की पर क्षेत्र में महिलाओं की भागीदारी बढ़ी है. और यह प्रक्रिया निरंतर जारी भी है.

email
TwitterFacebookemailemail

महिलाओं के लिए पिंक मैराथन का आयोजन

उत्तर प्रदेश में अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस के मौके पर नोएडा अथॉरिटी ने नोएडा स्टेडियम में महिलाओं के लिए पिंक मैराथन आयोजित की.

email
TwitterFacebookemailemail

पूरे समाज के लिए मिसाल है प्रगति

उत्तर प्रदेश के मुरादाबाद ​की प्रगति पूरे समाज के लिए मिसाल पेश कर रही हैं, एक हादसे में अपने दोनों हाथ गंवाने के बाद भी आज वो ना सिर्फ आम लोगों की तरह अपने सारे काम खुद करती हैं बल्कि जरूरतमंद बच्चों को पढ़ाती भी हैं.

email
TwitterFacebookemailemail

महिलाओं की सबसे बड़ी चाह... सम्मान

मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने महिला दिवस का बधाई दी है. उन्होंने कहा कि, मुझे खुशी है कि मैंने दिन की शुरुआत सफाई कर्मी बहनों के साथ की. जब मैंने उनसे पूछा कि महिलाओं के लिए क्या होना चाहिए तो उन्होंने सबसे बड़ी बात कही कि पहली चीज सम्मान होना चाहिए. महिलाओं की सबसे बड़ी चाह सम्मान की है.

email
TwitterFacebookemailemail

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हमारी अदम्य नारीशक्ति को सलाम

अंतर्राष्ट्रीय महिला दिवस पर हमारी अदम्य नारीशक्ति को सलाम! भारत को हमारे देश की महिलाओं की कई उपलब्धियों पर गर्व है। कई क्षेत्रों में महिला सशक्तीकरण को आगे बढ़ाने के लिए काम करने का मौका मिलना हमारी सरकार के लिए गर्व की बात है:

email
TwitterFacebookemailemail

Posted by: Pritish Sahay

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें