1. home Home
  2. national
  3. west bengal bjp fire brand leader and former union minister babul supriyo joins tmc mtj

Babul Supriyo Joins TMC: बंगाल बीजेपी के फायर ब्रांड नेता रहे बाबुल सुप्रियो गुपचुप तरीके से टीएमसी में शामिल

भाजपा के टिकट पर आसनसोल से लगातार दो बार लोकसभा के लिए चुने जाने वाले बाबुल सुप्रियो पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के कटु आलोचक रहे हैं.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बाबुल सुप्रियो को अभिषेक बनर्जी ने दिलायी तृणमूल की सदस्यता
बाबुल सुप्रियो को अभिषेक बनर्जी ने दिलायी तृणमूल की सदस्यता
Prabhat Khabar

कोलकाता: बॉलीवुड सिंगर से एकाएक केंद्रीय मंत्री बनने वाले बंगाल भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) के फायर ब्रांड नेता बाबुल सुप्रियो आखिरकार तृणमूल कांग्रेस में (Babul Supriyo Joins TMC) शामिल हो गये. पार्टी के सीनियर लीडर एवं तृणमूल कांग्रेस (Trinamool Congress) के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी और राज्यसभा के सांसद डेरेक ओ ब्रायन ने उन्हें कोलकाता स्थित तृणमूल भवन में पार्टी की सदस्यता दिलायी.

भाजपा (BJP) के टिकट पर आसनसोल से लगातार दो बार लोकसभा के लिए चुने जाने वाले बाबुल सुप्रियो (Babul Supriyo) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं टीएमसी सुप्रीमो ममता बनर्जी (Mamata Banerjee) के कटु आलोचक रहे हैं. वर्ष 2014 में योग गुरु रामदेव (Yog Guru Swami Ramdev) की सिफारिश पर पहली बार बीजेपी ने उन्हें आसनसोल से लोकसभा (Asansol Lok Sabha) का टिकट दिया. बाबुल सुप्रियो ने यहां से तृणमूल की कद्दावर नेता और बांग्ला फिल्मों की मशहूर अभिनेत्री रहीं मुनमुन सेन (MoonMoon Sen) को पराजित किया था.

पहली बार चुनाव जीतने वाले बाबुल सुप्रियो को केंद्र में मंत्री बनाया गया. वर्ष 2019 के चुनाव में वह दूसरी बार जीते और फिर केंद्रीय मंत्री बनाया गया. बंगाल विधानसभा चुनाव 2021 के दौरान पार्टी नेतृत्व के खिलाफ बयानबाजी करने के बाद उन्हें टालीगंज विधानसभा सीट से चुनाव लड़ने के लिए कहा गया. 50 हजार से अधिक मतों के अंतर से बाबुल सुप्रियो यहां से चुनाव हार गये.

बाबुल सुप्रियो ने जुलाई, 2021 में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) की सदस्यता और लोकसभा की सदस्यता से इस्तीफा देे का एलान कर दिया. फेसबुक पर एक लंबा पोस्ट लिखने के बाद उन्होंने राजनीति से संन्यास लेने की घोषणा की. कहा कि लोग उनके राजनीतिक पोस्ट को पसंद नहीं करते, लेकिन जब वह संगीत से जुड़ा पोस्ट करते हैं, तो बड़ी संख्या में लोग उनके पोस्ट को लाइक करते हैं. बेहतरीन कमेंट्स भी करते हैं.

Posted By: Mithilesh Jha

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें