1. home Hindi News
  2. national
  3. wearing mask news relief from wearing masks challan will not be deducted not wearing mask news pkj

मास्क पहनने से मिली राहत, नहीं कटेगा चालान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
 wear mask in car
wear mask in car
file

कोरोना संक्रमण से बचाव केलिए मास्क बेहद जरूरी है. बाहर निकलने से पहले मास्क की अब कई लोगों को आदत पड़ गयी है. अगर आप मुंबई में रहते हैं तो मुंबई नगर निगम ने मास्क को लेकर थोड़ी राहत दी है. अगर आप निजी कार में चल रहे हैं औऱ आपने मास्क नहीं पहना है तो अब आपको फाइन नहीं भरना पड़ेगा.

बृहन्मुंबई नगर निगम ने फैसला लिया है कि वह निजी गाड़ी में यात्रा कर रहे लोगों से मास्क ना पहनने पर अब जुर्माना नहीं वसूलेगी. इस संबंध में आज आदेश जारी कर दिया गया है. कोरोना संक्रमण के मद्देनजर कई राज्यों में निजी वाहन में बैठने पर भी मास्क पहनना अनिवार्य था.

मुंबई में कोरोना संक्रमण का खतरा बहुत ज्यादा था. कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए कड़े नियम बनाये गये थे कार के अंदर भी मास्क पहनना अनिवार्य किया गया था इतना ही नहीं कार में लोगों के बैठने की संख्या को भी सीमित कर दिया गया था. अब कोरोना की वैक्सीन आने के बाद नियमों में थोड़ी ढील दी गयी है.

केंद्र सरकार की तरफ से जो गाइडलाइंस में भी यह स्पष्ट किया गया था कि अगर आप कार में अकेले जा रहे हैं, तो मास्क भी मास्क पहनना होगा. नलॉक-3 के तहत जारी किये गये गाइडलाइंस में साफ था कि पब्लिक प्लेस, वर्क प्लेस और ट्रांसपोर्ट में सफर करते वक्त मुंह को ढकना जरूरी है. अगर आप अकेले भी गाड़ी में सफर कर रहे हैं तो आपको मास्क लगाकर चलना होगा. अगर ऐसे में किसी का चालान कटता है तो उसे सही बताया गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें