1. home Hindi News
  2. national
  3. coronavirus update news in india today 17072 people have received corona vaccine across the country so many people have been vaccinated so far coronavirus vaccine update pkj

Coronavirus Vaccine Update : आज देशभर में 17072 लोगों को मिली कोरोना वैक्सीन, अबतक इतने लोगों को लगा है टीका

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Coronavirus Vaccine Update
Coronavirus Vaccine Update
FILE

कोरोना वैक्सीनेशन की प्रक्रिया आज छह राज्यों में चली. दो दिनों तक चले इस अभियान में अबतक 2,24,301 लोगों को वैक्सीन दिया जा चुका है. इन छह राज्यों में आंध्र प्रदेश, अरुणाचल प्रदेश , तमिलनाडू , कर्नाटक, केरल और मणिपुर शामिल थे.

देशभर में कोरोना वैक्सीन लगाने का आज दूसरा दिन था. आज 17072 स्वास्थ्यकर्मियों को वैक्सीन दिया गया. आज सिर्फ छह राज्यो में वैक्सीनेशन की प्रकिया चली जिसमें आंध्र प्रदेश में 308 केंद्र, अरुणाचल प्रदेश में 14 , तमिलनाडू में 165 कर्नाटक में 64, केरल और मणिपुर में 1 केंद्र में वैक्सीनेशन दिया गया. कुल मिलाकर आज देशभर 553 केंद्र में वैक्सीनेशन की प्रक्रिया चली.

दुनिया के सबसे बड़े वैक्सीनेशन अभियान के तहत पहले दिन लगभग दो लाख स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को टीके की पहली खुराक दी गई थी. भारत में करीब एक करोड़ लोगों के संक्रमित होने और 1,52,093 लोगों की मौत के बाद देश ने ‘कोविशील्ड' और ‘कोवैक्सीन' टीके के साथ महामारी को मात देने के लिए पहला कदम उठाया है. टीकाकरण के पहले दिन 3,352 केंद्रों पर 1,91,181 स्वास्थ्यकर्मियों और सफाईकर्मियों को टीके की पहली खुराक दी गई थी.

पूरे भारत में बड़े पैमाने पर टीकाकरण का रास्ता साफ करते हुए भारत के औषधि महानियंत्रक (डीसीजीआई) ने इस महीने की शुरुआत में ऑक्सफोर्ड /एस्ट्रेजेनेका द्वारा विकसित और सीरम इंस्टिट्यूट ऑफ इंडिया द्वारा निर्मित ‘कोविशील्ड' एवं भारत बायोटेक द्वारा विकसित स्वदेशी ‘कोवैक्सीन' टीके के आपात इस्तेमाल की मंजूरी दी थी.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें