1. home Home
  2. national
  3. violent clashes between abvp left students in jnu many students injured pkj

जेएनयू में एबीवीपी और वामपंथी छात्र संगठनों के बीच मारपीट, कई छात्र घायल

जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय एक बार फिर खबरों में है. जेएनयू में एक बार फिर छात्र संगठनों के बीच हाथापाई की खबर आ रही है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
clashes between abvp left students in jnu
clashes between abvp left students in jnu
file

जवाहर लाल नेहरु विश्वविद्यालय एक बार फिर खबरों में है. जेएनयू में एक बार फिर छात्र संगठनों के बीच हाथापाई की खबर आ रही है. जेएनयू में वामपंथी और एबीवीपी कार्यकर्ताओं के बीच मारपीट हुई है.

खबरों के अनुसार कैंपस में वामपंथी छात्र दलों की बैठक होनी थी. बैठक में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के कुछ सदस्य पहले ही वहां पहुंच गये और बहस इतनी बढ़ी की नौबत मारपीट की आ गयी. एबीवीपी इन दावों को नकारते हुए कहती है एनयू के स्टूडेंट एक्टिविटी रूम में उनकी बैठक थी जिसका विरोध वामपंथी कर रहे थे और यहां पहुंच गये.

इस मारपीट में कई छात्र घायल हुए हैं. घायल छात्रों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. पुलिस को घटना की रात में ही इसकी जानकारी दी गयी थी जबकि पुलिस सुबह पहुंची है. स्टूडेंट्स फेडरेशन ऑफ इंडिया (SFI) की नेता और जेएनयू छात्र संघ की अध्यक्ष आइशी घोष ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर की और लिखा, 'एबीवीपी के गुंडों ने जेएनयू में आज हिंसा फैलाई. बार-बार इन अपराधियों ने छात्रों पर हिंसा की है और कैंपस लोकतंत्र को बाधित किया है. क्या जेएनयू प्रशासन अब भी चुप रहेगा? क्या गुंडों पर कोई कार्रवाई नहीं होगी?

एबीवीपी ने भी बयान जारी कर बताया है कि लेफ्ट छात्रों द्वारा किये गये हमले में एबीवीपी के कई छात्र बुरी तरह घायल हुए हैं. इनमें महिला छात्र भी शामिल हैं.

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें