34.1 C
Ranchi

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Advertisement

Gujarat Election 2022 : कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने किया मतदान, CM पद का है चेहरा!

Gujarat Election 2022 Updates: गुजरात विधानसभा चुनाव के दूसरे व अंतिम चरण में राज्य के 14 जिलों की 93 सीट पर सोमवार सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ. दूसरे चरण में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने भी मतदान किया है.

Gujarat Election 2022 Live: गुजरात विधानसभा चुनाव 2022 के दूसरे व अंतिम चरण में राज्य के 14 जिलों की 93 सीट पर सोमवार सुबह 8 बजे मतदान शुरू हुआ. जो शाम पांच बजे तक जारी रहेगा. दूसरे चरण की वोटिंग के लिए लगभग 26 हजार मतदान केंद्र बनाए गए हैं. गुजरात चुनाव के दूसरे चरण में कांग्रेस के राज्यसभा सांसद शक्तिसिंह गोहिल ने भी मतदान किया है.

गुजरात में कांग्रेस के प्रमुख नेता है शक्ति सिंह गोहिल

बताते चलें कि शक्ति सिंह गोहिल गुजरात में कांग्रेस के प्रमुख नेता है. वो सौराष्ट्र क्षेत्र के लिम्डा राज्य के शाही परिवार के बड़े बेटे हैं. बता दें कि साल 2014 में कांग्रेस ने शक्ति सिंह गोहिल को कांग्रेस का राष्ट्रीय प्रवक्ता नियुक्त किया गया था. इसके बाद साल 2018 में उन्हें बिहार का प्रभारी बनाया गया. फिर, साल 2020 में सोनिया गांधी ने उन्हें दिल्ली के लिए पार्टी मामलों का अंतरिम प्रभारी नियुक्त कर दिया.

कांग्रेस के सीएम फेस हैं शक्ति सिंह गोहिल!

शक्ति सिंह गोहिल सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार रहे अहमद पटेल के लिए संकटमोचक साबित हुए थे. दरअसल, शक्ति सिंह गोहिल ने अहमद पटेल को राज्यसभा चुनाव में जीत दिलाने के लिए ऐसी चाल चली थी कि बीजेपी के चाणक्य कहे जाने वाले अमित शाह भी देखते रह गए थे. सियासी गलियारों में इस बात की चर्चा तेज है कि शक्ति सिंह गोहिल कांग्रेस के सीएम पद का चेहरा हैं.

गोहिल को हराने वाले विधायक को BJP ने बनाया प्रत्याशी

कच्छ जिले की रापर सीट (Rapar Assembly Seat) से बीजेपी ने वीरेंद्रसिंह बहादुरसिंह जडेजा को अपना उम्मीदवार बनाया है. जडेजा ने 2017 के चुनाव में कच्छ जिले की ही मांडवी सीट से गुजरात कांग्रेस के दिग्गज नेता शक्ति सिंह गोहिल को हराया था. कांग्रेस ने इस बार यहां से बच्चूभाई अरेठिया को टिकट दिया है.

Also Read: गुजरात चुनाव: जामा मस्जिद के शाही इमाम का विवादित बयान, कहा- मुस्लिम महिलाओं को टिकट देना इस्लाम के खिलाफ

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

Advertisement

अन्य खबरें