1. home Hindi News
  2. national
  3. unlock 3 guidelines cinema hall gym metro schools know latest news about unlock 3 coronavirus lockdown covid 19 case in india death toll

Unlock 3 Guidelines Updates : अनलॉक-3 में खुल सकते हैं सिनेमा हॉल, जानें कहां जारी रह सकती है पाबंदी

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Unlock 3 Guidelines Updates
Unlock 3 Guidelines Updates
prabhat khabar

Unlock 3 Guidelines : देश में लगातार कोरोना संक्रमितों की संख्या में बढोतरी हो रही है. भारत में संक्रमितों की संख्या 13.5 लाख को पार कर गयी है. इसी बीच खबर आ रही है कि अनलॉक-3 के लिए एसओपी बनाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है. गौर हो कि 31 जुलाई को अनलॉक-2 खत्म हो रहा है.

'आज तक' ने अपने सूत्रों के हवाले से खबर दी है कि अनलॉक-3 में सोशल डिस्टन्सिंग के साथ सिनेमा हॉल खोला जा सकता है. सूचना प्रसारण मंत्रालय ने इस संबंध में गृह मंत्रालय को एक प्रस्ताव भेजने का काम किया है. जिसमें एक अगस्त से सिनेमा हॉल खोलने की बात की गई है.

25 फीसदी सीट के साथ सिनेमा हॉल खोलने चाहिए : इससे पूर्व सूचना प्रसारण मंत्रालय और सिनेमा हॉल मालिकों के बीच कई दौर की बैठक हुई थी. इन बैठकों के बाद सिनेमा हॉल मालिक, 50 फीसदी दर्शकों के साथ थियेटर शुरू करने को राजी थे. हालांकि मंत्रालय का मानना है कि अभी शुरुआत में 25 फीसदी सीट के साथ सिनेमा हॉल खोलने चाहिए. साथ ही नियमों का सख्ती से पालन किया जाना चाहिए.

खुल सकते हैं जिम : यही नहीं न्यूज चैनल ने यह भी खबर दी है कि अनलॉक-3 में सिनेमा हॉल के साथ जिम भी खोला जा सकता है. सूत्रों के हवाले से जानकारी दी गयी है कि अभी स्कूल और मेट्रो को खोलने पर विचार नहीं किया गया है. वहीं राज्यों के लिए भी अनलॉक 3 में कुछ और ढील दिए जाने की उम्मीद है.

लॉकडाउन का दौर : यदि आपको याद हो तो कोरोना के बढ़ते संक्रमण को रोकने के लिए मार्च महीने में पूरे देश में लॉकडाउन केंद्र सरकार की ओर से लगाया गया था. यह जून महीने तक जारी था. इसके बाद 30 जून को अनलॉक 1 के तहत कोरोना संकट के कारण लगाए गए लॉकडाउन में ढील देने का काम किया गया था. जिसमें आर्थिक प्रतिबंधों को खोला गया. उसके बाद एक जुलाई से अनलॉक-2 का दौर शुरू हुआ. जो 31 जुलाई को समाप्त हो जाएगा.

भारत में संक्रमितों की संख्या 13,85,522 : देश में कोविड-19 के एक दिन में 48,661 नए मामले आने से संक्रमण के मामलों की संख्या 13,85,522 पर पहुंच चुकी है. जबकि पिछले 24 घंटे में 705 और लोगों की मौत हुई है. देश में अब मृतकों की संख्या 32,063 हो गयी है.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें