1. home Hindi News
  2. national
  3. union health minister dr harsh vardhan says vaccination drive has been based on election process covid 19 vaccine in india latest updates rkt

कोरोना वैक्सीनेशन के लिए चुनाव जैसी महा तैयारी, देश के 719 जिलों में बनेगें बूथ, 57 हजार लोगों को मिली ट्रेनिंग

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कोरोना वैक्सीनेशन के लिए चुनाव जैसी महा तैयारी
कोरोना वैक्सीनेशन के लिए चुनाव जैसी महा तैयारी
file

Corona Vaccine : देश में कोरोना वैक्सीन को लेकर सरकार ने की तैयारियां जोरो पर है. देश के हर कोने में कोरोना वैक्सीन पहुंचाने के लिए मोदी सरकार ने कमर कस ली है और इसके लिए बड़ी तैयारी की जा रही है. देश भर में कल कोरोना वैक्सीन के सफल ड्राई रन हुआ. सरकार वैक्सिनेशन को लेकर जो रणनीति बना रही उसके बारे में केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने जानकारी दी.

स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने रविवार को कहा कि पोलिंग बूथ की तर्ज पर तैयार वैक्सीन बूथों पर ट्रेनिंग दी जा रही है. देश भर के 719 जिलों में अब तक 57 हजार से अधिक लोगों को ट्रेनिंग दी जा चुकी है. उन्होंने आगे कहा कि वैक्सीनेशन के लिए वोटर लिस्ट के आधार पर लिस्ट तैयार किया जा रहा है.

रविवार को डॉ. हर्षवर्धन ने ट्वीट कर कहा कि वैक्सीनेशन साइट पर सिर्फ उन्हीं लोगों को टीका लगाया जाएगा जो प्राथमिकता के आधार पर पहले ही रजिस्टर्ड होंगे. Co-WIN के पर रजिट्रेशन किया जायेगा. बता दें कि कल स्वास्थ्य मंत्री ने कहा था कि देश के1 करोड़ हेल्थ वर्कर्स और 2 करोड़ से ज्यादा फ्रंट लाइन वर्करों को फ्री सबसे पहले कोरोना वैक्सीन दी जायेगी. उन्होंने ये भी कहा था कि देश के 27 करोड़ बुजुर्गों को भी फ्री में कोरोना वैक्सीन लागाने के लिए सरकार विचार कर रही है.

Posted By : Rajat Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें