1. home Hindi News
  2. national
  3. uddhav thackeray government may impose strict lockdown in maharashtra coronavirus cases latest update avh

दिल्ली और झारखंड के बाद अब इस राज्य में लग सकता है Lockdown, कैबिनेट की बैठक में सिफारिश

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Lockdown
Lockdown
Twitter

कोरोनावायरस के बढ़ते संक्रमण को देखते हुए दिल्ली और झारखंड के बाद अब महाराष्ट्र सरकार भी लॉकडाउन लगा सकती है. बताया जा रहा है कि आज सीएम उद्धव ठाकरे इस पर नया ऐलान कर सकते हैं. वहीं महाराष्ट्र कैबिनेट में लॉकडाउन लगाने की सिफारिश की है, जिसे आज उद्धव ठाकरे घोषणा कर सकते हैं. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार सबसे तेज है और राज्य में सबसे अधिक संक्रमित मरीज सामने आ रहे हैं.

इंडिया टुडे से बातचीत करते हुए महाराष्ट्र के स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि कैबिनेट में यह सिफारिश की है कि राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन लगाया जाए. इस संबंध में अंतिम ऐलान सीएम करेंगे. उन्होंने कहा कि राज्य में कोरोना का चैन तोड़ना अतिआवश्यक है. टोपे ने आगे कहा कि राज्य में स्वास्थ्य सेवाओं पर दबाव बढ़ गया है और लगातार मेडिकल सामानों की कमी होती जा रही है.

वहीं एक अन्य मंत्री आदित्य ठाकरे ने कहा कि महाराष्ट्र में कोरोनावायरस तेजी से फैल रहा है. इसका चैन तोड़ना इस वक्त सबसे ज्यादा जरूरी है. ठाकरे ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन लगाने का अंतिम निर्णय सीएम उद्धव ठाकरे लेंगे. उन्होंने कहा कि अगले 15 दिनों में कोरोना के केस कम हो जाएंगे.

दिल्ली और झारखंड में लॉकडाउन - बता दें कि कोरोनावायरस के कहर को देखते हुए राष्ट्रीय राजधानी नई दिल्ली और झारखंड में लॉकडाउन लगाता गया है. नई दिल्ली में 19 से लेकर 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाया गया है. वहीं झारखंड में स्वास्थ्य सुरक्षा सप्ताह के तहत 22 अप्रैल से 29 अप्रैल तक पाबंदियां लगाई गई है.

बता दें कि महाराष्ट्र में मंगलवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 62,097 नए मामले सामने आने के बाद संक्रमितों की कुल संख्या बढ़कर 39,60,359 हो गई. इसके अलावा 519 और रोगियों की मौत के साथ ही मृतकों की तादाद 61,343 तक पहुंच गई है. स्वास्थ्य विभाग के एक अधिकारी ने कहा कि आज 54,224 लोगों को संक्रमण मुक्त होने के बाद छुट्टी दे दी गई. जिसके बाद ठीक हो चुके लोगों की कुल संख्या बढ़कर 32,13,464 हो गई है. महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण की रफ्तार सबसे तेज लॉकडाउन लग सकते है तथा Latest News in Hindi से अपडेट के लिए बने रहें।

Posted By : Avinish kumar mishra

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें