1. home Hindi News
  2. national
  3. two lashkar hybrid terrorists arrested in jammu and kashmir vwt

जम्मू-कश्मीर में लश्कर के दो हाईब्रिड आतंकवादी गिरफ्तार, भारी मात्रा में गोला-बारूद और हथियार बरामद

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘श्रीनगर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा/टीआरएफ के दो स्थानीय हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
कश्मीर के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार
कश्मीर के पुलिस महानिदेशक विजय कुमार
फोटो : ट्विटर

श्रीनगर : आतंकवादियों के खिलाफ छेड़े गए सर्च अभियान के दौरान जम्मू-कश्मीर पुलिस को बड़ी कामयाबी मिली है. पुलिस ने सोमवार को श्रीनगर से लश्कर-ए-तैयबा के दो लोकल हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस के अनुसार, गिरफ्तार किए गए लश्कर के दो लोकल आतंकवादियों के पास से भारी मात्रा में गोला-बारूद और अत्याधुनिक हथियार बरामद किए गए हैं.

पुलिस की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा के दो स्थानीय ‘हाइब्रिड' आतंकवादियों को सोमवार को श्रीनगर में गिरफ्तार किया गया और उनके पास से हथियार एवं गोला-बारूद भी बरामद हुआ है. एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि श्रीनगर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकी संगठन लश्कर/टीआरएफ के 2 लोकल हाईब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. पुलिस ने बताया कि इन आतंकवादियों के पास से 15 पिस्तौल, 30 मैगजीन, 300 राउंड और 1 साइलेंसर सहित आपत्तिजनक सामग्री, हथियार और गोला-बारूद बरामद किए गए हैं. पुलिस ने मामला दर्ज करने के बाद जांच शुरू कर दिया है.

आतंक के आका देते हैं ट्रेनिंग

पुलिस ने बताया कि लश्कर के ये दोनों ‘हाइब्रिड' आतंकवादी दरअसल आतंकवादियों के रूप में अधिसूचित नहीं होते, लेकिन आतंकी मंसूबों के प्रति सहानुभूति रखते हैं और वे अपने आकाओं द्वारा दिए गए काम के अनुसार लक्षित हमले करने को पर्याप्त रूप से ट्रेंड किए जाते हैं. आतंकवादी वारदात को अंजाम देने के बाद वे सामान्य जीवन जीने लगते हैं और अगला काम मिलने का इंतजार करते हैं.

कश्मीर के आईजी ने ट्वीट कर दी जानकारी

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) विजय कुमार ने ट्वीट किया, ‘श्रीनगर पुलिस ने प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन लश्कर-ए-तैयबा/टीआरएफ के दो स्थानीय हाइब्रिड आतंकवादियों को गिरफ्तार किया है. उनके पास से आपत्तिजनक सामग्री, 15 पिस्तौल, 30 मैगजीन, 300 गोलियां और एक साइलेंसर समेत कई हथियार व गोला-बारूद बरामद किए गए हैं.' टीआरएफ या ‘द रेजिस्टेंस फ्रंट' लश्कर से संबद्ध एक संगठन है. आईजी विजय कुमार ने बताया कि एक मामला दर्ज किया गया है और जांच चल रही है. उन्होंने कहा कि यह पुलिस के लिए बड़ी कामयाबी है.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें