1. home Hindi News
  2. national
  3. terrorist intrusion attempt failed in jammu and kashmir kupwara one terrorist killed pyu

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम, सेना ने एक आतंकी को मार गिराया

इलाके में सर्च ऑपरेशान जारी है. आशंका जतायी जा रही है कि अभी और आतंकी सीमा से सटे जंगलों में छिपे हो सकते है. सेना ने सीमावर्ती गांवों को भी अलर्ट कर दिया है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
सांकेतिक फोटो
सांकेतिक फोटो
Twitter

जम्मू-कश्मीर ( Jammu & Kashmir ) के कुपवाड़ा में सेना ने सीमा पर घुसपैठ की एक बड़ी कोशिश को नाकाम कर दिया है. सेना की इस कार्रवाई में एक आंतकी को मार गिराया गया है. सेना के मुताबिक कुपवाड़ा के तंगधार सेक्टर में आज सुबह घुसपैठ का प्रयास किया गया, जिसे सेना की 3-9 ग्रेनिडियर के जवानों ने नाकाम कर दिया. इस कार्रवाई में सेना ने एक आतंकी के मारे जाने की पुष्टि की है. फिलहाल सीमा पर सर्च ऑपरेशन जारी है.

चेतावनी के बाद सेना ने की कार्रवाई

घुसपैठ की कोशिश कर रहे आतंकवादियों को सेना ने नियंत्रण रेखा (line of actual control) पर रोक दिया और उन्हें चेतावनी दी और उन्हें वापस पाकिस्तान की ओर जाने को कहा, परंतु आतंकियों ने सीमा से सटे जंगलों की ओर जाने का प्रयास किया जिसपर सेना ने कार्रवाई करते हुए एक आतंकी को वहीं ढेर कर दिया.

इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी

आतंकी के मारे जाने के बाद इलाके में सर्च ऑपरेशान जारी है. आशंका जतायाी जा रही है कि अन्य आतंकी सीमा से सटे जंगलों में छिपे हो सकते है. वहीं, सेना ने सीमावर्ती गांवों को भी अलर्ट कर दिया है. बता दें कि पाकिस्तान में बैठे आतंकी संगठन हमेशा भारत में घुसपैठ की कोशिश करते रहते हैं. उनके मंसूबे को नाकामयाब करने के लिए सेना ने पहले से ही सीमा पर निगरानी बढ़ा दी है.

अमरनाथ यात्रा को लेकर अलर्ट जारी

जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना ने अमरनाथ यात्रा को लेकर पहले ही सीमावर्ती क्षेत्रों में अलर्ट जारी कर दिया है. वहीं, सेना दिन रात सीमा की सुरक्षा में लगी हुई है, जिससे आतंकियों की कोशिश को नाकाम किया जा सके. सेना के एक अधिकारी ने मीडिया को बताया कि सीमा पार से अमरनाथ यात्रा में बाधा उत्पन्न करने की कोशिश हो रही है इसलिए सेना और पुलिस प्रशासन सतर्कता बरत रहे हैं.

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें