16.1 C
Ranchi
Friday, February 23, 2024

BREAKING NEWS

Trending Tags:

Homeदेशजम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में दो की मौत, 33 से अधिक लोग घायल

जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकियों के ग्रेनेड हमले में दो की मौत, 33 से अधिक लोग घायल

पुलिस के एक अधिकारी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, आतंकवादियों की ओर से रविवार की शाम चार बजकर 20 मिनट पर श्रीनगर स्थित हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर तैनात पुलिस और सुरक्षाबलों पर एक ग्रेनेड से हमला किया गया.

श्रीनगर : जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर में आतंकवादियों की ओर से रविवार की शाम को सुरक्षा बलों पर ग्रेनेड से किए गए हमले में कम से कम दो लोगों की मौत हो गई है, जबकि 33 से अधिक पुलिसकर्मी समेत आम लोग घायल बताए जा रहे हैं. इन घायलों को इलाज के लिए नजदीक के श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया है. आतंकवादियों की ओर से ग्रेनेड से यह हमला श्रीनगर के हरि सिंह हाई स्ट्रीट बाजार में किया गया था. आतंकवादियों के निशाने पर सुरक्षा बल के जवान बताए जा रहे हैं.

पुलिस के एक अधिकारी की ओर से दी गई जानकारी के अनुसार, आतंकवादियों की ओर से रविवार की शाम चार बजकर 20 मिनट पर श्रीनगर स्थित हरि सिंह हाई स्ट्रीट पर तैनात पुलिस और सुरक्षाबलों पर एक ग्रेनेड से हमला किया गया. उन्होंने कहा कि इस घटना में जॉन मोहम्मद नामक एक पुलिसकर्मी समेत 34 लोग घायल हो गए थे. घायलों को श्री महाराजा हरि सिंह अस्पताल में भर्ती कराया गया. जहां एक व्यक्ति की मौत हो गई थी. इसके बाद सोमवार की सुबह एक अन्य व्यक्ति की मौत हो गई. अधिकारी ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है और जांच जारी है.

कश्मीर के पुलिस महानिरीक्षक विजय कुमार ने कहा कि ग्रेनेड हमले में शामिल लोगों की पहचान और उन्हें गिरफ्तार करने की दिशा में प्रयास किया जा रहा है. उन्होंने कहा कि पुलिस इस ग्रेनेड फेंकने वाले मॉड्यूल का जल्दी ही पर्दाफाश करेगी. उन्होंने कहा कि पुलिस को कुछ अहम सुराग मिले हैं और जांच सही दिशा में आगे बढ़ रही है.

Also Read: Jammu Kashmir: श्रीनगर के ईदगाह क्षेत्र में टारगेट किलिंग के लिए आया टीआरएफ आतंकी गिरफ्तार

वहीं, जम्मू कश्मीर के राज्यपाल मनोज सिन्हा ने हमले की निंदा की है. उन्होंने कहा कि सरकार आतंक के पारिस्थितिकी तंत्र को तोड़ने और पड़ोसी देश के मंसूबों को नाकाम करने के प्रति संकल्पित है. सिन्हा ने ट्वीट किया कि मैं श्रीनगर में किए गए आतंकी हमले की कड़ी निंदा करता हूं. निर्दोष नागरिक की मौत पर उसके परिजनों के प्रति मेरी गहरी संवेदनाएं. घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं. हम आतंक के पारिस्थितिकी तंत्र को तोड़ने और पड़ोसी देश के मंसूबों को नाकाम करने के प्रति संकल्पित हैं.

You May Like

Prabhat Khabar App :

देश, एजुकेशन, मनोरंजन, बिजनेस अपडेट, धर्म, क्रिकेट, राशिफल की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

अन्य खबरें