1. home Hindi News
  2. national
  3. tractor rally punjab cm captain amarinder singh says shocking scenes in delhi during kisan tractor rally violence latest news smb

Tractor Parade : पंजाब के सीएम ने हिंसा पर जतायी हैरानी, बोले- ऐसी घटना से आंदोलन को नुकसान

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Punjab CM Captain Amarinder Singh
Punjab CM Captain Amarinder Singh
ANI FILE PIC

Kisan Tractor Rally News Update पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुई हिंसा पर हैरानी जतायी है. मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि ऐसी घटना से आंदोलन को नुकसान होगा. उन्होंने कहा कि इस तरह की घटनाओं को अस्वीकार किया जाना चाहिए. इसके साथ ही पंजाब के मुख्यमंत्री ने किसानों से वापस दिल्ली बार्डर पर लौटने की अपील की है.

वहीं, समाचार एजेंसी भाषा के अनुसार, हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने कहा कि किसी को भी आंदोलन करने की स्वतंत्रता है, लेकिन अराजकता फैलाने का अधिकार किसी को भी नहीं है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने पंचकूला में तिरंगा फहराने के बाद अपने संबोधन में कहा कि संविधान अधिकारों के बारे में बात करता है. लेकिन, ये अधिकार हमें कुछ भी करने की स्वतंत्रता नहीं देते. उन्होंने कहा कि सभी नागरिकों को संविधान का पालन करना होता है.

गौर हो कि दिल्ली में ट्रैक्टर परेड के दौरान हुए मंगलवार को हुए बवाल में करीब पंद्रह लोगों के घायल होने की खबर मिल रही है. सभी घायलों को दिल्ली के एलएनजेपी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. जिसमें कई पुलिसकर्मी भी शामिल हैं. बता दें कि नये कृषि कानूनों को वापस लेने और न्यूनतम समर्थन मूल्य की कानूनी गारंटी की मांग को लेकर आंदोलन कर रहे किसानों को दिल्ली पुलिस ने उनकी मांग को मानते हुए गणतंत्र दिवस समारोह समाप्त होने के बाद तय रास्ते पर ट्रैक्टर परेड निकालने की अनुमति दी थी. लेकिन, किसानों ने तय समय से पहले ही मध्य दिल्ली के लिए कूच किया जिससे हंगामे की स्थिति पैदा हो गयी.

Upload By Samir Kumar

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें