1. home Hindi News
  2. national
  3. toolkit case latest updates questions raised on arresting pattern of disha ravi by delhi police commissioner said her arresting is done in legal process pwn

Toolkit Case: दिशा रवि को लेकर जारी विरोध के बीच दिल्ली पुलिस का बयान, गिरफ्तारी में नहीं थी खामियां

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Toolkit Case
Toolkit Case
Twitter
  • टूलकिट विवाद में दिशा की गिरफ्तारी पर उठे सवाल

  • दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव का बयान

  • उचित प्रक्रिया से हुई है दिशा की गिरफ्तारी

Toolkit विवाद में जलवायु कार्यकर्ता दिशा रवि की गिरफ्तारी के बाद से लगातार इस मामले में विरोध प्रदर्शन किया जा रहा है. इस मामले में दिल्ली पुलिस पर भी आरोप लग रहे हैं. इसके बाद दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने मंगलवार को कहा कि सक्रियता के कारण दिशा रवि की गिरफ्तारी के लिए उचित प्रक्रिया का पालन किया गया और केंद्र कृषि कानूनों के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे किसानों के लिए डिजिटल समर्थन का विवरण देने वाले टूलकिट में उनकी भागीदारी थी. साथ ही कहा कि यह कहना गलत है कि गिरफ्तारी में खामियां थीं.

उन्होंने कहा कि जहां तक ​​दिशा की गिरफ्तारी का सवाल है, यह प्रक्रियाओं के अनुसार किया गया था. कानून 22-वर्षीय और 50-वर्षीय के बीच अंतर नहीं करता है. गिरफ्तारी के बाद दिशा को एक अदालत के समक्ष पेश किया गया था, कोर्ट ने पुलिस को 5-दिन के लिए भेजा था. समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक दिल्ली के पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने बताया कि पुलिस हिरासत में यह गलत है जब लोग कहते हैं कि गिरफ्तारी में चूक हुई थी.

दिशा रवि को शनिवार को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था, और दिल्ली में एक मजिस्ट्रेट के सामने पेश करने पर उसे पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया था. इसके बाद कई कार्यकर्ताओं और विपक्षी दलों ने गिरफ्तारी की निंदा की थी और मांग की थी कि 22 वर्षीय दिशा रवि को तुरंत रिहा किया जाए.

भारतीय जनता पार्टी (BJP) के नेता संबित पात्रा ने इस मामले पर अपनी प्रतिक्रिया देते हुए सोमवार को कहा कि दिशा रवि मामले में जिस तरह का खुलासा दिल्ली पुलिस ने किया है वह चौकाने वाला है. यह टूलकिट देश को तोड़ने वाला था. उस टूलकिट के षड्यंत्र का पर्दाफाश दिल्ली पुलिस ने किया है, जो व्यक्ति देश को तोड़ने का काम करे कानून को उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए.

कांग्रेस नेता राहुल गांधी, प्रियंका गांधी समेत कई बड़े विपक्षी नेताओं ने सरकार को इस मसले पर सरकार को घेरा है. वहीं, दिल्ली पुलिस अब दिशा रवि के साथियों की तलाश में है. दिशा रवि को बेंगलुरु से गिरफ्तार किये जाने के साथ ही दिल्ली पुलिस अब मामले में अब तीन अन्य की तलाश में जुटी है. पुलिस इस मामले में खालिस्तान कनेक्शन की भी जांच कर रही है.

Posted By: Pawan Singh

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें