1. home Hindi News
  2. national
  3. these people will covertly get the vaccine and keep people in confusion union minister giriraj singh responded to akhilesh yadav aml

ये लोग छुपकर वैक्सीन लगवा लेंगे, टीके पर सवाल उठाने वाले अखिलेश यादव को गिरिराज का जवाब

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर निशाना
अखिलेश यादव का मोदी सरकार पर निशाना
प्रभात खबर

नयी दिल्ली : कोरोनावायरस वैक्सीन (Corona Vaccine) पर सवाल उठाकर उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) फंसते नजर आ रहे हैं. केंद्रीय मंत्री गिरिराज सिंह (Giriraj Singh) ने अखिलेश पर हमला बोलते हुए कहा कि ये लोग छुपकर वैक्सीन (Vaccine) लगवा लेंगे और लोगों को भ्रम में रखेंगे. गिरिराज ने कहा कि ये लोग राजनीतिक दृष्टि से ऐसा बोल रहे हैं. वैक्सीन देश का है, वैज्ञानिक देश के हैं और आत्मनिर्भर भारत के लिए इससे अच्छा उदाहरण और कुछ नहीं हो सकता.

बता दें कि अखिलेश यादव ने शनिवार को कहा कि हम भाजपा की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवायेंगे. उन्होंने कहा कि हमें बीजेपी पर भरोसा नहीं है. अखिलेश ने ट्रवीट किया कि हमें वैज्ञानिकों की दक्षता पर पूरा भरोसा है पर भाजपा की ताली-थाली वाली अवैज्ञानिक सोच व भाजपा सरकार की वैक्सीन लगवाने की उस चिकित्सा व्यवस्था पर भरोसा नहीं है, जो कोरोनाकाल में ठप्प-सी पड़ी रही है. हम भाजपा की राजनीतिक वैक्सीन नहीं लगवायेंगे. सपा की सरकार वैक्सीन मुफ्त लगवायेगी.

अखिलेश के इस बयान की सोशल मीडिया पर काफी आलोचना होने के बाद उन्होंने एक दूसरा ट्वीट किया कि कोरोना का टीकाकरण एक संवेदनशील प्रक्रिया है. इसीलिए भाजपा सरकार इसे कोई सजावटी-दिखावटी इवेंट न समझे और अग्रिम पुख्ता इंतजामों के बाद ही शुरू करे. ये लोगों के जीवन का विषय है. अत: इसमें बाद में सुधार का खतरा नहीं उठाया जा सकता है. गरीबों के टीकाकरण की निश्चित तारीख घोषित हो.

बता दें कि भारत के ड्रग कंट्रोलर ने भारत में दो कोरोना वैक्सीन के इमरजेंसी इस्तेमाल को मंजूरी दे दी है. भारत में सीरम इंस्टीट्यूट ऑफ इंडिया के कोविशील्ड और भारत बायोटेक के कोवैक्सीन को भारत में इमरजेंसी इस्तेमाल की मंजूरी दी गयी है. यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती ने कोरोना से बचाव के लिए स्‍वदेशी टीके का स्‍वागत किया और इसके लिए वैज्ञानिकों को बधाई दी. मायावती ने साथ ही केंद्र सरकार से देश में सभी स्‍वास्‍थ्‍यकर्मियों के साथ-साथ समाज के अति गरीब लोगों के लिए भी इस टीके की निशुल्क व्‍यवस्‍था करने का भी अनुरोध किया.

3 करोड़ लोगों को मिलेगी मुफ्त में कोरोना की वैक्सीन

शनिवार को देश भर में कोरोना वैक्सीन के टीकाकरण का ड्राइ रन हुआ. ड्राइ रन का जायजा लेने एक सेंटर पर पहुंचे केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्ष वर्धन ने घोषणा की कि पहले फेज में तीन करोड़ लोगों को कोरोना का टीका फ्री में लगाया जायेगा. उन्होंने कहा कि देश के एक करोड़ हेल्थ वर्कर्स और दो करोड़ फ्रंट लाइन वर्कर्स को सबसे पहले कोरोना का वैक्सीन लगाया जायेगा. इनलोगों को वैक्सीन फ्री में लगायी जायेगी. उसके बाद 27 करोड़ और लोगों को भी वैक्सीन लगाया जायेगा. सरकार उसकी रूप-रेखा भी जल्द की घोषित करेगी.

Posted by: Amlesh Nandan.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें