1. home Hindi News
  2. national
  3. there will be torrential rains in many states including bihar jharkhand imd issued alert pyu

Weather Update: बिहार-झारखंड समेत कई राज्यों में होगी मूसलाधार बारिश, IMD ने जारी किया अलर्ट

अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में मध्यम से भारी बारिश जारी की संभावना है. ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट
प्रभात खबर

भारतीय मौसम विभाग (India Meteorological Department) ने गुरुवार को देश के कई हिस्सों में बारिश का अलर्ट जारी किया है. आईएमडी के अनुसार अगले पांच दिनों में बिहार, झारखंड, ओडिशा, पश्चिम बंगाल समते कई राज्यों में वज्रपात के साथ मूसलाधार बारिश होने की संभावना जाताई है. वहीं, अगले दो दिनों में मानसून छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, बिहार के कुछ हिस्सों में भी आगे बढ़ने की संभावना है.

24 घंटों के दौरान मौसम की संभावित गतिविधि

अगले 24 घंटों के दौरान, पूर्वोत्तर भारत, उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में मध्यम से भारी बारिश जारी की संभावना है. skymetweather की रिपोर्ट के अनुसार ओडिशा, छत्तीसगढ़ के कुछ हिस्सों, पूर्वी मध्य प्रदेश, तेलंगाना, कर्नाटक, लक्षद्वीप लक्ष्यदीप में हल्की से मध्यम बारिश के साथ कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है और केरल में हल्की से मध्यम बारिश के साथ एक दो स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है. बिहार, झारखंड, कर्नाटक, तमिलनाडु के कुछ हिस्सों, अंडमान और निकोबार द्वीप समूह, विदर्भ, मराठवाड़ा, कोंकण और गोवा, पश्चिमी हिमालय, पंजाब, हरियाणा, उत्तर प्रदेश और दिल्ली और एनसीआर के कुछ हिस्सों में हल्की से मध्यम बारिश संभव है. उत्तर और पूर्वी राजस्थान, गुजरात के कुछ हिस्सों और पश्चिमी एमपी में हल्की बारिश संभव है.

कल से ओडिशा में दस्तक देगा मानसून

दक्षिण पश्चिम मानसून के अगले 24 घंटों के भीतर ओडिशा में दस्तक देने की संभावना है. आईएमडी के मौसम विभाग के भुवनेश्वर केंद्र ने बताया कि मलकानगिरी जिले के चित्रकोंडा और ओडिशा के दक्षिणी हिस्सों में कुछ अन्य स्थानों पर मानसून-पूर्व बारिश शुरू हो चुकी है. मौसम कार्यालय ने कहा कि तटीय राज्य के 16 जिलों में एक या दो स्थानों पर आज सुबह साढ़े आठ बजे के बाद से 24 घंटे तक बिजली कड़कने और गरज के साथ छींटे पड़ने की संभावना है.

गंगा के मैदानी हिस्से की ओर मानसून बढ़ने के आसार

मॉनसून के एक दिन के अंदर पश्चिम बंगाल स्थित गंगा के मैदानी हिस्सों की ओर बढ़ने के आसार हैं, जिससे इस इलाके समेत पूरे उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल क्षेत्र में दिन और रात के तापमान और आर्द्रता के स्तर में कमी आएगी. मौसम विभाग ने गुरुवार को यह जानकारी दी. विभाग ने कहा कि बंगाल की खाड़ी से तेज दक्षिण-पश्चिमी हवाएं चलने के कारण उप-हिमालयी जिलों दार्जिलिंग, कलिम्पोंग, जलपाईगुड़ी, कूचबिहार और अलीपुरद्वार में अगले पांच दिन में भारी से बहुत भारी स्तर की बारिश होने का अनुमान है.

Prabhat Khabar App: देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढे़ं यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए प्रभात खबर ऐप.

FOLLOW US ON SOCIAL MEDIA
Facebook
Twitter
Instagram
YOUTUBE

Prabhat Khabar App :

देश-दुनिया, बॉलीवुड न्यूज, बिजनेस अपडेट, मोबाइल, गैजेट, क्रिकेट की ताजा खबरें पढ़ें यहां. रोजाना की ब्रेकिंग न्यूज और लाइव न्यूज कवरेज के लिए डाउनलोड करिए

googleplayiosstore
Follow us on Social Media
  • Facebookicon
  • Twitter
  • Instgram
  • youtube

संबंधित खबरें

Share Via :
Published Date

अन्य खबरें