1. home Hindi News
  2. national
  3. the first consignment of vehicles from hosur in tamil nadu of south western railway was flagged off for benapole railway station in bangladesh ksl

दक्षिण पश्चिम रेलवे के तमिलनाडु के होसुर से वाहनों की पहली खेप बांग्लादेश के बेनापोल रेलवे स्टेशन के लिए रवाना

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
बांग्लादेश के लिए वाहनों की खेप रवाना करने की तैयारी
बांग्लादेश के लिए वाहनों की खेप रवाना करने की तैयारी
ANI

नयी दिल्ली : भारतीय रेलवे ऑटोमोबाइल परिवहन के निर्यातक में नयी ऊंचाइयों को प्राप्त कर रहा है. भारतीय रेलवे देश के विभिन्न प्रदेशों से बांग्लादेश में परिवहन निर्यात में महत्वपूर्ण भूमिका निभाते हुए नया कीर्तिमान स्थापित कर रहा है.

दक्षिण पश्चिम रेलवे के मुताबिक, दक्षिण पश्चिम रेलवे ने बांग्लादेश के बेनापोल रेलवे स्टेशन के लिए तमिलनाडु के होसुर रेलवे स्टेशन से दक्षिण पश्चिम रेलवे का पहला निर्यात-आधारित नया संशोधित माल रैक रवाना किया.

ऑटोमोबाइल परिवहन में मंगलवार को नया मील का पत्थर साबित हुआ. अशोक लीलैंड की पहली खेप का निर्यात होसुर से बांग्लादेश के बेनापोल तक किया गया. कंसाइनमेंट में लाइट कमर्शियल व्हीकल की 100 इकाइयां थीं.

इससे पहले भारतीय रेलवे ने महाराष्ट्र से भी वाहनों की एक बड़ी खेप बांग्लादेश भेजी थी. भारतीय रेल ने महाराष्ट्र के कलांबोली से बांग्लादेश के बेनापोल रेलवे स्टेशन तक 83 पिकअप वैन पहुंचाये थे.

इसके अलावा किसानों के लिए भी भारतीय रेल अग्रणी भूमिका निभाने के लिए तैयार है. दक्षिण पश्चिम रेलवे के हुबली डिवीजन के बागलकोट और विजयपुर से इसी सप्ताह बांग्लादेश के दर्शना के लिए मक्का रवाना किया गया था.

जानकारी के मुताबिक, 20 नवंबर को बागलकोर्ट के 42 बीसीएन वैगनों में 2477 टन और 21 नवंबर को विजयपुरा से 42 बीसीएन वैगनों में 2484 टन मक्का बांग्लादेश भेजा गया था.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें