1. home Home
  2. national
  3. tamil nadu news house collapsed due to heavy rain 9 people including 4 children died amh

Tamil Nadu Rain: तमिलनाडु में भारी बारिश का कहर, गिरा घर, 4 बच्चों समेत 9 लोगों की मौत

तमिलनाडु में एक अक्टूबर से शुरू हुए मौजूदा उत्तर-पूर्व मानसून के दौरान अब तक सामान्य से 61 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है. वहीं, उत्तरी तमिलनाडु के जिलों समेत राज्य के कई भागों में बारिश जारी है.

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
Tamil Nadu Rain
Tamil Nadu Rain
twitter

Tamil Nadu Rain: तमिलनाडु में बारिश का कहर जारी है. प्रदेश के वेल्लोर जिले में भारी बारिश के बीच एक घर गिरने की खबर है. इस हादसे में चार बच्चों समेत नौ लोगों की मौत हो गई. मुख्यमंत्री एमके स्टालिन ने घटना में मारे गए लोगों के परिवारों को पांच-पांच लाख रुपये के मुआवजा देने का ऐलान किया है.

आपको बता दें कि तमिलनाडु में एक अक्टूबर से शुरू हुए मौजूदा उत्तर-पूर्व मानसून के दौरान अब तक सामान्य से 61 फीसदी अधिक बारिश दर्ज की गई है. वहीं, उत्तरी तमिलनाडु के जिलों समेत राज्य के कई भागों में बारिश जारी है.

इधर बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र शुक्रवार तड़के तमिलनाडु और आंध्र प्रदेश के बीच के तट को पार कर गया. भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) की मानें तो कम दबाव का क्षेत्र चेन्नई और पुडुचेरी के बीच तट को पार कर गया.

आईएमडी का ट्वीट

आईएमडी ने अपने ट्विटर वॉल पर लिखा कि दक्षिण-पश्चिम बंगाल की खाड़ी के ऊपर बना कम दबाव का क्षेत्र उत्तर-पश्चिम की ओर बढ़ गया. 19 नवंबर को तड़के तीन से चार बजे के बीच पुडुचेरी और चेन्नई के बीच उत्तरी तमिलनाडु और दक्षिण आंध्र प्रदेश के आसपास के तटों को पार कर गया.

Posted By : Amitabh Kumar

Share Via :
Published Date

संबंधित खबरें

अन्य खबरें