1. home Hindi News
  2. national
  3. sushant singh case riya gets multiple calls from bandra dcp abhishek trimukh after sushant death mahesh bhatt received 16 phone calls in a year

Sushant Singh Case: सुशांत की मौत के बाद बांद्रा के DCP को रिया ने कई बार किया फोन, कॉल रिकॉर्ड से बड़ा खुलासा

By Prabhat khabar Digital
Updated Date
रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक चक्रवर्ती.
रिया चक्रवर्ती का भाई शौविक चक्रवर्ती.
Photo: Twitter

नयी दिल्ली : सुशांत सिंह मामले (Sushant Singh Case) में रिया चक्रवर्ती की मुश्किलें कम नहीं हो रही हैं. उनकी कॉल डिटेल्स आ गयी है. इसके अनुसार रिया (Rhea Chakraborty) और बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुख के बीच 21 जून से 18 जुलाई के बीच 4 बार बात हुई हैं. वहीं एक बार दोनों के बीच मैसेज से बात हुई हैं. शुक्रवार को ईडी (ED) ने रिया, उनके भाई शौविक चक्रवर्ती और सुशांत के पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी को पूछताछ के लिए बुलाया है. दो घंटे तक पूछताछ के बाद ईडी ने रिया के भाई शौविक चक्रवर्ती को घर भेज दिया है, जबकि रिया से पूछताछ जारी है.

जानकारी मिल रही है कि ईडी रिया से कई सवाल पूछेगी, जो उनकी प्रॉपर्टी, बैंक खाते, इनकम, कंपनी के टर्न ओवर, सुशांत के साथ संबंध, बिजनेस आदि से संबंधित होंगे. सुशांत की पूर्व मैनेजर श्रुति मोदी से भी ईडी पूछताछ कर रही है. ईडी रिया और बाकी लोगों से कई चरणों में पूछताछ करेगी. आज ही रिया के वकील ने ईडी से मोहलत मांगी थी, जिसे ईडी ने खारिज कर दिया था.

ईडी ने स्पष्ट कहा था कि अगर पूछताछ के लिए रिया हाजिर नहीं होती हैं तो उन पर केस भी दर्ज किया जायेगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक, ईडी रिया से 3 चरणों में पूछताछ करेगा और सवालों की लंबी लिस्ट तैयार है. रिया पर सुशांत सिंह के अकाउंट से 15 करोड़ रुपये निकालने का आरोप लगा है. ईडी रिया के खिलाफ मनी लॉन्ड्रिंग का केस दर्ज कर जांच कर रहा है.

कॉल रिकॉर्ड में खुलासा, बांद्रा के डीसीपी से रिया ने की थी बात

आज ही जारी कॉल रिकॉर्ड के आधार पर बताया जा रहा है कि रिया चक्रवर्ती और बांद्रा के डीसीपी अभिषेक त्रिमुख के बीच 21 जून से 18 जुलाई के बीच 4 बार फोन पर बात हुई है. दोनों ने एक बार मैसेज से भी बात की है. पहली बार दोनों के बीच 21 जून को 28 सेकेंड तक बात हुई, दूसरी बार 22 जून को दोनों के बीच 29 सेकेंड तक बात हुई. इसी दिन दोनों के बीच मैसेज से भी बात हुई, तीसरी बार दोनों ने 1 जुलाई को 66 सेकेंड तक बात की और अंतिम बार 28 जुलाई को दोनों के बीच 61 सेकेंड तक बात हुई है. वहीं, एक साल की कॉल डिटेल्स निकाली गयी है. जिसमें रिया ने पिछले एक साल के दौरान फिल्म डायरेक्टर महेश भट्ट को 16 बार कॉल किया था.

5-6 घंटे रिया से पूछताछ कर सकती है ईडी, भाई को दुबारा बुलाया

रिया चक्रवर्ती से ईडी 5-6 घंटे तक पूछताछ कर सकती है. उनके भाई से 2 घंटे पूछताछ की गयी और उन्हें घर जाने दिया गया. रिया के पिता और सुशांत के पूर्व मैनेजर श्रुति से भी ईडी पूछताछ कर रही है. रिया के भाई शौविक से जब मीडिया ने बात करनी चाही तो उन्होंने चुप्पी साध ली. बाद में शाम करीब 5 बजे ईडी ने पूछताछ के लिए शौविक को दुबारा बुलाया है. सूत्रों के मुताबिक, ईडी रिया से कुछ इस प्रकार के सवाल पूछ सकती है. क्या रिया ने सुशांत के 15 करोड़ का हेरफेरी की है? रिया के नाम मुंबई में दो प्रॉपर्टी, इन दोनों को खरीदने के लिए लेन-देन कहां से किया गया? सुशांत की कंपनी से रिया और उनके भाई का नाम क्यों जुड़ा है? सुशांत की कंपनियों के फ्लैट रिया के पिता के नाम रजिस्ट क्यों हैं?

आपको बता दें कि रिया की एक प्रॉपर्टी मुंबई के खार (शिवालिक बिल्डर्स) में है. जिसे 85 लाख में खरीदा गया था. इस प्रॉपर्टी के लिए 25 लाख की डाउन पेमेंट की गयी थी. वहीं 60 लाख का हाउसिंग लोन लिया गया था. 550 स्क्वैयर फीट का फ्लैट रिया के नाम पर बुक किया गया था. दूसरी प्रॉपर्टी रिया के पिता के नाम पर है जो 2012 में 60 लाख रुपये में खरीदी गयी थी. 2016 में इस प्रॉपर्टी का पोजेशन पैराडाइज ग्रुप बिल्डर ने दिया था. ये प्रॉपर्टी 1130 स्क्वैयर फीट की है जो कि रायगढ़ जिले के उल्वे में स्थित है.

Posted By: Amlesh Nandan Sinha.

Share Via :
Published Date
Comments (0)
metype

संबंधित खबरें

अन्य खबरें